प्रधानमंत्री ने जनता से देवभूमि को कलंकित करने वाली सरकार को उखाड़ फेंकने कहा
प्रधानमंत्री ने जनता से देवभूमि को कलंकित करने वाली सरकार को उखाड़ फेंकने कहा

उत्तराखंड के लिये अगले पांच सालों की अवधि को किसी 16 वर्षीय किशोर के विकास के लिये जरूरी समय जितना महत्वपूर्ण बताते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज जनता से देवभूमि के नाम को कलंकित करने वाली सरकार को उखाड़ फेंकने और उसकी जगह राज्य के अटलजी के स्वप्न को साकार करने वाली सरकार लाने को कहा।

यहां रिषिकुल मैदान में आयोजित भाजपा की ‘विजय संकल्प रैली’ में मोदी ने कहा, ‘हर किसी के जीवन में 16 वां वर्ष बहुत महत्वपूर्ण होता है क्योंकि अगले पांच साल भविष्य की बातों को निर्धारित करते हैं और अपने अस्तित्व के 16 वें वर्ष में उत्तराखंड के साथ भी यही बात है । अगले पांच साल वह दिशा निर्धारित करेंगे जिसमें इसे जाना है ।’ उन्होंने कहा कि उत्तराखंड में भ्रष्टाचार को अदालतों में सिद्व किये जाने की कोई आवश्यकता नहीं है, क्योंकि यह ऐसी चीज है जिसे पूरे देश ने टेलीविजन पर देखा है ।

प्रधानमंत्री ने कहा, ‘एक ऐसा समय था जब देवभूमि के जिक्र से पवित्र भावनायें आती थीं लेकिन अब ऐसा नहीं है । अब इस शब्द के जिक्र से दिमाग में एक दागदार सरकार की छवि आती है । पूरे देश में इसे टीवी पर देखा, क्या आप ऐसी सरकार को सत्ता से बाहर नहीं करेंगे जिसने देवस्थली की प्रतिष्ठा को ठेस पहुंचायी।’ पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के उत्तराखंड के लिये देखे गये स्वप्न को साकार करने की जिम्मेदारी खुद पर लेने की बात कहते हुए मोदी ने जनता से भाजपा की सरकार लाने को कहा जो उत्तराखंड के गौरव को बहाल करे।

( Source – PTI )

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *