साइना जीती, कश्यप और मनु-सुमित मकाउ ओपन में हारे
साइना जीती, कश्यप और मनु-सुमित मकाउ ओपन में हारे

शीर्ष वरीय साइना नेहवाल ने आज यहां इंडोनेशिया की दिनार दयाह अयुस्टीन पर करीबी जीत दर्ज करते हुए मकाउ ओपन ग्रां प्री गोल्ड बैडमिंटन टूर्नामेंट के क्वार्टरफाइनल में प्रवेश किया।

दुनिया की पूर्व नंबर एक खिलाड़ी साइना ने एक गेम से पिछड़ने के बाद वापसी करते हुए एक घंटे तक चले महिला एकल मुकाबले में अयुस्टीन को 17-21 21-18 21-12 से पराजित किया।

लंदन ओलंपिक की कांस्य पदकधारी साइना का सामना अब चीन की झांग यिमान से होगा।

हालांकि पी कश्यप और मनु अत्री-बी सुमित रेड्डी की पुरूष युगल जोड़ी का सफर समाप्त हो गया।

वापसी की कोशिश कर रहे कश्यप ने चीनी ताइपे के लिन यु सिएन से 45 मिनट में 13-21 20-22 से हारने के दौरान चुनौतीपूर्ण प्रदर्शन किया।

तीसरे वरीय मनु और सुमित ने भी हारने से पहले कड़ी टक्कर दी। यह जोड़ी सिंगापुर के डैनी बावा क्रिस्नंता और हेंड्रा विजया 20-22 19-21 से हार गयी।

महिला एकल के मैच में साइना ने शुरूआती गेम में 11-7 से बढ़त बनायी हुई थी लेकिन अयुस्टीन ने फिर बढ़त बनायी और गेम अपने नाम किया।

हालांकि आत्मविश्वास से भीरी साइना ने दूसरे गेम में दबदबा बनाया और ब्रेक तक 11-3 से बढ़त बना ली।

अयुस्टीन ने अंतराल के बाद अंतर भरने की कोशिश की और वह गेम को 18-18 की बराबरी पर ले आयी लेकिन इस भारतीय खिलाड़ी ने सुनिश्चित किया कि कोई परेशानी नहीं हो। दूसरा गेम जीतने के बाद स्कोर 1 . 1 बराबर हो गया।

निर्णायक गेम में इंडोनेशियाई शटलर ने शुरू में 4 – 2 से बढ़त बना ली लेकिन साइना ने 5 – 5 की बराबरी हासिल करने के बाद ब्रेक तक 11 – 8 से बढ़त बना ली।

इसके बाद साइना ने चार अंक हासिल करते हुए बढ़त बनायी और अंत में चार अंक और जुटाकर अगले दौर में प्रवेश किया।

( Source – PTI )

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *