मुठभेड़ में चार नक्सली मारे गये, एक जवान भी घायल
मुठभेड़ में चार नक्सली मारे गये, एक जवान भी घायल

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बस्तर क्षेत्र में पुलिस ने मुठभेड़ में चार नक्सलियों को मार गिराया है। इस घटना में एक पुलिस जवान भी घायल हुआ है।

राज्य में नक्सल मामलों के विशेष पुलिस महानिदेशक डीएम अवस्थी ने आज यहां ‘भाषा’ को बताया कि बस्तर क्षेत्र के दंतेवाड़ा और सुकमा जिले की सीमा पर पुंगार पहाड़ी के जंगल में पुलिस ने मुठभेड़ में चार नक्सलियों को मार गिराया है। इस घटना में एक पुलिस जवान भी घायल हुआ है।

अवस्थी ने बताया कि पुलिस को दंतेवाड़ा और सुकमा जिले के सीमावर्ती क्षेत्र में नक्सली गतिविधि की सूचना मिली थी। सूचना के बाद जिला पुलिस बल, एसटीएफ और डीआरजी के संयुक्त गश्ती दल को रवाना किया गया था।

उन्होंने बताया कि जब दल पुंगार पहाड़ी के जंगल में था तब नक्सलियों ने पुलिस दल पर गोलीबारी कर दी। इस घटना में एक पुलिस जवान को गोली लगी और वह घायल हो गया। बाद में पुलिस दल ने भी जवाबी कार्रवाई की।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि पुलिस दल ने अभी तक इस घटना में चार नक्सलियों को मार गिराया है। दल लगातार नक्सलियों का पीछा कर रहा है। अभी तक मिली जानकारी के अनुसार जंगल में मुठभेड़ जारी है। पुलिस ने घटनास्थल से कई हथियार भी बरामद किये हैं।

उन्होंने बताया कि नक्सलियों के शवों और घायल जवान को जंगल से बाहर निकाला जा रहा है। पुलिस अधिकारी ने बताया कि इस घटना में कुछ नक्सली कमांडर के भी मारे जाने की सूचना है। पुलिस दल के वापस लौटने के बाद घटना के संबंध में व्यापक जानकारी मिल सकेगी।

( Source –  )

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *