सिर्फ 170 दिन में जियो के उपभोक्ताओं की संख्या 10 करोड़ के पार : अंबानी
सिर्फ 170 दिन में जियो के उपभोक्ताओं की संख्या 10 करोड़ के पार : अंबानी

रिलायंस जियो ने सिर्फ 170 दिन में 10 करोड़ ग्राहकांे का आंकड़ा पार कर लिया है। कंपनी के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने यह जानकारी देते हुए कई अन्य पेशकशांे की घोषणा की। इसमें अप्रैल से किसी अन्य प्रतिद्वंद्वी कंपनी की तुलना में 20 प्रतिशत अधिक डेटा की पेशकश शामिल है।

उन्होंने कहा कि कंपनी की मुफ्त वॉयस और डेटा की आमंत्रण योजना समाप्त होने पर एक अप्रैल के बाद भी रिलायंस जियो एक अप्रैल से मुफ्त वॉयस कॉल और राष्ट्रीय रोमिंग की पेशकश जारी रखेगी। अंबानी ने कहा कि मौजूदा ग्राहकांे को इस समय मिल रहे लाभ नई दर योजना के तहत 303 रपये मासिक के भुगतान तथा एक बार 99 रपये के प्रवेश शुल्क की अदायगी के बाद 12 और महीने के लिए जारी रहेंगे।

अंबानी ने कंपनी के सोशल मीडिया अकाउंट पर सीधे प्रसारित संबोधन में कहा कि जियो ने अपनी सेवाएं पिछले साल 5 सितंबर को शुरू की थीं। आज सिर्फ 170 दिन बाद उसने अपने 4जी एलटीई, सभी आईपी वायरलेस ब्रॉडबैंड नेटवर्क पर 10 करोड़ ग्राहकांे का आंकड़ा पार कर लिया है।

करीब एक दशक बाद मुकेश अंबानी दूरसंचार क्षेत्र में लौटे हैं। उन्होंने सस्ता डेटा प्लान तथा मुफ्त वॉयस की पेशकश के जरिये भारतीय दूरसंचार उद्योग में खलबली मचा दी है। इससे मौजूदा कंपनियां विलय पर विचार करने लगी हैं जिससे वे जियो की दर को चुनौती दे सकें।

( Source – PTI )

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *