सीबीआई ने पत्रकार राजदेव रंजन हत्याकांड में शहाबुद्दीन के खिलाफ आरोपपत्र दायर किया

Posted On by & filed under अपराध, राष्ट्रीय

केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने पत्रकार राजदेव रंजन हत्याकांड मामले में आज राजद नेता शहाबुद्दीन के खिलाफ आरोपपत्र दायर किया और उन पर आपराधिक साजिश तथा हत्या का आरोप लगाया। सीबीआई द्वारा मुजफ्फरपुर की विशेष अदालत में दायर यह पूरक आरोपपत्र है। जांच एजेंसी ने पूर्व में दिसंबर 2016 में एक आरोपी के खिलाफ आरोपपत्र… Read more »

मालेगांव कांड : उच्चतम न्यायालय ने लेफ्टिनेंट कर्नल पुरोहित की जमानत मंजूर की

Posted On by & filed under अपराध, क़ानून, राष्ट्रीय

उच्चतम न्यायालय ने वर्ष 2008 में मालेगांव में हुए सिलसिलेवार बम विस्फोट मामले में आरोपी लेफ्टिनेंट कर्नल श्रीकांत प्रसाद पुरोहित को आज जमानत दे दी है। न्यायमूर्ति आर. के. अग्रवाल और न्यायमूर्ति ए. एम. सप्रे की पीठ ने बंबई उच्च न्यायालय के फैसले को दरकिनार करते हुए यह फैसला सुनाया। उच्च न्यायालय ने पुरोहित को… Read more »

राजधानी चोरी : ‘ टिकट पर यात्रा ’ करने वाले यात्रियों की भूमिका की जांच की जा रही है

Posted On by & filed under अपराध, राष्ट्रीय

रेलवे पुलिस को संदेह है कि ‘‘टिकट पर यात्रा’ करने वाले यात्रियों का एक समूह 16 अगस्त को अगस्त क्रांति राजधानी में हुई चोरी की घटना सहित राजधानी एक्सप्रेस ट्रेनों में चोरी की वारदातों के पीछे हो सकता है । आरपीएफ के एक वरिष्ठ अधिकारी ने पीटीआई भाषा को यह जानकारी दी है। आरपीएफ का… Read more »

अमृतसर से दस करोड़ रूपये की हेरोईन बरामद

Posted On by & filed under अपराध, राष्ट्रीय

पंजाब के अमृतसर सेक्टर में भारत पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय सीमा पर सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने पाक तस्करों के साथ हुई गोलीबारी के बीच आज दो पैकेट हेरोईन बरामद किया है। बरामद मादक पदार्थ का वजन दो किलो है और इसकी कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में दस करोड़ रूपये आंकी गयी है। सीमा सुरक्षा बल के… Read more »

विकी त्यागी हत्याकांड में सुनवाई शुरु

Posted On by & filed under अपराध, उत्तर प्रदेश, क़ानून, राष्ट्रीय

एक स्थानीय अदालत ने गैंगस्टर विकी त्यागी हत्या मामले में आज 11 आरोपियों पर सुनवाई शुरु होने पर शिकायतकर्ता से जिरह की । शिकायकर्ता, विकी की मां सुप्रभा त्यागी ने इस हत्या के लिए चार पुलिसकर्मियों समेत सभी 11 आरोपियों को जिम्मेदार ठहराया है। बाद में अतिरिक्त सत्र जिला न्यायाधीश डी सी सिंह ने सुनवाई… Read more »

हरियाणा भाजपा प्रमुख के बेटे और उसके दोस्त को अदालत ने दो दिन की पुलिस हिरासत में भेजा

Posted On by & filed under अपराध, क़ानून, राष्ट्रीय

चंडीगढ़ की एक अदालत ने 29 वर्षीय महिला का पीछा करने तथा उसको अगवा करने की कोशिश के आरोप में गिरफ्तार किए गए हरियाणा भाजपा प्रमुख सुभाष बराला के बेटे विकास बराला और उसके दोस्त आशीष कुमार को आज दो दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया। पुलिस ने अदालत से यह कहते हुए दोनों… Read more »

चारा घोटाले में लालू यादव ने सीबीआई की विशेष अदालत में गवाही दर्ज नहीं कराई

Posted On by & filed under अपराध, बिहार, राजनीति, राष्ट्रीय

राष्ट्रीय जनता दल के अध्यक्ष एवं बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव ने चारा घोटाले से जुड़े देवघर कोषागार से घपला कर अवैध धन निकासी के मामले में आज यहां सीबीआई की विशेष अदालत में यह कह कर अपने गवाहों की गवाही कराने से इनकार कर दिया की उन्होंने उच्च न्यायालय से अदालत बदलने… Read more »

विकास बराला को जांच में शामिल होने के लिए समन

Posted On by & filed under अपराध, राष्ट्रीय

चंडीगढ़ पुलिस ने हरियाणा भाजपा नेता सुभाष बराला के बेटे विकास को यहां एक महिला का कथित तौर पर पीछा करने के मामले की जांच में शामिल होने के लिए आज कहा। विकास इस मामले में आरोपी है। यहां आरोपी के आवास के बाहर समन के नोटिस चस्पा किए गए हैं। एक पुलिस अधिकारी ने… Read more »

अमरनाथ तीर्थयात्री हमला मामले में तीन व्यक्ति गिरफ्तार: पुलिस

Posted On by & filed under अपराध, राष्ट्रीय

जम्मू कश्मीर पुलिस ने आज कहा कि उसके विशेष जांच दल :एसआईटी: ने 10 जुलाई को अमरनाथ तीर्थयात्रियों पर हुए हमले के कथित षड्यंत्रकर्ता तीन व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस महानिरीक्षक :आईजीपी: मुनीर खान ने यहां मीडिया से कहा कि इन लोगों ने हमला करने वाले लश्करे तैयबा के चार आतंकवादियों को साजोसामान की… Read more »

आर्म्स एक्ट मामला : सलमान खान जोधपुर की अदालत में पेश हुए

Posted On by & filed under अपराध, क़ानून, राष्ट्रीय

बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान आज जिला एवं सत्र न्यायालय के समक्ष शस्त्र कानून से संबंधित मामले में जमानत बांड की पुष्टि के लिए पेश हुए। यह मामला 1998 में काले हिरण के शिकार से जुड़ा हुआ है। अदालत ने राज्य सरकार की अपील पर सुनवाई करते हुए उन्हें समन किया था। राज्य सरकार ने मामले… Read more »