मुस्लिम पुरूष का निकाहनामा रद्द करने के मामले की न्यायालय ने दिया एनआईए जांच का आदेश

Posted On by & filed under क़ानून, राष्ट्रीय, विधि

उच्चतम न्यायालय ने उस मुस्लिम पुरूष द्वारा उठाए गए मुद्दों की सर्वोच्च अदालत के एक सेवानिवृत्त न्यायाधीश की देखरेख में राष्ट्रीय जांच एजेंसी से जांच कराने का आदेश दिया जिसके विवाह को केरल उच्च न्यायालय ने ‘‘लव जिहाद’’ का मामला बताते हुए रद्द कर दिया था। प्रधान न्यायमूर्ति जगदीश सिंह खेहर की अगुवाई वाली पीठ… Read more »

उच्च न्यायालय ने नगर निगमों के सफाई कर्मचारियों से कहा : बिना काम के वेतन नहीं

Posted On by & filed under राष्ट्रीय, विधि

दिल्ली नगर निगम :एमसीडी: के काम पर नहीं आने वाले कर्मचारियों का जिक््र करते हुए दिल्ली उच्च न्यायालय ने आज कहा कि कोई भी व्यक्ति बिना काम के वेतन नहीं ले सकता। अदालत ने निर्देश दिया कि हर एक सफाई कर्मचारी की पहचान के साथ साथ उसकी ड्यूटी के स्थान तथा समय का ब्यौरा निगमों… Read more »

बैंकों के फंसे हुए कर्ज़ से निपटने के लिए ठोस नीति लाने की तैयारी में सरकार

Posted On by & filed under विधि, व्यापार

भारतीय बैंकों की सबसे बड़ी समस्या है एनपीए नॉन परफोर्मिंग एसेट यानि कर्ज दिया हुआ वह पैसा जो बैंकों के पास वापस नहीं आता। केन्द्र सरकार इस मुद्दें से निपटने के लिए जल्द ही एक ठोस नीति लागू करने की तैयारी में है। केन्द्र बैंकों के फंसे हुए कर्ज की बढ़ती रकम को लेकर चिंतित… Read more »

आयकर रिटर्न दाखिल करने के लिए ‘आधार’ अनिवार्य

Posted On by & filed under विधि

इनकम टैक्स रिटर्न से जुड़ी ये खबर आपके लिए बहुत जरूरी है। सरकार ने साफ किया है पहली जुलाई से रिटर्न दाखिल करने के लिए आधार नम्बर देना जरूरी होगा। आधार के बिना अब लोग इनकम टैक्स रिटर्न दाखिल नहीं कर पाएंगे। मंगलवार को हुए फैसले में कहा गया है कि पैन के लिए एप्लीकेशन… Read more »

गंगा नदी को देश की पहली जीवित मानव की संज्ञा

Posted On by & filed under उत्तराखंड, राज्य से, विधि

उत्तराखंड उच्च न्यायालय ने एक ऐतिहासिक फैसले में देश की दो पवित्र नदियों गंगा ओैर यमुना को जीवित मानव का दर्जा देने का आदेश दिया। उच्च न्यायालय ने अपने आदेश में दोनों पवित्र नदियों गंगा और यमुना के साथ एक जीवित मानव की तरह व्यवहार किये जाने का आदेश दिया है। अदालत ने इस संबंध… Read more »