आपसी झगड़े में टीपीसी के सात कैडर मारे गए

Posted On by & filed under अपराध, राष्ट्रीय

सीपीआई :माओवादी: से टूटकर अलग हुए धड़े तृतीया प्रस्तुति समिति :टीपीसी: के दो गुटों के बीच जिले के केराडारी में एक मुठभेड़ में सात कैडर मारे गए। उत्तरी छोटानागपुर प्रमंडल के डीआईजी भीमसेन तूती ने कहा कि 20 और 21 मई की मध्यरात्रि को हुई मुठभेड़ में सात कैडर मारे गए। निर्माण कंपनियों से वसूले… Read more »

तृणमूल सांसद सुदीप बंदोपाध्याय को जमानत मिली

Posted On by & filed under अपराध, क़ानून, पश्चिम बंगाल, राज्य से, राष्ट्रीय

उड़ीसा उच्च न्यायालय ने रोज वैली ग्रुप चिटफंड घोटाले में कथित तौर पर शामिल होने के लिए गिरफ्तार तृणमूल कांग्रेस के सांसद सुदीप बंदोपाध्याय को आज सशर्त जमानत दे दी। न्यायमूर्ति जेपी दास की पीठ ने अभियोजन और बचाव पक्ष की दलीलें सुनने के बाद आठ मई को उनकी जमानत याचिका पर अपना फैसला सुरक्षित… Read more »

ठाणे में बंद हो चुकी मुद्रा के एक करोड़ रूपये जब्त, महिला सहित तीन गिरफ्तार

Posted On by & filed under अपराध, राज्य से

पुलिस ने एक महिला सहित तीन व्यक्तियों के पास से बंद हो चुके नोटो में एक करोड़ रूपये जब्त किए हैं। इन्हें बाद में गिरफ्तार कर लिया गया । गुप्त सूचना पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने मंगलवार को आधी रात के करीब ठाणे जिले के मुंब्रा क्षेत्र के पारसिक स*++++++++++++++++++++++++++++र्*ल में एक कार को… Read more »

दक्षिण कश्मीर में तलाशी अभियान जारी

Posted On by & filed under अपराध, राज्य से, राष्ट्रीय

दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले में आतंकियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने आज जिले में घेराबंदी और तलाशी का अभियान शुरू कर दिया लेकिन भीड़ द्वारा बलों पर पथराव किए जाने की वजह से इनके प्रयास अवरूद्ध हो रहे हैं। सेना के एक अधिकारी ने कहा कि तलाशी अभियान शोपियां… Read more »

किशोरी से गैंगरेप के दो आरोपी गिरफ्तार

Posted On by & filed under अपराध, उत्तर प्रदेश, राज्य से

मेरठ में कंकरखेड़ा थाना क्षेत्र के फार्म हाउस में मोदीनगर के एक गांव की किशोरी से कथित रूप से गैंगरेप के मामले में मोदीनगर पुलिस ने फार्म हाउस के मालिक सहित दो आरोपियों को सोमवार देर शाम को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने सोमवार देर शाम इस मामले में फार्म हाउस के मालिक नंदकिशोर… Read more »

पंजाब में 23 हजार लीटर अवैध शराब बरामद

Posted On by & filed under अपराध, राज्य से, राष्ट्रीय

पंजाब पुलिस ने आज कटियावाली गांव में छापा मारकर ड्रमों में रखी 23,000 लीटर अवैध शराब बरामद की। पुलिस ने बताया कि खुफिया सूचना के आधार पर गांव के एक घर में छापा मारा गया और यहां जमीन के अंदर दबे दो दर्जन ड्रमों में रखी अवैध शराब बरामद की गई। पुलिस ने बताया कि… Read more »

विजय माल्या के प्रत्यर्पण की सुनवाई 13 जून तक के लिए स्थगित

Posted On by & filed under अंतर्राष्ट्रीय, अपराध

विवादित भारतीय कारोबारी विजय माल्या के ब्रिटेन से प्रत्यर्पण के मुद्दे पर सुनवाई 13 जून तक के लिए स्थगित कर दी गई है। यह जानकारी ब्रिटेन की क्राउन प्रॉसीक्यूशन सर्विस :सीपीएस: ने दी है। आगामी 13 जून को लंदन के वेस्टमिन्स्टर मजिस्ट्रेट्स कोर्ट में सुनवाई के दौरान भगौड़े कारोबारी के प्रत्यर्पण के मामले में भारतीय… Read more »

उपहार अग्निकांड: अदालत ने अंसल बंधुओं के खिलाफ सबूतों से छेड़छाड़ के आरोप रखे बरकरार

Posted On by & filed under अपराध, राष्ट्रीय

दिल्ली उच्च न्यायालय ने 1997 के उपहार अग्निकांड मामले में रियल एस्टेट कारोबारियों सुशील एवं गोपाल अंसल के खिलाफ सबूतों से छेड़छाड़ करने के आरोप तय करने संबंधी एक निचली अदालत के आदेश को आज बरकरार रखा। न्यायमूर्ति सिद्धार्थ मृदुल की पीठ ने कहा कि मजिस्ट्रेटी अदालत के पास रिकॉर्ड में पर्याप्त सामग्री है जो… Read more »

तैंतीस साल बाद 40 सिखों को मिलेगा मुआवजा

Posted On by & filed under अपराध, क़ानून

ऑपरेशन ब्लू स्टार के दौरान सेना और पुलिस द्वारा कुछ दिन के लिए हिरासत में लिए गए 40 सिखों के एक समूह को मुआवजा हासिल करने में तीन दशक से ज्यादा का वक्त लग गया। 40 सिखों का मुकदमा लड़ने वाले वकील भगवंत सिंह सियालका ने आज कहा कि सभी याचिकाकर्ताओं को छह जून 1984… Read more »

16 दिसंबर सामूहिक बलात्कार के दोषी अवसाद में

Posted On by & filed under अपराध, दिल्ली, राष्ट्रीय

दिल्ली में 16 दिसंबर 2012 की रात को हुई बलात्कार की बर्बर घटना के दोषी उच्चतम न्यायालय द्वारा उनकी मौत की सजा की पुष्टि करने के बाद से ही अवसाद से जूझ रहे हैं जबकि उनके वकील अदालत में दायर पुनरीक्षा याचिका पर भरोसा जता रहे हैं। उच्चतम न्यायालय ने पिछले हफ्ते दोषी मुकेश, पवन,… Read more »