Posted On by &filed under राजनीति.


कौएद के गढ़ में रैली करेंगे सपा मुखिया मुलायम

कौएद के गढ़ में रैली करेंगे सपा मुखिया मुलायम

कौमी एकता दल :कौएद: के समाजवादी पार्टी :सपा: में विलय की बहाली के हाल में हुए एलान के बाद सपा मुखिया मुलायम सिंह यादव आगामी नवम्बर में कौएद के गढ़ कहे जाने वाले गाजीपुर के मुहम्मदाबाद में एक रैली को सम्बोधित करेंगे।

कौएद के राष्ट्रीय अध्यक्ष अफजाल अंसारी ने यहां ‘भाषा’ को बताया कि सपा प्रमुख से आज मुलाकात के बाद यह तय किया गया कि मुलायम आगामी नवम्बर में गाजीपुर के मुहम्मदाबाद में एक विशाल रैली को सम्बोधित करेंगे। रैली की तारीख का फैसला दीपावली के बाद किया जाएगा।

मौजूदा वक्त में मुहम्मदाबाद से सिबगतउल्ला अंसारी कौएद के विधायक हैं।

यह पूछे जाने पर कि आगामी विधानसभा चुनाव में सपा प्रत्याशी के रूप में कौएद के कितने कार्यकर्ता मैदान में उतरेंगे, अफजाल ने कहा कि कौएद अब तो सपा का हिस्सा बन चुकी है। अब सपा का नेतृत्व ही सब कुछ तय करेगा। हम सपा के सिपाही की हैसियत से काम शुरू कर चुके हैं।

पूर्व सांसद ने कहा कि उनके विधायक भाई मुख्तार अंसारी मउ से ही चुनाव लड़ेंगे। यह पूछे जाने पर कि क्या मुख्तार सपा के टिकट पर ही लड़ेंगे, उन्होंने कहा कि कौएद का सपा में विलय हो चुका है, तो इस सवाल का कोई अर्थ नहीं रह जाता।

मालूम हो कि सपा के प्रान्तीय अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने गत गुरवार को लखनउ में आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में कहा था कि सपा प्रमुख मुलायम सिंह यादव कौएद के सपा में विलय को बहाल कर चुके हैं, लिहाजा यह विलय फिर से वजूद में आ चुका है।

शिवपाल की पहल पर कौएद का गत जून माह में सपा में विलय किया गया था, मगर मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के कड़े विरोध के बाद पार्टी संसदीय बोर्ड ने इस विलय को रद्द कर दिया था। हालांकि गत 15 अगस्त को सपा मुखिया ने कहा था कि वह कौएद के सपा में विलय को मान्यता देते हैं।

कौएद खासकर पूर्वाचल में राजनीतिक असर रखने वाला दल माना जाता है।

( Source – पीटीआई-भाषा )

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

* Copy This Password *

* Type Or Paste Password Here *