अजमेर से भाजपा सांसद सांवर लाल जाट का निधन

Posted On by & filed under राजनीति, राजस्थान, राष्ट्रीय

पूर्व केन्द्रीय मंत्री और राजस्थान के अजमेर से सांसद सांवर लाल जाट का आज सुबह एम्स में निधन हो गया। उनका एम्स में इलाज चल रहा था। वह 62 वर्ष के थे। एम्स के एक वरिष्ठ अधिकारी ने पीटीआई को बताया कि भाजपा सांसद का निधन सुबह सवा छह बजे हुआ। एम्स के डॉक्टरों के… Read more »

लड़कियों को अवसर चुनने की आजादी मिले – राजे

Posted On by & filed under राजस्थान, राष्ट्रीय

राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे ने कहा है कि परिवार और समाज को लड़कियों को जीवन में आगे बढ़ने के अवसर चुनने का मौका देना चाहिए। उन्हें अपना करियर संवारने और शादी के समय के बारे में स्वयं निर्णय लेने के अधिकार देना चाहिए। राजे ने आज यहां फेस्टिवल ऑफ एजुकेशन के दूसरे दिन एक… Read more »

जयपुर में 16 अगस्त को आधे दिन का अवकाश

Posted On by & filed under राजस्थान, राज्य से, राष्ट्रीय

राजस्थान सरकार ने एक आदेश जारी कर आगामी 16 अगस्त को कृष्ण जन्माष्टमी की शोभायात्रा पर जयपुर में आधे दिन का अवकाश घोषित किया है। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि जयपुर शहर स्थित राज्य सरकार के समस्त कार्यालयों राजकीय उपक्रमों एवं शिक्षण संस्थाओं के लिए मध्याह्न डेढ़ बजे से आधे दिन का अवकाश रहेगा। (… Read more »

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी सांचौर पहुंचे

Posted On by & filed under राजस्थान, राज्य से, राष्ट्रीय

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी राजस्थान के बाढ प्रभावित जालोर जिले का जायजा लेने के लिए आज सांचौर पहुंचे। गांधी राजस्थान प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट के साथ सांचौर पहुंचे। बाडमेर की उतलाई हवाई पट्टी पर राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और अन्य पदाधिकारियों ने राहुल की अगवानी की। नीली जिंस और सफेद कुर्ता पहने… Read more »

शाह की धार्मिक गुरूओं के साथ बैठक शुरू

Posted On by & filed under राजस्थान, राष्ट्रीय

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने अपने तीन दिवसीय प्रदेश प्रवास के दूसरे दिन की शुरूआत धार्मिक गुरूओं के साथ बैठक से की। शाह के साथ राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे, भाजपा प्रदेशाध्यक्ष अशोक परनामी भी मुलाकात के दौरान शाह के साथ मौजूद थे। उन्होंने धार्मिक गुरूओं से मुलाकात कर उनका आशीर्वाद मांगा। एक… Read more »

छात्रावास में आग लगी, दो लोगों की मौत

Posted On by & filed under उत्तर प्रदेश, राजस्थान, राष्ट्रीय

कानपुर (उत्तर प्रदेश) के काकादेव क्षेत्र के एक निजी छात्रावास में आज सुबह आग लगने से दो लोगों की जलकर मौत हो गयी जबकि 13 अन्य झुलस गये। पुलिस ने बताया कि दो मंजिला भवन में आग तड़के लगभग पौने चार बजे लगी। दमकल की गाड़ियां कड़ी मशक्कत के बाद तीन घंटे में आग पर… Read more »

रैली के दौरान हिंसा के बाद कर्फ्यू लगाया

Posted On by & filed under अपराध, राजस्थान, राष्ट्रीय

राजस्थान के नागौर जिले के सांवराद में कल आयोजित हुंकार रैली के दौरान हुई हिंसा और गोलीबारी में एक व्यक्ति की मौत होने के बाद प्रशासन ने देर रात वहां में कर्फ्यू लगा दिया है। अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक कानून-व्यवस्था एन आर के रेड्डी ने यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि अगले आदेश तक कर्फ्यू जारी… Read more »

सड़क हादसे में दस कावड़िये घायल

Posted On by & filed under राजस्थान, राष्ट्रीय

राजस्थान के टोंक जिले के घाड थाना क्षेत्र में आज तड़के दो ट्रकों की भिडंत में दस कावड़िये घायल हो गये। घाड थानाधिकारी शिवजी लाल ने बताया कि सरोली मोड़ के निकट अनियंत्रित ट्रक ने आगे चल रहे एक अन्य ट्रक को टक्कर मार दी थी। घायल हुए कावड़िये आगे चल रहे ट्रक में सवार… Read more »

राजस्थान में खुला चौथा आयुर्वेद अस्पताल

Posted On by & filed under राजस्थान, राष्ट्रीय

राजस्थान में गोगुंदा में राज्य का के चौथा आयुर्वेद अस्पताल आरंभ हो गया है। राष्ट्रीय आयुर्वेद संस्थान के निदेशक प्रो. संजीव शर्मा ने अंतर माध्यम प्रचार समन्वय समिति की बैठक में आज यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि गोगुंदा में आयुर्वेदिक अस्पताल खुल जाने से आदिवासी बाहुल्य ग्रामीण लोगों को बेहतर चिकित्सा सुविधा मिल सकेगी।… Read more »

प्रेम सिंह मेहरा राज्य निर्वाचन आयुक्त बने

Posted On by & filed under राजस्थान, राष्ट्रीय

राजस्थान सरकार ने एक आदेश जारी कर भारतीय प्रशासनिक सेवा के वरिष्ठ अधिकारी प्रेम सिंह मेहरा को राज्य निर्वाचन आयुक्त नियुक्त किया है। अधिकारिक सूत्रों ने बताया कि मेहरा के इस पद पर नियुक्ती का आदेश कल जारी होगा। 1987 बैच के आईएएस अधिकारी प्रेम सिंह मेहरा इस पद पर पांच साल या 65 वर्ष… Read more »