जगन्नाथ रथ यात्रा शुरू होने पर प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री और बिग बी ने दी बधाई
जगन्नाथ रथ यात्रा शुरू होने पर प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री और बिग बी ने दी बधाई

भगवान जगन्नाथ की वाषिर्क रथ यात्रा के लिए पुरी में जुट रहे लाखों श्रद्धालुओं को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक और बॉलीवुड के मेगास्टार अमिताभ बच्चन समेत कई लोगों ने सोशल मीडिया के माध्यम से बधाई दी।

प्रधानमंत्री मोदी ने जहां गांवों के विकास और गरीबों एवं किसानों की खुशहाली के लिए भगवान जगन्नाथ से आशीर्वाद मांगा, वहीं मुख्यमंत्री पटनायक ने रथ यात्रा को ‘‘सबसे शुभ अवसर’’ बताया।

प्रधानमंत्री ने ट्विटर पर पोस्ट किया, ‘‘रथ यात्रा के अवसर पर, आप सबको हार्दिक बधाई। भगवान जगन्नाथ सभी पर अपनी कृपा बरसाना जारी रखें।’’ उन्होंने लिखा, ‘‘भगवान जगन्नाथ की कृपा से गांवों का विकास हो, गरीब और किसानों में खुशहाली आए और भारत तरक्की की नयी उंचाइयां छुए।’’ पटनायक ने कहा, ‘‘रथ यात्रा के इस आनंदमयी और सबसे शुभ अवसर पर हार्दिक बधाई। जय जगन्नाथ।’’ अमिताभ बच्चन ने ट्वीट किया, ‘‘जगन्नाथ, जगन्नाथ, जगन्नाथ..। रथ यात्रा शुभ हो। प्रार्थनाएं।’’ केंद्रीय पेट्रोलियम एवं प्राकृतिक गैस मंत्री धर्मेंद्र प्रधान और आदिवासी मामलों के केंद्रीय मंत्री जुआल ओराम ने भी रथयात्रा के अवसर पर अपनी शुभकामनाएं दीं।

( Source – पीटीआई-भाषा )

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *