पीटीआई-भाषा
पीटीआई-भाषा

भारतीय जनता पार्टी :भाजपा: के आज विधानभवन के घेराव कार्यक्रम की वजह से लगे भीषण जाम ने शहर की रफ्तार को थाम दिया और तेज धूप तथा उमस भरी गर्मी में रेंगकर चल रहे वाहनों में सवार लोगों और स्कूली बच्चों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा ।

भाजपा कार्यकर्ता अपने पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के मुताबिक शहर के अतिव्यस्त इलाके हजरतगंज स्थित पार्टी प्रदेश मुख्यालय पर एकत्र हुए और विधानभवन का घेराव करने के लिये बढ़े। बड़े पैमाने पर अवरोधक लगाकर पुलिस ने उन्हें रोकने की कोशिश की लेकिन पार्टी प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य की अगुवाई में कार्यकर्ता नहीं माने और बाधाओं को तोड़कर आगे बढ़ने की कोशिश की।

विधानभवन के अंदर मानसून सत्र की कार्यवाही जारी होने के बीच परिसर की तरफ बढ़ रहे कार्यकर्ताओं को रोकने के लिये पहले तो पुलिस ने उन पर पानी की बौछार की, आंसू गैस के गोले छोड़े और फिर लाठीचार्ज किया। इससे मौके पर भगदड़ मच गयी।

इस मंजर की वजह से शहर का यातायात थम सा गया । मुख्यमंत्री आवास के सामने कालिदास मार्ग से लेकर बर्लिग्टन चौराहे, कैंट, लालबाग और सिकन्दरबाग तक कई किलोमीटर के जाम में सैकड़ों वाहन फंस गये। रही-सही कसर भाजपा नेताओं की बेतरतीब खड़ी गाड़ियों ने पूरी कर दी। स्कूलों में छुट्टी का समय होने से हालात और बिगड़ गये।

भीषण धूप और उमस भरी गर्मी के बीच चरमरायी यातायात व्यवस्था में वाहन रेंगकर चले और लोग परेशान हुए । यातायात पुलिसकर्मियों को हालात संभालने में करीब तीन घंटे तक कड़ी मशक्कत करनी पड़ी।

( Source –  )

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *