जयललिता को पड़ा दिल का दौरा, हालत गंभीर
जयललिता को पड़ा दिल का दौरा, हालत गंभीर

तमिलनाडु की मुख्यमंत्री जे जयललिता को एक अस्पताल में आज दिल का दौरा पड़ा, जिसके बाद देर रात उनकी हालत गंभीर बताई गई। जयललिता उस अस्पताल में पिछले दो महीने से भर्ती हैं।

अपोलो अस्पताल की ओर से जारी वक्तव्य में बताया गया, ‘‘तमिलनाडु की माननीय मुख्यमंत्री जिनका अपोलो अस्पताल में इलाज चल रहा है, उन्हें आज शाम दिल का दौरा पड़ा।’’ अपोलो अस्पताल के मुख्य संचालन अधिकारी डॉ. सुबैया विश्वनाथन ने एक वक्तव्य में कहा, ‘‘उनका उपचार हृदयरोग विशेषज्ञों, पल्मोनोलॉजिस्ट और गंभीर स्थिति देखभाल विशेषज्ञों समेत विशेषज्ञ चिकित्सकों का एक दल कर रहा है और स्थिति पर नजर रख रहा है।’’ मध्य रात्रि के करीब अपोलो अस्पताल की संयुक्त प्रबंध निदेशक संगीता रेड्डी ने अपने ट्वीट में कहा, ‘‘तमिलनाडु की मुख्यमंत्री की हालत गंभीर है। अस्पताल का मल्टी स्पेशिएलिटी दल ईसीएमओ समेत सारे प्रयास कर रहा है। उनके स्वस्थ होने की कामना करती हूं।’’ अपोलो अस्पताल से बयान आने के तुरंत बाद केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने तमिलनाडु के राज्यपाल विद्यासागर राव से बातचीत की और जयललिता के स्वास्थ्य के बारे में पूछताछ की।

राव महाराष्ट्र के भी राज्यपाल हैं। वह इस बारे में जानकारी मिलने के तुरंत बाद मुंबई से चेन्नई के लिए रवाना हुए और चेन्नई पहुंचने के बाद अपोलो अस्पताल पहुंचे।

मंत्री और शीर्ष पुलिस अधिकारी भी अस्पताल पहुंचे और हालात पर अनौपचारिक विचार-विमर्श किया।

अस्पताल के बाहर बड़ी संख्या में पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है। वहां 68 वर्षीय ‘अम्मा’ के हजारों समर्थक और अन्नाद्रमुक के कार्यकर्ता इस खबर को सुनने के बाद जमा हो गए।

( Source – PTI )

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *