धर्मदास के खिलाफ गैर जमानती वारंट

Posted On by & filed under उत्तर प्रदेश, क़ानून, राज्य से, राष्ट्रीय

सीबीआई की विशेष अदालत ने अयोध्या में बाबरी ढांचा ढहाये जाने के मामले में आरोपी धर्मदास के खिलाफ आज गैर जमानती वारंट जारी किया। न्यायाधीश आर के यादव ने उक्त आदेश जारी किया क्योंकि ना तो धर्मदास स्वयं व्यक्तिगत रूप से अदालत में पेश हुए और ना ही उनके वकील ने व्यक्तिगत रूप से पेशी… Read more »

गोरखपुर का संग्रामपुर कस्बा बनेगा नगर पंचायत

Posted On by & filed under उत्तर प्रदेश, राज्य से, राष्ट्रीय

उत्तर प्रदेश सरकार ने गोरखपुर जिले के संग्रामपुर कस्बे को नगर पंचायत बनाने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है । राज्य सरकार के एक प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में हुई आज राज्य मंóािपरिषद की बैठक में इस फैसले को मंजूरी दी गयी । इससे पहले नौ मई को राज्य… Read more »

ऐतिहासिक हिमाचल राजकीय ओलंपिक की शुरुआत

Posted On by & filed under खेल, राज्य से, राष्ट्रीय

हिमाचल प्रदेश ओलिंपिक की शुरुआत आज हमीरपुर में हुई, कार्यक्रम की अगुवाई श्री अनुराग ठाकुर, विश्वप्रसिद्ध पहलवान द ग्रेट खली और भारत की ओलिंपिक शान विजय कुमार ने करी। खेलेगा युवा और जीतेगा हिमाचल के नारे के साथ हिमाचल ओलंपिक संघ के अध्यक्ष श्री अनुराग ठाकुर ने एक बार फिर युवाओं का दिल जीत लिया है।… Read more »

हिमाचल प्रदेश की पुकार “चल हिमाचल-खेल हिमाचल”

Posted On by & filed under खेल, राज्य से, राष्ट्रीय

हमीरपुर: आज 22 जून से शुरू हो रहे हिमाचल स्टेट ओलंपिक खेलों के लिए पुरे हिमाचल में एक अद्भुत उत्साह देखने को मिल रहा है! राष्ट्रवादी नारे तो आपने कई सुने होंगे, राजनीतिक रैलिया भी बेशक देखी होंगी पर हिंदुस्तान में पहली बार अगर कही खेलवादी नारे लगे तो वो है देव भूमि हिमाचल प्रदेश… Read more »

जीजेएम का बंद आठवें दिन भी जारी

Posted On by & filed under पश्चिम बंगाल, राजनीति, राज्य से, राष्ट्रीय

पृथक गोरखालैंड की मांग कर रहे जीजेएम का अनिश्चितकालीन बंद आज आठवें दिन भी जारी है और इस दौरान एंबुलेंस सेवांए बुरी तरह प्रभावित रहीं साथ ही कुछ क्षेत्रों में टीवी केबिल कनेक्शन काट दिए गए। शनिवार को जीजेएम कार्यकर्ता तथा सुरक्षाबलों के बीच बड़े स्तर पर संघर्ष के बाद अभी यहां किसी अप्रिय घटना… Read more »

बारिश के बीच योग करने से 21 बच्चे हुए बीमार

Posted On by & filed under उत्तर प्रदेश, राज्य से, राष्ट्रीय

अन्तरराष्ट्रीय योग दिवस पर आज बारिश के बीच प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के साथ रमाबाई अम्बेडकर मैदान पर योग करने के बाद 21 बच्चों की तबीयत खराब हो गयी। जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने यहां बताया Þ Þबारिश और हवा के कारण सर्दी लगने से 21 बच्चे बीमार हो गये। उनमें से कुछ का रमाबाई अम्बेडकर… Read more »

खेलों का त्योहार देखना हो तो हिमाचल आइये 

Posted On by & filed under खेल, राज्य से, राष्ट्रीय

हिमाचल: वैसे तो हिमाचल अपने वादियों की खूबसूरती के लिए जाना जाता है। गर्मियों से छुटकारा पाने के लिए देश से तमाम पर्यटक यहाँ तशरीफ लाते हैं। यही नही ये हमारी देव भूमि भी है।लेकिन इस बार चर्चा किसी और बात की है, यहाँ आजकल खेलो का मौसम चल रहा है। हर जगह बस खेल… Read more »

हिमाचल ओलंपिक: खेल प्रेमियों का जोश देख रुक गई सभी गाड़ियां

Posted On by & filed under खेल, राज्य से, राष्ट्रीय

जसूर : 19 जून सुबह 10:45 पर जैसे ही ओलंपिक मशाल नूरपुर के रास्ते में स्थित जसूर पहुँची वहाँ मौजूद सभी छात्र छात्राओं ने इतने जिंदादिली से मशाल का स्वागत किया कि नजारा देखते ही बन रहा था। स्कूली बच्चों समेत जसूर के स्थानीय निवासी भी मशाल की एक झलक पाने को लालायित दिखे। मशाल… Read more »

दिव्यांगजनों का कर्ज माफ करने पर विचार कर रही योगी सरकार

Posted On by & filed under उत्तर प्रदेश, राज्य से, राष्ट्रीय

उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार किसान कर्ज माफी की तर्ज पर दिव्यांगजनों का कर्ज माफ करने पर विचार कर रही है। उत्तर प्रदेश के पिछड़ा वर्ग कल्याण एवं दिव्यांगजन सशक्तिकरण मंत्री ओम प्रकाश राजभर ने आज यहां संवाददाताओं को बताया कि किसानों की कर्ज माफी की तर्ज पर दिव्यांगजनों का कर्ज भी माफ करने… Read more »

दार्जिलिंग की पहाड़ियों में हिंसा की छिटपुट घटनाएं, छह लोग हिरासत में

Posted On by & filed under पश्चिम बंगाल, राज्य से, राष्ट्रीय

गोरखा जनमुक्ति मोर्चा की ओर से आहूत बंद के दूसरे दिन दाजर्ििलंग पहाड़ियों और आसपास के क्षेत्रों में हिंसा की छिटपुट घटनाएं हुई हैं और संगठन के छह संदिग्ध समर्थकों को हिरासत में लिया गया है। जीजेएम प्रमुख बिमल गुरूंग और कुछ अन्य नेताओं के परिसरों पर छापेमारी के बाद संगठन ने पहाड़ी क्षेत्र में… Read more »