श्रीलंका के खिलाफ जीत की लय बरकरार रखने उतरेगा भारत
श्रीलंका के खिलाफ जीत की लय बरकरार रखने उतरेगा भारत

लगातार तीन जीत के साथ आत्मविश्वास से भरी भारतीय टीम कल यहां श्रीलंका की कमजोर मानी जा रही टीम के खिलाफ जीत के साथ आईसीसी महिला विश्व कप के सेमीफाइनल के एक कदम और करीब आने की कोशिश करेगी।

बेहतरीन फार्म में चल रही भारतीय टीम श्रीलंका के खिलाफ प्रबल दावेदार के रूप में शुरआत करेगी। श्रीलंका की टीम का प्रदर्शन अब तक बेहद निरशाजनक रहा है और उसने टूर्नामेंट में अपने तीनों मैच गंवाए हैं।

जहां तक फार्म का सवाल है तो भारत ने अपनी पिछली चार एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय श्रृंखलाएं जीती हैं। टीम ने इस दौरान घरेलू सरजमीं पर श्रीलंका और वेस्टइंडीज का सफाया किया और फिर दक्षिण अफ्रीका को विश्व कप क्वालीफायर और चतुष्कोणीय श्रृंखला के फाइनल में हराया। टीम ने यहां भी अपने तीनों राउंड रोबिन मैच जीते हैं और इस लय को बरकरार रखना चाहेगी। वह टूर्नामेंट में 200 रन के आंकड़े को पार करने वाली एकमात्र बल्लेबाज हैं।

भारत ने पहले मैच में मेजबान इंग्लैंड को 35 रन से हराकर बेहतरीन शुरआत की और फिर दूसरे मैच में वेस्टइंडीज को सात विकेट से हराया। पाकिस्तान के खिलाफ पिछले मैच में 95 रन की बढ़त ने टीम का मनोबल सातवें आसमान पर होगा।

भारत के तीन मैचों में छह अंक हैं और वह अंक तालिका में शीर्ष पर काबिज है।

पहले दो मैचों में बल्लेबाजों के प्रभावी प्रदर्शन के बाद पाकिस्तान के खिलाफ पिछले मैच में बायें हाथ की स्पिनर एकता बिष्ट ने 10 ओवर में 18 रन देकर पांच विकेट चटकाते हुए विरोधी टीम को 38 . 1 ओवर में 74 रन पर समेटने में अहम भूमिका निभाई।

बीच के ओवरों में दीप्ति शर्मा ने उम्दा गेंदबाजी की। पूनम यादव और हरमनप्रीत कौर ने भी गेंद से प्रभावी प्रदर्शन किया है।

( Source – PTI )

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *