Posted On by &filed under राजनीति.


स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री ने ''मेरा अस्‍पताल'' कार्यक्रम का उद्घाटन किया

स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री ने ”मेरा अस्‍पताल” कार्यक्रम का उद्घाटन किया

केन्‍द्रीय स्‍वास्‍थ्‍य और परिवार कल्‍याण मंत्री श्री जे पी नड्डा ने कल तिरुपति, आंध्रप्रदेश में जन स्‍वास्‍थ्‍य सुविधाओं में नवाचार और बेहतर एवं अनुकरणीय पद्धतियों के बारे में तीसरे राष्‍ट्रीय सम्‍मेलन के दौरान ”मेरा अस्‍पताल/माई हॉस्पिटल” कार्यक्रम का उद्घाटन किया।

इस अवसर पर स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री ने कहा कि हमें कोई भी नया कार्यक्रम शुरू करने के लिए स्‍केल, स्किल और स्‍पीड के बारे में अवश्‍य सोचना चाहिए, जिन पर प्रधानमंत्री श्री नरेन्‍द्र मोदी बल देते रहे हैं। उन्‍होंने याद दिलाया कि प्रधानमंत्री का यह मानना है कि पेटेंट संतुष्टि स्‍वास्‍थ्‍य देखभाल प्रणाली द्वारा प्रदान की गई सेवाओं की गुणवत्‍ता की अंतिम परीक्षा है।

स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री ने कहा कि आईसीटी-आधारित पेटेंट संतुष्टिकरण प्रणाली ”मेरा अस्‍पताल/माई हॉस्पिटल” सार्वजनिक और पैनलबद्ध अस्‍पतालों में कार्यान्वित किए जाने के लिए है, जिसमें जन स्‍वास्‍थ्‍य देखभाल प्रणाली में गुणवत्‍ता के अनुभव के बारे में पेटेंट सशक्तिकरण पर बल दिया जाता है। उन्‍होंने कहा कि पेटेंट फीडबैक के लिए विविध प्रकार के माध्‍यमों का प्रयोग किया जायेगा, जैसे पोर्टल, मोबाइल अनुप्रयोग,एसएमएस, आईवीआरएस आदि।

इस अवसर पर स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय के अनेक वरिष्‍ठ अधिकारी भी मौजूद थे।

( Source – PIB )

Leave a Reply

Be the First to Comment!

Notify of
avatar
wpDiscuz