आयकर विभाग ने 31 मार्च की समयसीमा से पहले कालाधन धारकों को चेताया

Posted On by & filed under आर्थिक

आयकर विभाग ने आज कालाधन धारकों को आगाह करते हुए कहा है कि उसके पास उनके द्वारा जमा कराई गई बेहिसाब नकदी के बारे में सूचना है और उन्हंे पाकसाफ होकर निकलने के लिए प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना :पीएमजीकेवाई: का इस्तेमाल करना चाहिए। विभाग ने इस बारे में राष्ट्रीय समाचार पत्रों में विज्ञापन प्रकाशित किया… Read more »

बैंक ऑफ इंडिया ने ट्रांस यूनियन सिबिल में पूरी 5 प्रतिशत हिस्सेदारी बेची

Posted On by & filed under आर्थिक

सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक ऑफ इंडिया :बीओआई: ने रिण सूचना कंपनी ट्रांसयूनियन सिबिल लिमिटेड में अपनी समूची पांच प्रतिशत हिस्सेदारी 190.62 करोड़ रपये में बेच दी है। बैंक ऑफ इंडिया :बीओआई: ने नियामकीय सूचना में कहा है, ‘‘बैंक ने ट्रांसयूनियन सिबिल लिमिटेड में अपनी पूरी पांच प्रतिशत हिस्सेदारी :12.50 लाख शेयर: ट्रांसयूनियन इंटरनेशनल इंक :टीयूआई:… Read more »

पुद्दुचेरी, तेलंगाना और हिमाचल प्रदेश के शहरी गरीबों के लिये अधिक किफायती आवास

Posted On by & filed under आर्थिक

आवास और शहरी गरीबी उन्‍मूलन मंत्रालय ने प्रधानमंत्री आवास योजना-पीएमएवाई (शहरी) के तहत पुद्दुचेरी के शहरी गरीबों के लिये 3128, तेलंगाना के लिए 924 और हिमाचल प्रदेश के लिए 2655 और किफायती आवासों की मंजूरी दी है। मंत्रालय ने कल शहरी गरीबों के लिए 1,24,521 किफायती आवासों के लिए मंजूरी दी है। अब तक पीएमएवाई… Read more »

जीएसटी एक जुलाई से लागू करने का प्रयास : वित्त मंत्री जेटली

Posted On by & filed under आर्थिक

वित्त मंत्री अरण जेटली ने आज कहा कि उन्हें उम्मीद है कि अप्रत्यक्ष कर क्षेत्र की नई व्यवस्था वस्तु एवं सेवाकर :जीएसटी: को एक जुलाई से लागू कर लिया जायेगा। जीएसटी लागू होने से वस्तुयें और सेवायें सस्ती होंगी और कर चोरी मुश्किल होगी। वित्त मंत्री ने यह भी कहा कि सात से आठ प्रतिशत… Read more »

दस रुपए के प्लास्टिक नोट को मिली मंजूरी

Posted On by & filed under आर्थिक

नोटों की आयु बढ़ाने के मकसद से केंद्रीय बैंक बीते कई सालों से ऐसी करंसी चलाने के प्रयास में जुटा है, जो आसानी खराब न हो सकें। इसी नीति के तहत आरबीआई ने प्लास्टिक नोटों की छपाई का प्रस्ताव दिया है, जिसे केंद्र सरकार की ओर से मंजूरी मिल चुकी है।

माल्या ने कहा, वह मामले के निपटान के लिये बैंकों से बातचीत को तैयार

Posted On by & filed under आर्थिक

शराब कारोबारी विजय माल्या ने आज कहा कि वह 9,000 करोड़ रपये के रिण चूक मामले में एक-मुश्त निपटान को लेकर बैंकों के साथ बातचीत करने को तैयार हैं। माल्या ने ट्विटर पर कहा, ‘‘सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों की एक बारगी निपटान के लिये नीतियां हैं। सैकड़ों कर्जदारों ने अपने रिण का निपटान किया है।… Read more »

पीएमजीकेवाई: आयकर विभाग ने कालाधन रखने वालों को ईमानदारी से आय का खुलासा करने को कहा

Posted On by & filed under आर्थिक

आयकर विभाग ने कालाधन रखने वालों से कर माफी योजना..प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना :पीएमजीकेवाई:..के तहत ईमानदारी से आय का खुलासा करने को कहा है। साथ ही यह चेतावनी दी है कि ऐसा नहीं करने पर 77.25 प्रतिशत कर और जुर्माने के साथ अभियोजन का सामना करना पड़ सकता है। विभाग ने प्रमुख समाचारपत्रों में दिये… Read more »

महाराष्ट्र सरकार की राज्य में रक्षा उत्पादन परिसर स्थापित करने की योजना

Posted On by & filed under आर्थिक

महाराष्ट्र सरकार की राज्य में विशेष रूप से रक्षा उपकरण उत्पादन के लिये औद्योगिक परिसर स्थापित करने की योजना है। राज्य औद्योगिक विभाग के एक सूत्र ने पीटीआई भाषा से कहा कि सरकार ने इस प्रकार के दो परिसर बनाने के लिये जमीन की पहचान कर ली है। इसमें से एक पुणे के समीप जेजुरी… Read more »

ग्लोबल स्किल पार्क और स्मार्ट सिटी परियोजनाओं में मप्र को सहयोग की पेशकश की सिंगापुर ने

Posted On by & filed under आर्थिक

सिंगापुर ने मध्यप्रदेश सरकार को ग्लोबल स्किल पार्क और स्मार्ट सिटी परियोजनों को विकसित करने हेतु सहायता करने की पेशकश की है। आधिकारिक तौर पर यहां बताया गया कि मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज सिंगापुर के काउंसलेट जनरल अजीत सिंह से मुलाकात की और विभिन्न आपसी सहयोग के विभिन्न मुद्दों पर चर्चा… Read more »

जीपीएफ निकासी के लिए नये नियम, 15 दिन में मिलेगा पैसा

Posted On by & filed under आर्थिक

केंद्र सरकार के लगभग 50 लाख कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर है कि जीपीएफ भविष्य निधि (जीपीएफ) से पैसा निकालने के नियमों में ढील दी गई है जिसके तहत अब उन्हें 15 दिन में पैसा मिल जाएगा। इसके साथ ही कर्मचारी अब खास काम से अपने जीपीएफ का पैसा दस साल की नौकरी पूरा होने… Read more »