Posted On by &filed under खेल-जगत.


सानिया और बोपन्ना रियो ओलंपिक मिश्रित युगल क्वार्टर फाइनल में

सानिया और बोपन्ना रियो ओलंपिक मिश्रित युगल क्वार्टर फाइनल में

भारत की सानिया मिर्जा और रोहन बोपन्ना की जोड़ी आस्ट्रेलिया की सामंथा स्टोसुर और जान पीयर्स को सीधे सेटों में हराकर रियो ओलंपिक मिश्रित युगल वर्ग के क्वार्टर फाइनल में पहुंच गई ।

ओलंपिक में भारत की पदक उम्मीद माने जा रहे सानिया और रोहन ने पहले दौर का मुकाबला 73 मिनट में 7 . 5, 6 . 4 से जीता ।

चौथी वरीयता प्राप्त भारतीय जोड़ी को जमने में समय लगा लेकिन लय हासिल करने के बाद उसने मुड़कर नहीं देखा ।

दुनिया की नंबर एक महिला युगल खिलाड़ी सानिया ने जीत के बाद कहा ,‘‘ ओलंपिक में पदक जीतना बेहतरीन होगा क्योंकि मैने अभी तक नहीं जीता है । हमारे लिये यह सबसे बड़ी उपलब्धि होगी । हम इसके लिये पूरा प्रयास करेंगे ।’’ टेनिस सेंटर पर सर्द हवाओं के बीच भारी संख्या में भारतीय समर्थक यहां मैच देखने के लिये जुटे थे । रफेल नडाल और मार्क लोपेज के पुरूष युगल सेमीफाइनल मैच के दो घंटे से अधिक खिंच जाने के कारण यह मैच विलंब से शुरू हुआ । दर्शकों में लिएंडर पेस, खेलमंत्री विजय गोयल और साइ महानिदेशक इंजेती श्रीनिवास शामिल थे ।

पहले सेट में दोनों टीमों ने नौवें गेम तक कोई अंक नहीं गंवाया । इसके बाद पीयर्स की सर्विस टूटी और भारतीय जोड़ी ने 5 . 4 से बढत बना ली । अगले गेम में हालांकि भारतीयों ने बढत खो दी और स्कोर 5 . 5 हो गया ।

सेट हाथ से निकलने से पहले भारतीयों ने विरोधी की सहज गलती का फायदा उठाकर लगातार चार अंक बनाये और स्टोसुर की सर्विस तोड़कर 36 मिनट में पहला सेट जीत लिया ।

( Source – पीटीआई-भाषा )

Leave a Reply

Be the First to Comment!

Notify of
avatar
wpDiscuz