अभिनेत्री रीमा लागू का मुंबई में निधन
अभिनेत्री रीमा लागू का मुंबई में निधन

‘मैंने प्यार किया’, ‘हम आपके हैं कौन’ और ‘कल हो न हो’ जैसी सफल बॉलीवुड फिल्मों में आधुनिक मां के किरदार निभाकर लोकप्रियता हासिल करने वाली अभिनेत्री रीमा लागू का आज तड़के यहां एक अस्पताल में निधन हो गया।

वह 59 वर्ष की थीं।

रीमा को दिल का दौरा पड़ा। कोकिलाबेन धीरूभाई अंबानी अस्पताल में उनका निधन हो गया।

अस्पताल के कार्यकारी निदेशक राम नारायण ने ‘पीटीआई भाषा’ को बताया कि रीमा को सीने में दर्द की शिकायत के बाद कल देर रात अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

उनके परिवार में उनकी बेटी मरूनमयी हैं और वह भी रंगमंच एवं फिल्मों में अभिनय करती हैं तथा रंगमंच निर्देशक हैं।

रीमा के दामाद विनय वैकुल ने ‘पीटीआई भाषा’ से कहा, ‘‘उन्होंने सीने में दर्द की शिकायत की थी, इसलिए हम उन्हें रात एक बजे अस्पताल लेकर गए। तड़के सवा तीन बजे दिल का दौरा पड़ने से उनका निधन हो गया।’’ उन्होंने कहा, ‘‘वह एकदम स्वस्थ थीं और उन्हें स्वास्थ्य संबंधी कोई परेशानी नहीं थी.. वह अब हमारे साथ नहीं है, यह हमारे लिए वास्तव में सदमा है।’’ मुंबई में जन्मी रीमा ने रंगमंच में अभिनय के साथ अपने करियर की शुरूआत की थी। उन्होंने कई मराठी नाटकों में अभिनय किया। उन्होंने बाद में अभिनय को पूर्णकालिक पेशा बना लिया।

रीमा ने 30 वर्ष की आयु में मंसूर खान की फिल्म ‘कयामत से कयामत तक’ में अभिनय किया जिसमें उन्होंने जूही चावला की मां कमला सिंह की मां के किरदार को पर्दे पर जिया।

बेहतरीन अभिनेत्री रीमा जल्द ही ममतामयी मां का पर्याय बन गईं। उन्होंने पर्दे पर सलमान खान और शाहरख खान से लेकर गोविंदा तथा माधुरी दीक्षित तक हिंदी फिल्म उद्योग के कई शीर्ष अभिनेताओं एवं अभिनेत्रियों की मां का किरदार निभाया।

उनकी सर्वाधिक सफल फिल्मों में ‘हम आपके हैं कौन’ शामिल है जिसमें उन्होंने अनुपम खेर की पत्नी एवं माधुरी दीक्षित की मां की यादगार भूमिका निभाई।

( Source – PTI )

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *