व्यक्तिगत प्रदर्शन से मैच जीते जा सकते हैं लेकिन टीम की एकजुटता खिताब दिला सकती है: रोहित
व्यक्तिगत प्रदर्शन से मैच जीते जा सकते हैं लेकिन टीम की एकजुटता खिताब दिला सकती है: रोहित

मुंबई इंडियन्स के कप्तान रोहित शर्मा ने अपनी टीम के तीसरी बार इंडियन प्रीमियर लीग का खिताब जीतने के बाद कहा कि व्यक्तिगत शानदार प्रदर्शन से टीम कुछ मैच जीत सकती है लेकिन टूर्नामेंट जीतने के लिए ‘टीम वर्क’ की जरूरत पड़ती है।

मुंबई इंडियन्स ने अपने गेंदबाजों के दमदार प्रदर्शन की बदौलत कल रात कम स्कोर वाले फाइनल में राइजिंग पुणे सुपरजाइंट को एक रन से हराकर खिताब अपने नाम किया।

रोहित ने मैच के बाद प्रेस कांफं्रेस में कहा, ‘‘मुझे लगता है कि व्यक्तिगत शानदार प्रदर्शन से आप कुछ मैच जीत सकते हैं लेकिन चैम्पियनशिप जीतने के लिए टीम की एकजुटता और टीम वर्क की जरूरत पड़ती है। मेरा मानना है कि यह चीजें चैम्पियनशिप जीतने के लिए काफी महत्वपूर्ण है।’’ रोहित ने तीनों खिताबी जीत को विशेष करार दिया और कहा कि सही संयोजन तैयार करना टीम की जीत के लिए महत्वपूर्ण था।

उन्होंने कहा, ‘‘तीनों खिताब विशेष हैं। मुझे निजी तौर पर लगता है कि टूर्नामेंट की शुरूआत में आप तैयारी अपना सही संयोजन तैयार करके कर सकते हैं। मुझे लगता है कि टूर्नामेंट जीतने के लिए यह सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा है।’’ रोहित ने आस्ट्रेलिया के बायें हाथ के तेज गेंदबाज मिशेल जानसन की तारीफ की जिन्होंने पारी का अंतिम ओवर फेंका जिसमें पुणे को जीत के लिए 11 रन की दरकार थी।

( Source  – PTI )

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *