शराबबंदी लागू करनी करनी है तो कर दो : नीतीश
शराबबंदी लागू करनी करनी है तो कर दो : नीतीश

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज कहा कि यह सब ऐसे नहीं होता, अगर लागू करना है तो कर दो। शराबबंदी के संबंध में केरल द्वारा दस साल में लागू करने के बारे नीतीश ने यह कही।

भारतीय कुश्ती महासंघ के तत्वाधावन में बिहार कुश्ती संघ द्वारा पटना शहर के कंकड़बाग मुहल्ला स्थित पाटलिपुत्र स्पोर्टस कॉम्पलेक्स में आयोजित 36वीं जूनियर राष्ट्रीय बालक तथा 19वीं जूनियर राष्ट्रीय बालिका कुश्ती प्रतियोगिता के समापन समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि यहां केरल के लोग भी आये हंै, केरल ने कहा कि दस साल में शराबबंदी लागू करेंगे। यह सब ऐसे नही होता, अगर लागू करना है तो कर दो।

उन्होंने इस प्रतियोगिता में भाग लेने वाले पहलवानों से कहा कि अगर कोई पहलवान मादक द्रव्य खायेगा या शराब का सेवन करेगा तो क्या वह कुश्ती लड़ पायेगा। इससे छुटकारा पाना चाहिये, बिहार ने तो छुटकारा पा लिया।

नीतीश ने देश के विभिन्न राज्यों से आये हुये पहलवानों एवं खेल प्रेमियों से आहवान किया है कि आपलोग देश के कोने-कोने से आये हैं, बिहार में शराबबंदी की चर्चा अन्य राज्यों में भी होनी चाहिए।

उन्होंने अपने आलोचकों की ओर इशारा करते हुए कहा कि कुुुछ लोगों कहना था कि शराबबंदी से सरकार को पांच हजार करोड़ रूपये की राजस्व हानि हो गयी, मैं इसे हानि नहीं मानता बल्कि बिहारवासियों को दस हजार करोड़ रूपये बच रहा है और इसका उपयोग वे अच्छे कार्यो के लिये कर रहे है।

( Source – PTI )

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *