Posted On by &filed under राजनीति.


उत्तर प्रदेश में विकास का 14 साल का वनवास खत्म करे जनता : मोदी

उत्तर प्रदेश में विकास का 14 साल का वनवास खत्म करे जनता : मोदी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज कहा कि उत्तर प्रदेश में विकास पिछले 14 साल से वनवास भोग रहा है और भाजपा कार्यकर्ताओं को जनता को राहत दिलाने के लिये राज्य का आगामी विधानसभा चुनाव एक जिम्मेदारी के तौर पर लड़ना होगा।

मोदी ने एक बार फिर ‘सबका साथ-सबका विकास’ का नारा बुलन्द करते हुए प्रदेश की जनता का आहवान किया कि वह जात-पात और अपने-पराये की भावना से उपर उठकर विकास के लिये भाजपा को वोट दे।

प्रधानमंत्री ने परिवर्तन महारैली में कहा कि भाजपा को उत्तर प्रदेश की सेवा करने का अवसर मिला था लेकिन बीच में 14 साल बीत गये। इससे पहले कल्याण सिंह, रामप्रकाश गुप्ता और राजनाथ सिंह के नेतृत्व में रही भाजपा की सरकार को लोग आज भी याद करते हैं। मुद्दा भाजपा के वनवास का नहीं है, बल्कि मुद्दा यह है कि 14 साल के लिये उत्तर प्रदेश में विकास का वनवास हो गया है।

महारैली में उमड़े जनसैलाब से गदगद हुए मोदी ने कहा कि हवा का रख साफ-साफ नजर आ रहा है। मुझे अपने पूरे जीवनकाल में इतनी बड़ी रैली सम्बोधित करने का सौभाग्य पहले कभी नहीं मिला। चुनाव का हिसाब-किताब लगाने वाले राजनीतिक पंडितों को यह रैली देखने के बाद अब मेहनत नहीं करनी पड़ेगी कि चुनाव में होने वाला क्या है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि 14 साल के बाद फिर एक बार उत्तर प्रदेश की धरती पर विकास का नया अवसर आने का यह नजारा मैं देख रहा हूं। देश के प्रधानमंत्री के रूप में राजनीतिक दृष्टि से तो आपने मुझे यूपी से सांसद बनाया। इस उत्तर प्रदेश ने जी भरकर मेरी मदद की। उसके कारण 30 साल के बाद देश को पूर्ण बहुमत की सरकार मिली।

उन्होंने कहा कि हम चाहते हैं कि हिन्दुस्तान आगे बढ़े, गरीबी, निरक्षरता और बीमारियां मिटें। यह सपना तब तक पूरा नहीं होगा जब तक उत्तर प्रदेश से ये कठिनाइयां दूर नहीं होतीं। हिन्दुस्तान का भाग्य बदलने के लिये पहली शर्त है कि हमें उत्तर प्रदेश का भाग्य बदलना पड़ेगा। इसीलिये प्रदेश में भाजपा की सरकार बनाना लाजमी है।

( Source – PTI )

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

* Copy This Password *

* Type Or Paste Password Here *