चारा घोटाले में लालू यादव ने सीबीआई की विशेष अदालत में गवाही दर्ज नहीं कराई

Posted On by & filed under अपराध, बिहार, राजनीति, राष्ट्रीय

राष्ट्रीय जनता दल के अध्यक्ष एवं बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव ने चारा घोटाले से जुड़े देवघर कोषागार से घपला कर अवैध धन निकासी के मामले में आज यहां सीबीआई की विशेष अदालत में यह कह कर अपने गवाहों की गवाही कराने से इनकार कर दिया की उन्होंने उच्च न्यायालय से अदालत बदलने… Read more »

नीतीश ने ‘राजनीतिक आत्महत्या’ की है : लालू

Posted On by & filed under बिहार, राजनीति, राष्ट्रीय

राजद प्रमुख लालू प्रसाद ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर महागठबंधन से नाता तोड़ने को लेकर हमला करते हुए आज कहा कि भाजपा से हाथ मिलाकर जदयू नेता नीतीश ने “राजनीतिक आत्महत्या” की है। लालू ने पटना में आज संवाददाताओं को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा के साथ हाथ मिलाकर नीतीश ने “राजनीतिक… Read more »

लालू परिवार और बालू माफियाओं के बीच सांठगांठ : सुशील

Posted On by & filed under बिहार, राजनीति, राज्य से, राष्ट्रीय

बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने राजद प्रमुख लालू प्रसाद के परिवार और बालू माफियाओं के बीच सांठगांठ होने का आरोप लगाते हुए आज कहा कि सुभाष प्रसाद यादव नामक एक बालू माफिया जो कि राजद प्रमुख का ‘दायां हाथ’ है, ने राबड़ी देवी से तीन फ्लैट खरीदे हैं। आज यहां पत्रकारों से बातचीत… Read more »

बिहार विधान परिषद ने राबड़ी को विपक्ष का नेता बनाने के राजद के आग्रह को ठुकराया

Posted On by & filed under बिहार, राजनीति, राज्य से, राष्ट्रीय

बिहार विधान परिषद ने ऊपरी सदन में राबड़ी देवी को विपक्ष का नेता नियुक्त करने के राजद के आग्रह को ठुकरा दिया है और कहा है कि पद के लिए पार्टी के पास आवश्यक सदस्य संख्या नहीं है। बिहार विधान परिषद के उपाध्यक्ष हारून राशिद ने आज पीटीआई को बताया, ‘‘ऊपरी सदन में विपक्ष के… Read more »

पटना उच्च न्यायालय ने नई नीतीश सरकार को चुनौती देने वाली दो जनहित याचिकाएं खारिज कीं

Posted On by & filed under क़ानून, बिहार, राजनीति, राज्य से, राष्ट्रीय

पटना उच्च न्यायालय ने नीतीश कुमार की पार्टी जदयू के भाजपा के साथ मिलकर नई सरकार का गठन करने को चुनौती देने वाली दो जनहित याचिकाएं आज खारिज दीं। मुख्य न्यायाधीश राजेंद्र मेनन और न्यायमूर्ति एके उपाध्याय की खंडपीठ ने सभी पक्षों को सुनने के बाद जनहित याचिकाएं खारिज कर दीं और कहा कि विधानसभा… Read more »

विचार से धर्मनिरपेक्षता और पारदर्शिता का समर्थक, धन संपत्ति अर्जित करने वाले का साथ नहीं दे सकता — नीतीश

Posted On by & filed under बिहार, राजनीति, राष्ट्रीय

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कांग्रेस और राजद पर हमला करते हुए आज कहा कि वह विचार से धर्मनिरपेक्षता और पारदर्शिता के समर्थक हैं। कोई धन संपत्ति अर्जित करने के लिए राजनीति करेगा तो वह उसका साथ नहीं दे सकते। विश्वासमत के दौरान नीतीश ने कहा कि बिहार की जनता ने जो जनादेश (मेनडेट)… Read more »

नीतीश सरकार ने विश्वास मत जीता

Posted On by & filed under बिहार, राजनीति, राष्ट्रीय

नीतीश कुमार सरकार ने आज बिहार विधानसभा में बेहद अहम विश्वास मत जीत लिया। विस अध्यक्ष विजय कुमार चौधरी ने बताया कि जदयू, भाजपा और अन्य के सत्तारूढ़ गठबंधन के पक्ष में 131 मत पड़े ओैर विपक्ष में 108 मत पड़े। विश्वास मत की प्रक्रिया मत विभाजन के जरिए पूरी हुई। पहले राजग ने राज्यपाल… Read more »

बिहार में राजग की वापसी: नीतीश ने ली मुख्यमंत्री पद की शपथ

Posted On by & filed under बिहार, राजनीति, राज्य से, राष्ट्रीय

नीतीश कुमार ने बिहार के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने, अपने गठबंधन सहयोगी लालू प्रसाद की राजद को धता बताने और पद पर फिर से काबिज होने के लिए विपक्षी भाजपा से हाथ मिलाने के एक दिन बाद आज छठी बार राज्य के मुख्यमंत्री पद की शपथ ग्रहण की। कुमार के काफी तेज रफ्तार से… Read more »

सहायक कारा अधीक्षक सेवा से बर्खास्त

Posted On by & filed under अपराध, बिहार, राष्ट्रीय

बिहार के समस्तीपुर जिला के रोसडा उपकारा में पदस्थापित रहे पूर्व सहायक कारा अधीक्षक सुधीर कुमार को अपने वरीय पदाधिकारी के साथ अभद्र व्यवहार करने, कारा कर्मियों एवं बंदियों को अनावश्यक परेशान करने तथा कुख्यात बंदियों के साथ सांठगांठ रखने के आरोप में आज सेवा से बर्खास्त कर दिया गया है। कारा महानिरीक्षक आनंद किशोर… Read more »

लालू की बेटी के फार्म हाउसों पर प्रवर्तन निदेशालय के छापे

Posted On by & filed under बिहार, राजनीति, राष्ट्रीय

राष्ट्रीय जनता दल : आरजेडी: प्रमुख लालू प्रसाद यादव की बेटी और राज्यसभा सांसद मीसा भारती और उनके पति के दिल्ली स्थित तीन फार्महाउसों और उनसे संबंधित एक फर्म पर प्रवर्तन निदेशालय ने धनशोधन के एक मामले की जांच के तहत आज छापे मारे। केंद्रीय जांच एजेंसी के अधिकारियों ने यहां घिटोरनी, बिजवासन और सैनिक… Read more »