धर्मार्थ कार्यक्रम के लिए एकजुट हुए शेफ
धर्मार्थ कार्यक्रम के लिए एकजुट हुए शेफ

दिल्ली के प्रमुख होटलों के शेफ ने अपने..अपने होटल परिसरों को पीछे छोड़ संगम विहार के वंचित तबके के छात्रों को भोजन परोसकर अपने खास अंदाज में ‘अंतरराष्ट्रीय शेफ दिवस’ का जश्न मनाया।

होप तिगरी स्कूल के बच्चों को धर्मार्थ कार्य के तहत भोजन कराने के लिए आतिथ्य सत्कार बिरादरी के इन मेजबानों ने एक दूसरे से हाथ मिलाया था।

इंडियन कलिनरी फोरम :आईसीएफ: के अध्यक्ष शेफ देवेंद्र कुमार ने कहा, ‘‘अपनी नियमित दिनचर्या से हटकर कुछ अलग करना हमेशा अच्छा लगता है और अच्छे मकसद का हिस्सा बनना आपको खुशी प्रदान करता है।’’ कुमार ने कहा, ‘‘हर कोई इस कार्यक्रम का हिस्सा बनने के लिए उत्सुक था।’’ कुमार के अनुसार आईसीएफ और चाइल्ड फाउंडेशन के आयोजन में हुए इस भोज कार्यक्रम के लिए भोजन ‘‘मशहूर पांच सितारा होटलों के शेफ ने पूरे प्यार और स्नेह के साथ तैयार किया था।’’ एफ एंड बी प्रोडक्शन, ली मेरिडियन दिल्ली के भी उपाध्यक्ष रहे देवेंद्र ने कहा, ‘‘जी हां, यह कोई पांच सितारा होटल का भोजन नहीं है लेकिन यह लजीज और सेहतमंद भोजन है। हमारे शेफ भोजन के मेनू को लेकर काफी गंभीर थे और हम इस बात को लेकर सुनिश्चित थे कि भोजन स्वादिष्ट हो।’’ स्कूल में नर्सरी से सातवीं तक के इन 300 से अधिक छात्रों को शेफ्स ने ‘‘स्वच्छता’’ के बारे में बताया और अपने पेशे से जुड़े सवालों का भी जवाब दिया।

होप फाउंडेशन के वरिष्ठ कार्यक्रम निदेशक पी चंद्रशेशरन ने कहा, ‘‘मेरा अनुमान था कि इनमें से कई ने तो पहली बार शेफ को उनकी वर्दी और टोपी में देखा और उनके पेशे को जाना समझा। यह अनुभव उनके साथ लंबे वक्त तक बना रहने वाला है।’’

( Source – पीटीआई-भाषा )

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *