एमसीडी चुनाव में कांग्रेस की हार के लिए पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित ने माकन को जिम्मेदार ठहराया
एमसीडी चुनाव में कांग्रेस की हार के लिए पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित ने माकन को जिम्मेदार ठहराया

दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित ने एमसीडी चुनाव में कांग्रेस की हार के लिए स्थानीय नेतृत्व की संलिप्तता की कमी को जिम्मेदार बताते हुए आज आरोप लगाया कि अजय माकन के नेतृत्व में दिल्ली कांग्रेस लोगों तक पहुंच नहीं सकी।

शीला ने कहा, ‘‘पार्टी :मतदाताओं तक: उस तरह पहुंच नहीं बना पाई, जिस तरह उसे बनानी चाहिए थी। जब आप कुछ करना नहीं चाहते तो कोई भी बहाना बनाया जा सकता है। आला कमान को फैसला करना होगा। नेतृत्व को आत्मविश्लेषण करने की आवश्यकता है।’’ पूर्वाह्न 11 बजे तक की मतगणना के बाद 233 वाडरें के उपलब्ध रझानों के अनुसार कांग्रेस इनमें से मात्र 26 वाडरें में आगे है। पार्टी अभी तक कोई सीट भी नहीं जीत नहीं है जबकि भाजपा ने सात और आप ने एक-एक सीट पर जीत प्राप्त की है।

दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री ने इस बात पर दुख प्रकट किया कि माकन चुनाव प्रचार मुहिम में उनके :शीला: समेत वरिष्ठ नेताओं को शामिल करने में असफल रहे।

शीला ने कहा, ‘‘मुझे चुनाव प्रचार के लिए कहा ही नहीं गया था, तो मैं प्रचार कैसे कर सकती थी।’’ उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस मतदाताओं तक पहुंचने में भी नाकाम रही। पार्टी आलाकमान इस मामले को देखेगा।

( Source – PTI )

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *