जीएसटी मुद्दा : विपक्ष ने जम्मू-कश्मीर विधानसभा की कार्यवाही का बहिष्कार किया
जीएसटी मुद्दा : विपक्ष ने जम्मू-कश्मीर विधानसभा की कार्यवाही का बहिष्कार किया

जम्मू-कश्मीर विधानसभा में सभी विपक्षी दलों ने आज जीएसटी कानून लागू करने को लेकर सदन की कार्यवाही का बहिष्कार किया और पीडीपी-भाजपा सरकार पर आरोप लगाया कि वे धोखा देकर राज्य के संविधान को कमजोर कर रहे हैं।

सदन की कार्यवाही शुरू होते ही माकपा विधायक मोहम्मद युसुफ तारीगामी ने कहा कि सरकार ने राज्य में जीएसटी कानून लागू करने संबंधी राष्ट्रपति के आदेश की सूचना सदन को दिये बगैर जम्मू-कश्मीर जीएसटी विधेयक, 2017 पटल पर रखकर विधानसभा की परंपरा का उल्लंघन किया है।

कांग्रेस विधायक नवांग रिग्जिन जोरा ने सरकार पर आरोप लगाया कि जीएसटी कानून और राष्ट्रपति आदेश के मामले में सरकार जम्मू-कश्मीर के संविधान को कमजोर कर रही है।

अपने साथी विधायकों के साथ सदन की शेष कायर्वाही का बहिष्कार करने से पहले जोरा ने आरोप लगाया कि सरकार धोखा देकर जम्मू-कश्मीर को संविधान में मिले विशेष दर्जे को कमजोर कर रही है।

तारीगामी और पीडीएफ के अध्यक्ष हकीम मोहम्मद यासिन ने भी अपना विरोध दर्ज कराने के बाद सदन से बहिर्गमन किया।

वि}ा मंत्री हसीब द्राबु द्वारा सदन में जीएसटी विधेयक पेश किये जाने से पहले निदर्लीय विधायक शेख अब्दुल राशिद द्वारा बहिर्गमन के कारण पूरा विपक्ष ही विधानसभा से बाहर चला गया।

मुख्य विपक्षी दल नेशनल कान्फ्रेंस के सदस्यों ने आज विधानसभा की कार्यवाही में भाग नहीं लिया। पार्टी ने कल ही कहा था कि वह शेष सत्र के दौरान सदन की कार्यवाही का बहिष्कार करेगी।

( Source – PTI )

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *