दिल्ली में बैठा युवराज, लखनऊ में बैठा शहजादा स्वच्छता को नहीं समझेंगे : योगी आदित्यनाथ

Posted On by & filed under उत्तर प्रदेश, राजनीति, राज्य से, राष्ट्रीय

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर आज निशाना साधते हुए कहा कि ‘‘दिल्ली में बैठे युवराज’’ को गोरखपुर को ‘‘एक पिकनिक स्पॉट’’ बनाने की इजाजत नहीं दी जा सकती। गोरखपुर के बीआरडी अस्पताल में 71 बच्चों की मौत के बाद प्राणघातक इंसेफेलाइटिस से निपटने के लिए जिले में सफाई… Read more »

राजस्थान रिफाइनरी परियोजना के लिए राजस्थान सरकार, एचपीसीएल के बीच समझौता

Posted On by & filed under आर्थिक, राजस्थान, राज्य से, राष्ट्रीय

राजस्थान के बाड़मेर में 43,129 करोड़ रुपये की अनुमानित लागत से बनने वाली आधुनिक रिफाइनरी के लिये आज राजस्थान सरकार तथा सार्वजनिक क्षेत्र की हिंदुस्तान पेट्रोलियम कार्पोरेशन लिमिटेड (एचपीसीएल) के बीच समझौता पत्र पर हस्ताक्षर किए गए। मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे की उपस्थिति में समझौते पर हस्ताक्षर किये गये। समझौते के मुताबिक संयुक्त उद्यम कंपनी का… Read more »

प्रदेश में बाढ़ और गोरखपुर में बच्चों की मौत ने समाजवादी पार्टी को सरकार को घेरने के लिये मुद्दे दिये

Posted On by & filed under उत्तर प्रदेश, राज्य से, राष्ट्रीय

उत्तर प्रदेश के विभिन्न जिलों में आई बाढ़ और गोरखपुर में बाबा राघव दास मेडिकल कॉलेज में बच्चों की मौत के बाद प्रदेश में लगभग हाशिये पर पड़ी समाजवादी पार्टी एक बार फिर से नये जोश में आ गयी है, उसे सत्तारूढ़ दल को घेरने के मुद्दे मिल गये हैं। पार्टी के अंदरूनी सूत्रों के… Read more »

योगी ने महाराजगंज में दो थानाध्यक्षों और नौ अधिकारियों के निलंबन का दिया निर्देश

Posted On by & filed under उत्तर प्रदेश, राज्य से, राष्ट्रीय

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कानून व्यवस्था की स्थिति में अपेक्षित सुधार नहीं होने पर कडी नाराजगी व्यक्त की और महाराजगंज जिले में दो थानाध्यक्षों तथा दायित्वों का सही निर्वहन नहीं करने के लिए नौ अधिकारियों को तत्काल प्रभाव से निलंबित करने का आज निर्देश दिया । योगी ने महाराजगंज कलेक्ट्रेट सभागार में… Read more »

लालू परिवार और बालू माफियाओं के बीच सांठगांठ : सुशील

Posted On by & filed under बिहार, राजनीति, राज्य से, राष्ट्रीय

बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने राजद प्रमुख लालू प्रसाद के परिवार और बालू माफियाओं के बीच सांठगांठ होने का आरोप लगाते हुए आज कहा कि सुभाष प्रसाद यादव नामक एक बालू माफिया जो कि राजद प्रमुख का ‘दायां हाथ’ है, ने राबड़ी देवी से तीन फ्लैट खरीदे हैं। आज यहां पत्रकारों से बातचीत… Read more »

जयपुर में 16 अगस्त को आधे दिन का अवकाश

Posted On by & filed under राजस्थान, राज्य से, राष्ट्रीय

राजस्थान सरकार ने एक आदेश जारी कर आगामी 16 अगस्त को कृष्ण जन्माष्टमी की शोभायात्रा पर जयपुर में आधे दिन का अवकाश घोषित किया है। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि जयपुर शहर स्थित राज्य सरकार के समस्त कार्यालयों राजकीय उपक्रमों एवं शिक्षण संस्थाओं के लिए मध्याह्न डेढ़ बजे से आधे दिन का अवकाश रहेगा। (… Read more »

बिहार विधान परिषद ने राबड़ी को विपक्ष का नेता बनाने के राजद के आग्रह को ठुकराया

Posted On by & filed under बिहार, राजनीति, राज्य से, राष्ट्रीय

बिहार विधान परिषद ने ऊपरी सदन में राबड़ी देवी को विपक्ष का नेता नियुक्त करने के राजद के आग्रह को ठुकरा दिया है और कहा है कि पद के लिए पार्टी के पास आवश्यक सदस्य संख्या नहीं है। बिहार विधान परिषद के उपाध्यक्ष हारून राशिद ने आज पीटीआई को बताया, ‘‘ऊपरी सदन में विपक्ष के… Read more »

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी सांचौर पहुंचे

Posted On by & filed under राजस्थान, राज्य से, राष्ट्रीय

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी राजस्थान के बाढ प्रभावित जालोर जिले का जायजा लेने के लिए आज सांचौर पहुंचे। गांधी राजस्थान प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट के साथ सांचौर पहुंचे। बाडमेर की उतलाई हवाई पट्टी पर राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और अन्य पदाधिकारियों ने राहुल की अगवानी की। नीली जिंस और सफेद कुर्ता पहने… Read more »

शिक्षामित्र ने फांसी लगाकर जान दी

Posted On by & filed under उत्तर प्रदेश, राज्य से, राष्ट्रीय

उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद जिले के खुश्कपुर गांव में एक शिक्षामित्र ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है। पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि मछरिया प्राइमरी स्कूल में शिक्षामित्र के पद पर कार्यरत सत्यप्रकाश यादव (50) ने कल फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया है और मामले की… Read more »

पटना उच्च न्यायालय ने नई नीतीश सरकार को चुनौती देने वाली दो जनहित याचिकाएं खारिज कीं

Posted On by & filed under क़ानून, बिहार, राजनीति, राज्य से, राष्ट्रीय

पटना उच्च न्यायालय ने नीतीश कुमार की पार्टी जदयू के भाजपा के साथ मिलकर नई सरकार का गठन करने को चुनौती देने वाली दो जनहित याचिकाएं आज खारिज दीं। मुख्य न्यायाधीश राजेंद्र मेनन और न्यायमूर्ति एके उपाध्याय की खंडपीठ ने सभी पक्षों को सुनने के बाद जनहित याचिकाएं खारिज कर दीं और कहा कि विधानसभा… Read more »