धर्मदास के खिलाफ गैर जमानती वारंट

Posted On by & filed under उत्तर प्रदेश, क़ानून, राज्य से, राष्ट्रीय

सीबीआई की विशेष अदालत ने अयोध्या में बाबरी ढांचा ढहाये जाने के मामले में आरोपी धर्मदास के खिलाफ आज गैर जमानती वारंट जारी किया। न्यायाधीश आर के यादव ने उक्त आदेश जारी किया क्योंकि ना तो धर्मदास स्वयं व्यक्तिगत रूप से अदालत में पेश हुए और ना ही उनके वकील ने व्यक्तिगत रूप से पेशी… Read more »

गर्भपात के लिए महिला ने दी याचिका: न्यायालय ने गठित किया सात चिकित्सकों का बोर्ड

Posted On by & filed under क़ानून, राष्ट्रीय

उच्चतम न्यायालय ने भ्रूण में विकार के आधार पर गर्भपात कराने की अनुमति मांगने वाली 24 सप्ताह की गर्भवती महिला के स्वास्थ्य की स्थिति का पता लगाने के लिए कोलकाता स्थित एसएसकेएम अस्पताल के सात चिकित्सकों के एक चिकित्सकीय बोर्ड का आज गठन किया। न्यायमूर्त िडी वाई चंद्रचूड़ और न्यायमूर्त िएस के कौल की एक… Read more »

उच्चतम न्यायालय ने कर्णन का अंतरिम जमानत का आग्रह ठुकराया

Posted On by & filed under क़ानून, राष्ट्रीय

उच्चतम न्यायालय ने आज कलक}ाा उच्च न्यायालय के पूर्व न्यायमूर्त िसी एस कर्णन के उस आग्रह पर विचार करने से इंकार कर दिया जिसमें उन्होंने अंतरिम जमानत दिए जाने तथा अदालत की अवमानना की वजह से स्वयं को सुनाई गई छह माह की सजा पर रोक लगाने की मांग की थी। न्यायमूर्त िडी वाई चंद्रचूड़… Read more »

सीबीआई का दल नजीब मामले की जांच के लिए जेएनयू पहुंचा

Posted On by & filed under अपराध, क़ानून, राष्ट्रीय

सीबीआई का एक दल 16 अक्तूबर 2016 को अपने हॉस्टल से रहस्यमय तरीके से लापता होने वाले छात्र नजीब अहमद के मामले की जांच के लिए जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय :जेएनयू: पहुंचा। सीबीआई दल जेएनयू के माही-मांडवी हॉस्टल में अहमद और एबीवीपी छात्रों के बीच हुए झगड़े के आरोपों और उन परिस्थितियों की जांच कर रहा… Read more »

सीबीआई ने धनशोधन मामले की जांच के तहत सत्येंद्र जैन की पत्नी से की पूछताछ

Posted On by & filed under क़ानून, दिल्ली, राजनीति, राष्ट्रीय

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन के खिलाफ धनशोधन के आरोपों की जारी जांच के संबंध में सीबीआई उनकी पत्नी से पूछताछ के लिए आज उनके आवास गई। सीबीआई सूत्रों ने बताया कि एजेंसी ने मंत्री की पत्नी से समय मांगा था। आम आदमी पार्टी :आप: ने केंद्र सरकार पर Þ Þबदले की राजनीति Þ… Read more »

मुंबई सिलसिलेवार बम धमाका मामले में छह लोग दोषी करार, एक बरी

Posted On by & filed under अपराध, क़ानून, राष्ट्रीय

मुंबई की एक विशेष टाडा अदालत ने वर्ष 1993 के मुंबई सिलसिलेवार बम धमाकों के मामले में 24 साल बाद मुख्य मास्टरमाइंड मुस्तफा दोसा और प्रत्यपर्ति कर भारत लाए गए गैंगस्टर अबू सलेम समेत छह लोगों को आज दोषी ठहराया। इन धमाकों में 257 लोग मारे गए थे। बहरहाल, सबूतों के अभाव में एक आरोपी… Read more »

वध के लिए मवेशियों के क्रय-विक्रय पर प्रतिबंध संबंधी आदेश को लेकर केन्द्र को नोटिस

Posted On by & filed under क़ानून, राष्ट्रीय

मवेशी बाजारों में वध के लक्ष्य से पशुओं के क्रय-विक्रय किए जाने पर प्रतिबंध लगाने वाली केन्द्र की विवादित अधिसूचना को चुनौती देने वाली याचिकाओं पर उच्चतम न्यायालय ने सरकार से जवाब तलब किया है। न्यायमूर्त िआरके अग्रवाल और न्यायमूर्त िएसके कौल की अवकाश पीठ ने केन्द्र को नोटिस जारी कर अधिसूचना को चुनौती देने… Read more »

एमएसीटी ने दुर्घटना में मारे गए व्यक्ति के परिवार को 34 लाख रूपए मुआवजा दिए जाने का आदेश दिया

Posted On by & filed under क़ानून, राष्ट्रीय

मोटर दुर्घटना दावा न्यायाधिकरण ने वर्ष 2015 में एक सड़क हादसे में मारे गए एक यार्ड प्रबंधक के परिवार को 34 लाख रूपए मुआवजा दिए जाने का आदेश दिया है। एमएसीटी-रायगढ़- अलीबाग के अध्यक्ष एम जी सेवालिकर ने हाल में दो प्रतिवादियों – टेलर के मालिक नीलेश म्हात्रे और बीमाकर्ता श्री राम जनरल इंश्योरेंस कंपनी… Read more »

उच्चतम न्यायालय ने 2017 नीट परीक्षा परिणाम घोषित करने संबंधी मद्रास उच्च न्यायालय के फैसले पर रोक लगायी

Posted On by & filed under क़ानून, राष्ट्रीय

नीट 2017 परीक्षा परिणाम की घोषणा का मार्ग प्रशस्त करते हुए उच्चतम न्यायालय ने आज परिणामों की घोषणा पर रोक संबन्धी मद्रास उच्च न्यायालय के अंतरिम आदेश को स्थगित कर दिया। गौरतलब है कि मद्रास उच्च न्यायालय ने एमबीबीएस और बीडीएस पाठ्यक्रमों में दाखिले के लिए होने वाली नीट परीक्षा परिणाम की घोषणा पर अंतरिम… Read more »

आडवाणी, जोशी, उमा को अदालत से बडी राहत

Posted On by & filed under क़ानून, राष्ट्रीय

विशेष अदालत ने भाजपा के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी और उमा भारती को बड़ी राहत देते हुए अयोध्या मामले में सुनवाई के लिए रोजाना व्यक्तिगत रूप से पेश होने से छूट दे दी है। रायबरेली में निचली अदालत की सुनवाई के दौरान भी तीनों नेताओं को व्यक्तिगत रूप से पेश होने से… Read more »