Posted On by &filed under मीडिया.


कानपुर झांसी रूट पर ट्रेन यातयात शुरू, मरने वालों की संख्या 148 पहुंची

कानपुर झांसी रूट पर ट्रेन यातयात शुरू, मरने वालों की संख्या 148 पहुंची

रविवार को इंदौर पटना एक्सप्रेस ट्रेन दुर्घटना के बाद आज तड़के कानपुर झांसी रूट पूरी तरह सामान्य हो गया और सुरक्षा जांच के बाद इस रूट पर रेलगाड़ियों का आवागमन फिर से शुरू हो गया। इस बीच अस्पताल में भर्ती दो और घायलों की मृत्यु के बाद हादसे में मरने वालांे की संख्या 148 हो गयी।

उत्तर मध्य रेलवे :एनसीआर: के पीआरओ अमित मालवीय ने बताया कि कल आधी रात के बाद कानपुर झांसी रूट का ट्रैक ठीक हो गया । उसके बाद सबसे पहले इस ट्रैक पर ट्रायल रन के तौर पर कानपुर से एक खाली माल गाड़ी रवाना की गयी।

टेक्निकल टीम ने मालगाड़ी के गुजर जाने के बाद एक बार फिर रेल पटरी की जांच की और इसे रेल यातायात के आवागमन के लिये सुरक्षित पाया । इसके बाद आज तड़के से इस कानपुर झांसी रूट पर रेलगाड़ियों का आवागमन शुरू कर दिया गया । अब कानपुर झांसी रूट की सभी ट्रेन निर्धारित समय से चल रही है । उधर कानपुर जोन के आईजी पुलिस जकी अहमद ने आज पीटीआई को बताया कि ट्रेन दुर्घटना में घायल दो अन्य यात्रियों की आज सुबह इलाज के दौरान मौत हो गयी, जिससे हादसे में मरने वालो की संख्या 148 हो गयी है । इन दोनो यात्रियों की पहचान की कोशिश की जा रही है ।

शेष घायलों का इलाज चल रहा है इसमें से कुछ की हालत नाजुक बनी हुई है ।

कानपुर के हैलट अस्पताल में घायल मरीजों की मदद के लिये मध्य प्रदेश और बिहार के अधिकारियों ने हेल्प डेस्क बनाई है। यहां इन राज्यों के पीड़ितों को हर तरह की सहायता मुहैया कराई जा रही है।

( Source – PTI )

Leave a Reply

Be the First to Comment!

Notify of
avatar
wpDiscuz