विकी त्यागी हत्याकांड में सुनवाई शुरु

Posted On by & filed under अपराध, उत्तर प्रदेश, क़ानून, राष्ट्रीय

एक स्थानीय अदालत ने गैंगस्टर विकी त्यागी हत्या मामले में आज 11 आरोपियों पर सुनवाई शुरु होने पर शिकायतकर्ता से जिरह की । शिकायकर्ता, विकी की मां सुप्रभा त्यागी ने इस हत्या के लिए चार पुलिसकर्मियों समेत सभी 11 आरोपियों को जिम्मेदार ठहराया है। बाद में अतिरिक्त सत्र जिला न्यायाधीश डी सी सिंह ने सुनवाई… Read more »

प्रदेश में बाढ़ और गोरखपुर में बच्चों की मौत ने समाजवादी पार्टी को सरकार को घेरने के लिये मुद्दे दिये

Posted On by & filed under उत्तर प्रदेश, राज्य से, राष्ट्रीय

उत्तर प्रदेश के विभिन्न जिलों में आई बाढ़ और गोरखपुर में बाबा राघव दास मेडिकल कॉलेज में बच्चों की मौत के बाद प्रदेश में लगभग हाशिये पर पड़ी समाजवादी पार्टी एक बार फिर से नये जोश में आ गयी है, उसे सत्तारूढ़ दल को घेरने के मुद्दे मिल गये हैं। पार्टी के अंदरूनी सूत्रों के… Read more »

बच्चों की मौत का मामला : प्रधानाचार्य समेत वरिष्‍ठ अधिकारी और ऑक्‍सीजन आपूर्तिकर्ता कम्‍पनी आरोपों के घेरे में, सीएमओ ने कहा ऑक्सीजन की कमी से नहीं हुई मौतें

Posted On by & filed under उत्तर प्रदेश, राष्ट्रीय

गोरखपुर स्थित बाबा राघव दास मेडिकल कॉलेज में 10 और 11 अगस्‍त को कथित रूप से ऑक्सीजन की आपूर्ति बाधित होने के कारण हुई 30 बच्‍चों की मौत की शुरुआती जांच में मेडिकल कॉलेज के तत्‍कालीन प्रधानाचार्य समेत कई वरिष्‍ठ अधिकारियों एवं कर्मचारियों के अलावा ऑक्‍सीजन आपूर्तिकर्ता कम्‍पनी को एक जांच समिति ने प्रथम दृष्टया… Read more »

मथुरा में एक बार फिर जन्मे कृष्ण, मध्य रात्रि घर-घर हुआ पूजन, दिन में मनाया जाएगा नन्दोत्सव

Posted On by & filed under उत्तर प्रदेश, राष्ट्रीय

द्वापर युग में 5243 वर्ष पूर्व देवकी-वसुदेव के पुत्र रूप में ब्रज में अवतरित होने वाले कृष्ण ने आज भाद्रपद मास की मध्य रात्रि एक बार फिर जन्म लिया। रात्रि 12 बजते ही मंदिरों में घण्टे-घड़ियाल बजने लगे। लोग अपने घरों में भी ठाकुर के जन्म पर पंचामृत से अभिषेक कर एक-दूसरे को बधाइयां देने… Read more »

योगी ने महाराजगंज में दो थानाध्यक्षों और नौ अधिकारियों के निलंबन का दिया निर्देश

Posted On by & filed under उत्तर प्रदेश, राज्य से, राष्ट्रीय

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कानून व्यवस्था की स्थिति में अपेक्षित सुधार नहीं होने पर कडी नाराजगी व्यक्त की और महाराजगंज जिले में दो थानाध्यक्षों तथा दायित्वों का सही निर्वहन नहीं करने के लिए नौ अधिकारियों को तत्काल प्रभाव से निलंबित करने का आज निर्देश दिया । योगी ने महाराजगंज कलेक्ट्रेट सभागार में… Read more »

ट्रक और कार की भीषण टक्कर, पांच लोगों की मौत

Posted On by & filed under उत्तर प्रदेश, राष्ट्रीय

जिले के मोहम्मदी क्षेत्र में एक ट्रक और कार के बीच जबर्दस्त टक्कर में एक बच्चे समेत पांच लोगों की मौत हो गयी। पुलिस सूत्रों ने आज यहां बताया कि कल रात मोहम्मदी-शाहजहांपुर मार्ग पर शंकरपुर क्रासिंग के पास एक ट्रक और कार की आमने-सामने की भीषण टक्कर हो गयी। इस हादसे में कार सवार… Read more »

जल्द फिर जोर पकड़ेगा मानसून

Posted On by & filed under उत्तर प्रदेश, राष्ट्रीय

उत्तर प्रदेश में दक्षिण-पश्चिमी मानसून के जल्द ही एक बार फिर रफ्तार पकड़ने के आसार हैं। हाल के दिनों में जलभरण क्षेत्रों में व्यापक वर्षा होने और नेपाल के बांधों से पानी छोड़े जाने की वजह से घाघरा, शारदा और रोहिन समेत कई नदियां उफान पर हैं। मौसम केन्द्र की रिपोर्ट के अनुसार राज्य के… Read more »

अमेठी में राजीव गांधी चैरिटेबल ट्रस्ट से जमीन खाली करने को कहा गया

Posted On by & filed under उत्तर प्रदेश, राष्ट्रीय

लंबी प्रशासनिक एवं कानूनी प्रक्रिया के बाद अमेठी जिला प्रशासन ने राजीव गांधी चैरिटेबल ट्रस्ट से कहा है कि वह जईस के रोखा गांव में 1.0360 हेक्टेयर जमीन तत्काल खाली करे, जहां वह स्वयं-सहायता समूहों के सदस्यों को व्यावसायिक प्रशिक्षण दे रहे हैं । अधिकारियों ने कहा कि उक्त जमीन शुरू में एक व्यावसायिक प्रशिक्षण… Read more »

शिक्षामित्र ने फांसी लगाकर जान दी

Posted On by & filed under उत्तर प्रदेश, राज्य से, राष्ट्रीय

उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद जिले के खुश्कपुर गांव में एक शिक्षामित्र ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है। पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि मछरिया प्राइमरी स्कूल में शिक्षामित्र के पद पर कार्यरत सत्यप्रकाश यादव (50) ने कल फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया है और मामले की… Read more »

विधायक अमनमणि समेत दो अभियुक्तों पर आरोप तय

Posted On by & filed under अपराध, उत्तर प्रदेश, राजनीति, राष्ट्रीय

लखनऊ की एक अदालत में गोरखपुर के एक व्यवसायी का अपहरण करने तथा रंगदारी मांगने के मामले में चर्चित निर्दलीय विधायक अमनमणि त्रिपाठी पर आज आरोप तय कर दिए गए। इसके अलावा अदालत ने इस मामले के सह अभियुक्त संदीप त्रिपाठी पर भी आरोप तय किए हैं। अपर सत्र न्यायाधीश अशोकेश्वर रवि ने दोनों अभियुक्तों… Read more »