ममता ने राज्यपाल को बांधी राखी

Posted On by & filed under पश्चिम बंगाल, राजनीति, राष्ट्रीय

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आज राखी पूर्णिमा के अवसर पर राज्यपाल केसरी नाथ त्रिपाठी की कलाई पर राखी बांधी। राज भवन के एक अधिकारी ने कहा, ‘‘मुख्यमंत्री, राज्यपाल से मिलने पहुंची और उनकी कलाई पर राखी बांधी।’’ ( Source – PTI )

ईडी ने कोलकाता के मेयर शोभन चटर्जी को तीसरी बार तलब किया

Posted On by & filed under अपराध, पश्चिम बंगाल, राष्ट्रीय

प्रवर्तन निदेशालय ने कोलकाता के मेयर शोभन चटर्जी को तीसरी बार सम्मन भेजकर विवादास्पद नारदा टेपों के मामले में जांच एजेंसी के समक्ष उपस्थित होने को कहा है। ईडी के एक अधिकारी ने पीटीआई—भाषा से कहा कि पश्चिम बंगाल सरकार के तीन मंत्रियों सुब्रत मुखर्जी, फरहाद हाकिम और शुभेंदु अधिकारी को पहली बार तलब किया… Read more »

दार्जिलिंग में तनाव, हिंसा की नयी घटना नहीं

Posted On by & filed under पश्चिम बंगाल, राजनीति, राष्ट्रीय

जीजेएम के अनिश्चितकालीन बंद के 39 वें दिन दाजिर्लिंग में स्थिति आज भी तनावपूर्ण रही हालांकि पहाड़ियों में कहीं से भी हिंसा या आगजनी की खबर नहीं है। पुलिस और सुरक्षा बल पहाड़ियों में गश्ती पर है । दवा दुकानों को छोड़कर रेस्तरां, होटल, स्कूल और कॉलेज बंद रहे । जीजेएम ने गोरखालैंड को लेकर… Read more »

बंगाल का दिल जीतने के लिए मछली, संगीत, खेल का सहारा लेगी भाजपा

Posted On by & filed under पश्चिम बंगाल, राजनीति, राज्य से, राष्ट्रीय

वर्ष 2019 में होने वाले महा-मुकाबले से पूर्व अगले साल होने वाले पंचायत चुनाव में तृणमूल कांग्रेस को गंभीर चुनौती देने के उद्देश्य से भाजपा लोगों का दिल जीतने के लिए एक अनोखा तरीका अपना रही है। ऐसे में भला बंगाल का दिल जीतने के लिए मछली, संगीत और खेल से बेहतर भला और क्या… Read more »

दत्तात्रेय, बाबुल सुप्रियो ने पश्चिम बंगाल सरकार के असहयोग भरे रवैये की निंदा की

Posted On by & filed under पश्चिम बंगाल, राष्ट्रीय

केंद्रीय मंत्री बंडारू दत्तात्रेय और बाबुल सुप्रियो ने आज पश्चिम बंगाल सरकार के केंद्र के साथ कथित असहयोग की निंदा करते हुए कहा कि यह देश के ‘‘संघीय ढांचे का प्रत्यक्ष अपमान’’ है। यहां कर्मचारी राज्य बीमा निगम (ईएसआईसी) क्षेत्रीय कार्यालय की एक नई इमारत के उद्घाटन के लिए केंद्रीय श्रम मंत्रालय के एक समारोह… Read more »

केन्द्र ने न्यायालय को सूचित किया: सीआईपीएफ की चार और कंपनियां दार्जीलिंग, कलिम्पोंग भेज रहे हैं

Posted On by & filed under पश्चिम बंगाल, राज्य से

केन्द्र सरकार ने आज उच्चतम न्यायालय को सूचित किया कि अलग गोरखालैंड की मांग के आन्दोलन से प्रभावित दार्जीलिंग और कलिम्पोंग में कानून व्यवस्था बनाने के लिये केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल की चार अतिरिक्त कंपनियां तैनात की जा रही हैं। न्यायमूर्ति दीपक मिश्रा, न्यायमूर्ति ए एम खानविलकर और न्यायमूर्ति एम एम शांतानागौडर की तीन सदस्यीय… Read more »

दार्जिलिंग में बंद का 28 वां दिन

Posted On by & filed under पश्चिम बंगाल, राष्ट्रीय

पृथक गोरखालैंड राज्य की मांग को लेकर दार्जिलिंग बंद के 28वें दिन आज कहीं से किसी अप्रिय घटना की सूचना नहीं है। पुलिस और सुरक्षा बल पहाड़ियों की सड़कों पर गश्त कर रहे हैं। प्रवेश एवं निकास मार्गों पर कड़ी निगरानी रख रहे हैं। इंटरनेट सेवा आज 25 वें दिन भी ठप्प पड़ा हुआ है।… Read more »

दंगा प्रभावित बदुरिया में स्थिति हुई सामान्य

Posted On by & filed under पश्चिम बंगाल, राष्ट्रीय

फेसबुक पर डाली गई एक पोस्ट के कारण इस सप्ताह की शुरूआत में सांप्रदायिक हिंसा का शिकार बने दंगा प्रभावित बदुरिया शहर और नॉर्थ 24 परगना जिले के इलाकों में आज स्थिति तेजी से सामान्य हो रही है। गृह विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि दुकानें और बाजार वापस खुल गए और स्थानीय… Read more »

दार्जीलिंग पर्वतीय क्षेत्र में विरोध प्रदर्शन को लेकर आज सर्वदलीय बैठक

Posted On by & filed under पश्चिम बंगाल, राजनीति, राज्य से, राष्ट्रीय

दार्जीलिंग पर्वतीय क्षेत्र में चल रही अनिश्चितकालीन हड़ताल के 22वें दिन सभी की नजर गोरखा जनमुक्ति मोर्चा की ओर से आज कलिमपोंग में बुलायी गयी सर्वदलीय बैठक पर टिकी हैं। आज दोपहर एक बजे से शुरू होने वाली इस बैठक में क्षेत्र के सभी दलों के शामिल होने की संभावना है। पिछले 22 दिनों में… Read more »

पश्चिम बंगाल सरकार ने गोरखालैंड के लिए चामलिंग के समर्थन पर जताया विरोध

Posted On by & filed under पश्चिम बंगाल, राजनीति, राष्ट्रीय

पश्चिम बंगाल सरकार ने अलग गोरखालैंड के लिए गोरखा जनमुक्ति मोर्चा की मांग का समर्थन करने पर सिक्किम के मुख्यमंत्री पवन कुमार चामलिंग के खिलाफ विरोध जताते हुए आज केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह को पत्र लिखा। राज्य सचिवालय के सूत्रों ने पीटीआई-भाषा को बताया कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की गैर मौजूदगी में पश्चिम बंगाल… Read more »