Posted On by &filed under राजनीति.


राजस्थान विधानसभा का सत्र एक सितम्बर से

राजस्थान विधानसभा का सत्र एक सितम्बर से

राजस्थान विधानसभा का सत्र एक सितम्बर से आरंभ होगा। वस्तु एवं सेवा कर :जीएसटी: संविधान संशोधन विधेयक के अनुमोदन पर विचार करने के लिए यह सत्र समय से पहले बुलाया जा रहा है ।

प्रतिपक्ष कांग्रेस ने विधानसभा सत्र में सरकार को घेरने के लिए राष्ट्रीय महामंत्री एवं राजस्थान प्रभारी गुरूदास कामत की मौजूदगी में पिछले दिनों रणनीति तय की है। कांग्रेस विधायक दल के एक सदस्य ने बताया कि सत्र के दौरान सरकार को घेरने के लिए प्रतिपक्ष कांग्रेस विधायक दल ने रणनीति तय कर ली है । हालांकि, बदले हुए हालात में जिसमें जयपुर पूर्व राजघराने से जुड़े राजमहल पैलेस होटल में जयपुर विकास प्राधिकरण द्वारा की गई कार्रवाई को देखते हुए इसमें कुछ बदलाव किया गया है।

सूत्रों ने बताया कि कांग्रेस ने सरकारी हिंगोनिया गौशाला में अव्यवस्थाओं के चलते सैकेड़ों गायों की कथित मौत, इस बारे में राजस्थान उच्च न्यायालय द्वारा सरकार को दिये गए कड़े निर्देशों के बावजूद गौशाला की व्यवस्थाओं में सुधार नहीं होने, प्रदेश की बिगड़ती कानून एवं व्यवस्था, किसानों को अतिवृष्टि से हुए नुकसान का समय रहते मदद नहीं पहुंचाने, जिंदा लोगों को मृत बताकर उनकी पेंशन रोकने समेत अन्य कई मुद्दों पर सरकार को घेरेगी।

राजस्थान विधानसभा के मुख्य सरकारी सचेतक कालू लाल गुर्जर के अनुसार विधानसभा की बैठक के पहले दिन शोकाभिव्यक्ति के बाद सदन की बैठक अगले दिन तक के लिए स्थगित हो जायेगी। कार्य संचालन समिति की बैठक में सदन की बैठकें और कार्य तय होगा।

इधर, भारतीय जनता पार्टी विधायक दल के एक सदस्य ने बताया कि भाजपा विधायक दल की बैठक कल 31 अगस्त को होगी। बैठक में सदन में उठाये जाने वाले विषय मुख्यत: जीएसटी, मुख्यमंत्री जल स्वालम्बन योजना समेत अन्य योजनाओं की सफलता को जोरदार ढंग से उठाया जायेगा।

( Source – पीटीआई-भाषा )

Leave a Reply

Be the First to Comment!

Notify of
avatar
wpDiscuz