खडसे पर एमआईडीसी भूमि की अवैध खरीद का आरोप
खडसे पर एमआईडीसी भूमि की अवैध खरीद का आरोप

प्रदेश के राजस्व मंत्री एकनाथ खडसे के खिलाफ ताजा आरोप लगाते हुए एक स्थानीय बिल्डर ने दावा किया है कि उन्होंने अपने अधिकारों का दुरूपयोग कर महाराष्ट्र औद्योगिक विकास निगम :एमआईडीसी: की जमीन अपनी पत्नी और दामाद के नाम पर खरीदी ।

पिछले सप्ताह आप ने खडसे पर आरोप लगाया था कि मंत्री द्वारा प्रयोग किए जाने वाले मोबाइल फोन से भगोड़े गैंगस्टर दाउद इब्राहीम के पाकिस्तान के कराची स्थित आवास पर फोन किए गए हैं। हालांकि खडसे ने इन आरोपों को ‘‘आधारहीन’’ बताते हुए कहा कि फोन नंबर पिछले एक वर्ष से प्रयोग में ही नहीं है।

स्थानीय बिल्डर हेमंत गावंडे ने आज आरोप लगाया कि भोसाड़ी के पास स्थित तीन एकड़ जमीन की कीमत 40 करोड़ रूपए है, लेकिन खडसे ने इसे वास्तविक मालिक से महज 3.75 करोड़ रूपए में अपनी पत्नी मंदाकिनी और दामाद गिरिश चौधरी के नाम पर खरीद लिया।

उन्होंने आरोप लगाया कि जमीन को वास्तविक मालिक पश्चिम बंगाल निवासी अब्बास उकानी से 28 अप्रैल, 2016 को खरीदा गया और जमीन के वर्तमान मालिक एमआईडीसी को अंधेरे में रखा गया।

बिल्डर ने कहा, ‘‘चूंकि भूमि का अधिग्रहण एमआईडीसी ने किया और वही मालिक है, उसे कोई अन्य व्यक्ति या संगठन नहीं बेच सकता है।’’

( Source – पीटीआई-भाषा )

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *