Posted On by &filed under राजनीति.


राजे ने कांग्रेस पर साधा निशाना

राजे ने कांग्रेस पर साधा निशाना

राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे ने कहा है कि प्रदेश में कांग्रेस ने विकास के नाम पर 55 साल के शासन में सिर्फ पत्थर ही पत्थर लगाये और जमीनी स्तर पर कोई खास काम नहीं किया जबकि हम प्रदेश को विकास की पटरी पर लाए हैं।

राजे ‘‘आपका जिला आपकी सरकार’’ कार्यक्रम के दूसरे दिन भीलवाड़ा में मेडिकल कॉलेज के भूमि पूजन सहित 17 विकास कार्यों के लोकार्पण एवं शिलान्यास कार्यक्रम में बोल रही थीं।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने चम्बल के पानी के नाम पर भी सिर्फ पत्थर रखने का काम किया। अब बरसों से प्यासे भीलवाड़ा में पानी की कोई कमी नहीं रहेगी। उन्होंने कहा कि अगस्त माह के अंत या सितम्बर माह की शुरुआत में हर हाल में यहां के लोगों को चम्बल का पानी पहुंचा दिया जायेगा।

उन्होंने कहा कि मेडिकल कॉलेज की सौगात के बाद वस्त्र नगरी भीलवाड़ा ने बेहतर स्वास्थ्य सुविधाओं से युक्त शहर बनने की ओर कदम बढ़ा लिये हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारी सरकार ने राजस्थान में तेजी से विकास किया है। इसी का परिणाम है कि हमने ढाई साल के कार्यकाल में प्रतिदिन 16 किमी सड़क बनाई जबकि कांग्रेस ने एक दिन में मात्र सात किमी सड़क बनाई।

उन्होंने कहा कि चुनावी घोषणा की 72 प्रतिशत घोषणाएं ढाई साल में ही पूरी कर ली बाकी 28 प्रतिशत घोषणाएं शीघ्र पूरा करने का प्रयास करेंगे। मुख्यमंत्री ने इस कार्यक्रम में भीलवाड़ा जिले को करीब 285 करोड़ रुपये की विभिन्न विकास परियोजनाओं के शिलान्यास एवं लोकार्पण की भी सौगात दी।

मुख्यमंत्री ने राजस्व विवादों को खत्म करने के लिए चलाए जा रहे न्याय आपके द्वार अभियान शिविर की सफलता का जिक्र करते हुए कहा कि दो सालों में प्रदेश में 52 लाख राजस्व विवादों का निस्तारण कर दिया गया है जो अपने आप में एक बहुत बड़ी उपलब्धि है।

राजे ने कहा कि 15 लाख लोगों को रोजगार के वादे को हम हर हाल में पूरा करेंगे। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने मात्र ढाई साल में 9 लाख 8 हजार 687 लोगों को रोजगार से जोड़ा है।

राजे ने कहा कि हम सभी को पौधे लगाकर राजस्थान को हरा-भरा बनाने का संकल्प लेना होगा।

मुख्यमंत्री ने एक अन्य कार्यक्रम में उद्यमियों एवं व्यवसायियों के साथ संवाद करते हुए कहा कि सरकार कभी मैनचेस्टर के रूप में पहचाने जाने वाले भीलवाड़ा को एक बार फिर वस्त्र उद्योग के साथ-साथ अन्य दूसरे उद्योगों के क्षेत्र में भी विकसित करना चाहती है, लेकिन उद्यमियों और कारोबारियों को भी इसमें सहयोग करना होगा।

इस दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि भीलवाड़ा शहर में 320 करोड़ रुपये की लागत से सीवरेज ट्रीटमेंट की परियोजना जल्द ही शुरू होगी। अमृत योजना के तहत शहर के लिए 25 करोड़ रुपये मंजूर हुए हैं।

( Source – पीटीआई-भाषा )

Leave a Reply

Be the First to Comment!

Notify of
avatar
wpDiscuz