उच्च न्यायालय ने आप को आवंटित बंगला रद्द करने का उपराज्यपाल का आदेश खारिज किया

Posted On by & filed under क़ानून, दिल्ली, राष्ट्रीय

दिल्ली उच्च न्यायालय ने राष्ट्रीय राजधानी के मध्य में आम आदमी पार्टी को आवंटित बंगला रद्द करने का उपराज्यपाल (एलजी) का आदेश खारिज करते हुए कहा कि कार्रवाई के लिए कोई कारण नहीं दिया गया है। न्यायमूर्ति विभू बखरू ने इस मामले को राजनीतिक पार्टी को सुनने के बाद आठ हफ्ते में तर्कसंगत फैसला लेने… Read more »

कैफियत एक्सप्रेस के 10 डिब्बे पटरी से उतरे, 74 यात्री घायल

Posted On by & filed under उत्तर प्रदेश, राज्य से, राष्ट्रीय

उत्तर प्रदेश के औरैया जिले में कैफियत एक्सप्रेस ट्रेन के 10 डिब्बे पटरी से उतर गये जिसके कारण कम से कम 74 लोग घायल हो गये हैं। हादसे में अभी तक किसी की जान जाने की कोई खबर नहीं है। राज्य में पिछले चार दिनों में यह दूसरी बड़ी ट्रेन दुर्घटना है। मौके पर मौजूद… Read more »

राष्ट्रपति ने झारखंड को शुभकामनाएं दीं

Posted On by & filed under राष्ट्रीय

मुख्यमंत्री रघुवर दास ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से राष्ट्रपति भवन में शिष्टाचार भेंट की जिस दौरान राष्ट्रपति ने झारखंड के विकास एवं खुशहाली के लिए शुभकामनाएं दीं। एक सरकारी विज्ञप्ति में बताया गया है कि राष्ट्रपति बनने के बाद पहली बार मुख्यमंत्री रघुवर दास आज उनसे मिले। मुख्यमंत्री ने बताया कि राष्ट्रपति से झारखण्ड के… Read more »

दिल्ली : बवाना में उपचुनाव, मतदान जारी

Posted On by & filed under दिल्ली, राष्ट्रीय

दिल्ली के बवाना विधानसभा क्षेत्र में हो रहे उपचुनाव के लिए मतदान आज सुबह शुरू हो गया। इस चुनाव में भाजपा, आप और कांग्रेस के बीच त्रिकोणीय मुकाबला है। इस उपचुनाव में 2.94 लाख से अधिक मतदाता अपने मताधिकार का उपयोग करने के पात्र हैं। सभी मतदान केंद्रों पर इस्तेमाल की जा रही ईवीएम में… Read more »

फौरी तीन तलाक की पीड़ितों ने उच्चतम न्यायालय के फैसले को सराहा

Posted On by & filed under राष्ट्रीय

दिल्ली से करीब 350 किलोमीटर दूर उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर के एक गांव में रहने वाली 26 साल की रजिया के लिए फौरी तीन तलाक पर उच्चतम न्यायालय का फैसला उस इंसाफ की तरफ एक अहम कदम है, जिसके लिए वह सालों से लड़ाई लड़ रही है । शाहजहांपुर के एक स्थानीय रिपोर्टर ने आज… Read more »

बिहार, उप्र में बाढ़ से 47 और लोगों की मौत; असम, पश्चिम बंगाल में स्थिति में सुधार

Posted On by & filed under राष्ट्रीय

बिहार में बाढ़ के कारण आज 37 और लोगों की मौत की खबर मिली, जहां करीब 1.46 करोड़ से अधिक लोग अब भी इस विभीषिका से प्रभावित हैं। उत्तर प्रदेश में भी स्थिति गंभीर बनी हुई है एवं आज दस और लोगों की मौत की खबर मिली। बिहार में इस आपदा के कारण मरने वालों… Read more »

भारत में क्रिकेट प्रसारण अधिकार: शीर्ष अदालत ने उच्च न्यायालय का फैसला बरकरार रखा

Posted On by & filed under क़ानून, राष्ट्रीय

उच्चतम न्यायालय ने आज दिल्ली उच्च न्यायालय के उस फैसले को सही ठहराया जिसमें प्रसार भारती को ऐसे क्रिकेट मैचों की लाइव फीड दूरदर्शन :डीडी: चैनलों के जरिये केबल आपरेटरों के साथ साझा करने से रोका गया था जिनका निजी प्रसारकों ईएसपीएन और स्टार के पास विशेष अधिकार है। पीठ ने कहा कि खेल अधिनियम… Read more »

मैं सेना में फिर से शामिल होने को आतुर : पुरोहित

Posted On by & filed under राष्ट्रीय

मालेगांव विस्फोट मामले में उच्चतम न्यायालय से जमानत मिलने के एक दिन बाद लेफ्टिनेंट कर्नल श्रीकांत प्रसाद पुरोहित ने कहा कि वह जल्द से जल्द सेना में फिर से शामिल होना चाहते हैं। पुरोहित ने यहां सत्र न्यायालय के बाहर पत्रकारों से कहा ‘‘ मैं अपनी वर्दी पहनना चाहता हूं। यह मेरी त्वचा की ऊपरी… Read more »

आभास नहीं था मैं भाजपा से हाथ मिलाऊंगा: नीतीश कुमार ने किया दावा

Posted On by & filed under बिहार, राजनीति, राष्ट्रीय

कई लोग यह मान सकते हैं कि भाजपा के साथ आने के नीतीश कुमार के निर्णय पर काम महीनों से नहीं तो सप्ताहों से जरूर चल रहा था लेकिन बिहार के मुख्यमंत्री ने इस बात पर जोर दिया है कि उन्हें स्वयं इसका आभास नहीं था कि वह राजग में वापसी करेंगे तथा भाजपा ने… Read more »

राजनीतिक दलों ने तीन तलाक पर न्यायालय के फैसले का स्वागत किया

Posted On by & filed under क़ानून, राष्ट्रीय

भाजपा और कांग्रेस ने आज तीन तलाक की प्रथा को असंवैधानिक ठहराने वाले उच्चतम न्यायालय के फैसले का स्वागत किया और कहा कि यह लैंगिक न्याय और समानता की दिशा में बढ़ाया गया एक कदम है। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने एक आधुनिक समाज की तरक्की में अवरोधक माने जाने वाले इस मुद्दे… Read more »