भारतीय पारी 353 पर सिमटने के बाद वेस्टइंडीज की मजबूत शुरूआत
भारतीय पारी 353 पर सिमटने के बाद वेस्टइंडीज की मजबूत शुरूआत

रविचंद्रन अश्विन और रिधिमान साहा के जुझारू शतकों के बाद भारत ने 37 रन के भीतर पांच विकेट गंवा दिये जिससे तीसरे क्रिकेट टेस्ट के दूसरे दिन पूरी टीम 353 रन पर आउट हो गई जबकि जवाब में वेस्टइंडीज ने एक विकेट पर 107 रन बना लिये थे ।

अश्विन : 118 : और साहा : 104 : के क्रीज पर रहते भारत बड़े स्कोर की ओर बढता दिख रहा था लेकिन साहा के आउट होने से न सिर्फ 213 रन की साझेदारी टूटी बल्कि बल्लेबाजी का भी पतन हो गया ।

वेस्टइंडीज ने दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक एक विकेट पर 107 रन बना लिये थे । क्रेग ब्रेथवेट : 53 : और डेरेन ब्रावो : 18 : क्रीज पर टिके हुए थे । चाय के बाद लियोन जानसन और ब्रेथवेट ने 16 के स्कोर से आगे खेलना शुरू किया था । देानों ने 114 गेंद में 50 रन की साझेदारी पूरी की । वेस्टइंडीज के सलामी बल्लेबाजों ने श्रृंखला में पहली बार अर्धशतकीय साझेदारी पूरी की है ।

इसके बाद हालांकि लोकेश राहुल के सटीक थ्रो पर जानसन रन आउट हो गए । ब्रावो और ब्रेथवेट ने दूसरे विकेट के लिये 48 रन जोड़ लिये हैं ।

इससे पहले भारतीय पारी अश्विन : 118 : और साहा : 104 : के इर्द गिर्द घूमती रही। भारत ने अपनी पारी में 129 . 4 ओवर खेले जिनमें से 72 . 2 ओवर इन दोनों ने खेले और इस बीच छठे विकेट के लिये 213 रन की साझेदारी की जो भारत की तरफ से वेस्टइंडीज के खिलाफ नया रिकार्ड है। यह विदेशी सरजमीं पर छठे विकेट के लिये भारत की दूसरी सबसे बड़ी साझेदारी है।

( Source – पीटीआई-भाषा )

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *