Posted On by &filed under राजनीति.


कांग्रेस में विरोध के स्वर तेज हुए

कांग्रेस में विरोध के स्वर तेज हुए

नगर निगम चुनाव में कांग्रेस की टिकट वितरण प्रक्रिया से नाराज नेताओं का गुस्सा अब सड़क पर आ गया है। टिकट कटने से नाराज नेताओं ने आज प्रदेश कांग्रेस कार्यालय पर जमकर हंगामा किया।

कांग्रेस प्रवक्ता चतर सिंह ने बताया कि हंगामा कर रहे कार्यकर्ताओं की भीड़ उत्तरी नगर निगम में कमलानगर वार्ड से टिकट मांग रहे पार्टी नेता बलजीत सिनसिनवार की अगुवाई में जुटी थी। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय माकन के खिलाफ नारेबाजी कर रहे कार्यकर्ताओं ने प्रदेश कार्यालय राजीव भवन में घुसने की कोशिश की। लेकिन बाद में इन्हें समझा बुझा कर वापस भेज दिया गया। हालांकि उन्होंने हंगामा कर रहे कार्यकर्ताओं को काबू में करने के लिए पुलिस बुलाने संबंधी मीडिया रिपोटरें का खंडन करते हुये कहा कि नाराज कार्यकर्ताओं ने टिकट वितरण में पार्टी नेतृत्व की बाध्यताओं को स्वीकार करते हुये अपना विरोध प्रदर्शन वापस ले लिया।

ज्ञात हो कि कांग्रेस उम्मीदवारों की सूची जारी होने के बाद पूर्व मंत्री एके वालिया ने उसपर अपनी नाराजगी जाहिर की थी, जिसके बाद अन्य नेताओं ने भी टिकट वितरण पर अपनी नाराजगी जाहिर की । इनमें पूर्व विधानसभा उपाध्यक्ष अम्बरीश गौतम का भाजपा में शामिल होना और टिकट कटने से नाराज कुछ मौजूदा पाषर्दों के बतौर निर्दलीय उम्मीदवार चुनाव मैदान में उतरने की धमकी देना भी शामिल है।

इस बीच पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित ने भी टिकट वितरण को लेकर नाखुशी जाहिर की है। दीक्षित ने इस प्रक्रिया में पार्टी के वरिष्ठ नेताओं की अनदेखी करने का आरोप लगाया है। दीक्षित ने कहा कि टिकट वितरण में उनसे कोई परामर्श तक नहीं किया गया है।

( Source – PTI )

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

* Copy This Password *

* Type Or Paste Password Here *