Posted On by &filed under राष्ट्रीय.


मुंबई और आसपास के इलाकों में भारी बारिश, रेल और सड़क यातायात बाधित

मुंबई और आसपास के इलाकों में भारी बारिश, रेल और सड़क यातायात बाधित

मुंबई और आसपास के इलाकों में रात भर हुयी भारी बारिश के कारण कई निचले इलाकों में पानी भर गया, जिसके कारण आज सुबह व्यस्त समय के दौरान रेल और सड़क यातायात प्रभावित हुआ।

मूसलाधार बारिश के कारण उपनगरीय दादर के हिंदमाता, सायन, माटुगा और अंधेरी के कुछ हिस्सों सहित पूरे महानगर में कई जगहों पर पानी भर गया, जिसके कारण यातायात प्रभावित हुआ और सड़कों पर अफरा-तफरी का माहौल रहा।

सुबह उपनगरीय रेल सेवा भी प्रभावित हुई और बहुत सी रेलगाड़ियां अपने निर्धारित समय से 20 मिनट की देरी से चल रही हैं। कई जगहों पर खासकर हार्बर और सेन्ट्रल लाइन पर दैनिक याóाियों को परेशानी का सामना करना पड़ा।

नगर प्रशासन के अधिकारियों के मुताबिक, लगातार बारिश के कारण पूरे शहर में 22 जगहों पर पेड़ उखड़ गये लेकिन इससे किसी के हताहत होने की खबर नहीं है।

हालांकि, अधिकारियों ने आज दोपहर :2.39 बजे: 4.81 मीटर उंचा ज्वार आने की चेतावनी जारी की है। इसके साथ ही भारी बारिश से निचले इलाकों में बाढ़ आ सकती है।

बीएमसी के उप निगम आयुक्त (सामान्य प्रशासन) सुधीर नायक के अनुसार, आपदा प्रबंधन टीम स्थिति पर नजर रख रही है।

उन्होंने Þपीटीआई भाषा Þ को बताया, Þ Þनिकाय का तैयारी बल किसी आपदा से निपटने को तैयार है। कोई भारी जल जमाव नहीं है और हमारा तंत्र पूरे हालात पर करीबी नजर रखे हुये है।

नाइक ने बताया कि सड़क पर परेशानी कम करने के लिए बीईएसटी अधिकारियों ने कुछ स्थानों पर बसों का मार्ग परिवतर्ति किया है।

आईएमडी के मुताबिक राज्य में दक्षिण पश्चिम मानूसन के तीव्र होने के कारण पिछले 24 घंटों में महाराष्ट्र के मुंबई और कोंकण क्षेत्रों में भारी बारिश हुयी है।

हालांकि, मध्य महाराष्ट्र में अभी भी बारिश का इंतजार है।

( Source – PTI )

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

* Copy This Password *

* Type Or Paste Password Here *