Posted On by &filed under अपराध.


मप्र में 500 करोड़ के घोटाले का ईडी ने लिया संज्ञान, पुलिस से दस्तावेज तलब

मप्र में 500 करोड़ के घोटाले का ईडी ने लिया संज्ञान, पुलिस से दस्तावेज तलब

नोटबंदी के बाद मध्यप्रदेश के कटनी में फर्जी बैंक खाते खोलकर 500 और 1,000 रपये के अमान्य नोट बदलने के करीब 500 करोड़ रपये के कथित घोटाले का संज्ञान लेते हुए प्रवर्तन निदेशालय :ईडी: ने जिला पुलिस से इस मामले में दर्ज प्राथमिकी और अन्य दस्तावेज तलब किये हैं।

ईडी के इंदौर स्थित उप क्षेत्रीय :सब जोनल: कार्यालय के एक आला अधिकारी ने आज ‘पीटीआई.भाषा’ को बताया, ‘हमने कटनी जिला पुलिस को पत्र लिखकर उनसे 500 करोड़ रपये के कथित घोटाले में दर्ज प्राथमिकी और मामले से जुड़े अन्य दस्तावेज मांगे हैं। हम इन दस्तावेजों का अध्ययन कर देखेंगे कि यह मामला काले धन को सफेद करने का है या कर चोरी का।’ उन्होंने बताया कि अगर इन दस्तावेजों की रोशनी में पता चलता है कि यह मामला काले धन को सफेद करने का है, तो ईडी सम्बद्ध व्यक्तियों के खिलाफ धन शोधन निरोधक अधिनियम :पीएमएलए: के तहत प्रकरण दर्ज कर जांच में जुट जायेगा।

प्रदेश सरकार ने हाल ही में ईडी से आग्रह किया है कि वह कटनी के कथित घोटाले की जांच करे। लेकिन ईडी अधिकारी का कहना है कि इस मामले की छानबीन की औपचारिक गुजारिश को लेकर प्रदेश सरकार का कोई भी पत्र इस एजेंसी के इंदौर स्थित उप क्षेत्रीय कार्यालय तक फिलहाल नहीं पहुंचा है।

( Source – PTI )

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

* Copy This Password *

* Type Or Paste Password Here *