Posted On by &filed under आर्थिक.


default (1)योग गुरू रामदेव ने आज कहा कि पतंजलि समूह परिधान क्षेत्र में दस्तक देगा और ‘स्वदेशी जिंस’ इस साल के अंत या अगले साल पेश किया जाएगा।

बाबा रामदेव ने यहां संवाददाताओं से कहा कि युवाओं की तरफ से अच्छी मांग है और इसीलिए पतंजलि ने विदेशी ब्रांड से टक्कर लेने के लिये स्वदेशी जींस पेश करने का फैसला किया है।

उन्होंने यह भी कहा कि समूह रोजमर्रा के उत्पादों के साथ अंतरराष्ट्रीय बाजार में संभावना तलाशने को तैयार है और भविष्य में पाकिस्तान तथा अफगानिस्तान में भी दस्तक दे सकता है। रामदेव ने कहा, ‘‘हमने पहले ही नेपाल और बांग्लादेश में इकाइयां लगायी है और हमारे उत्पाद पश्चिम एशिया पहुंच चुके हैं तथा सउदी अरब समेत कुछ देशों में लोकप्रिय हुए हैं।’’ उन्होंने कहा, ‘‘हमें गरीब देशों पर ध्यान देना चाहिए क्योंकि उन देशों से लाभ का उपयोग वहां विकास कायो’ में किया जाएगा।’’ रामदेव ने कहा, ‘‘पाकिस्तान और अफगानिस्ताप में प्रवेश मौजूदा राजनीतिक स्थिति पर निर्भर करेगा और अगर स्थिति राजनीतिक रूप से अनुकूल रही, वहां इकाइयां लगायी जाएंगी।’’ उन्होंने कहा कि कंपनी के उत्पाद कनाडा तक पहुंच रहे हैं।

रामदेव ने कहा कि समूह अजरबैजान में भी दस्तक दे चुका है जहां 90 प्रतिशत आबादी मुस्लिम है और एक प्रमुख उद्योगपति ने उनके उत्पादों में रूचि दिखायी है।

उन्होंने कहा कि परिधान के साथ रिफाइंड खाद्य तेल भी इस साल पेश किया जाएगा।

( Source – पीटीआई-भाषा )

Leave a Reply

Be the First to Comment!

Notify of
avatar
wpDiscuz