राजस्थान में सर्दी से राहत
राजस्थान में सर्दी से राहत

पश्चिमी विक्षोभ के राजस्थान में प्रवेश करने के कारण प्रदेश के अधिकतर हिस्सों में न्यूनतम और अधिकतम तापमान में वृद्वि दर्ज की गई है। हालांकि उत्तर भारत में घने कोहरे के कारण रेल यातायात अभी भी प्रभावित है।

मौसम विभाग के प्रवक्ता के अनुसार प्रदेश के अधिकतर हिस्सों में न्यूनतम तापमान में कल के मुकाबले दो से तीन डिग्री सेल्सियस की वृद्वि दर्ज की गई। श्रीगंगानगर में न्यूनतम तापमान 8.6 डिग्री सेल्सियस, फलौदी में 9.0, पर्वतीय पर्यटक स्थल माउंट आबू में 10.4, जैसलमेर में 11.5, बीकानेर में 12.0, वनस्थली में 13.3, सीकर में 13.5, चूरू-अलवर में 13.6 और डबोग में 13.9 तथा अन्य स्थानों पर 14.1 से 17.2 डिग्री सेल्सियस के बीच दर्ज किया गया।

इधर उत्तर भारत में पड़ रहे घने कोहरे के कारण उत्तर-पश्चिम रेलवे की जोधपुर-वाराणसी सवारी गाड़ी के प्रस्थान समय में परिवर्तन किया गया है और दस सवारी गाडियां 20 घंटें 50 मिनट से लेकर। घंटें तक के विलम्ब से चल रही है।

उत्तर-पश्चिम रेलवे के प्रवक्ता के अनुसार हावडा-श्रीगंगानगर 20 घंटें 50 मिनट, सियालदाह-अजमेर 12 घंटें 40 मिनट, हावडा-जोधपुर, न्यू जलपाईगुडी-उदयपुर 10-10 घंटें, और अन्य सवारी गाडियां 5 घंटें 20 मिनट से। घंटें तक की देरी से चल रही है।

विभाग के अनुसार आगामी 48 घंटों के दौरान प्रदेश के सभी हिस्सों में बारिश होने की संभावना है।

( Source – PTI )

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *