रामपुर के निकट राज्य रानी एक्सप्रेस के आठ डिब्बे पटरी से उतरे, दो घायल

Posted On by & filed under उत्तर प्रदेश, मीडिया, विविधा

मेरठ-लखनउ राज्य रानी एक्सप्रेस के आठ डिब्बे आज उत्तर प्रदेश में रामपुर के पास पटरी से उतर गए जिसमें कम से कम दो लोग घायल हो गए। उत्तर रेलवे के प्रवक्ता नीरज शर्मा ने बताया कि हादसा मूंढापांडे और रामपुर रेलवे स्टेशन के बीच हुआ। उन्होंने बतााया कि हादसे में दो यात्री घायल हुए हैं… Read more »

जम्मू कश्मीर में 26 दुकानें, छह घर आग में जले

Posted On by & filed under मीडिया

जम्मू कश्मीर के डोडा जिले में देर रात कम से कम 26 दुकानें, छह घर और कई छोटी मोटी दुकानें भीषण आग की चपेट में आ गयीं। बहरहाल, हादसे में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। आग पुलिस थाना से बमुश्किल 500 मीटर की दूरी पर स्थित गंदोह के मुख्य बाजार में लगी… Read more »

दिल्ली की विरासत को सामने लाने के लिए होगा कार्यक्रमों का आयोजन

Posted On by & filed under मनोरंजन, मीडिया

दिल्ली की मूर्त और अमूर्त दोनों तरह की धरोहर के विभिन्न पक्षों को 18 अप्रैल से शुरू हो रहे विश्व विरासत दिवस के सप्ताह भर चलने वाले समारोह के दौरान सामने लाया जाएगा। गैर लाभकारी ऑनलाइन विश्वकोशीय संस्था सहापीडिया के इस समारोह में कई कार्यक्रम आयोजित किये जाएंगे जिसमें शहर की धरोहर के बारे में… Read more »

आरएसएस का सोशल मीडिया पर जोर, नंद कुमार बने प्रज्ञा प्रवाह के संयोजक

Posted On by & filed under मीडिया, राजनीति, समाज

बदलती परिस्थितियों में शाखा को मजबूत बनाने और युवाओं को अधिक से अधिक संख्या में जोड़ने की कवायद में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ :आरएसएस: ने ट्विटर, फेसबुक समेत सोशल मीडिया और इंटरनेट पर खासा जोर देना शुरू किया है और हाल ही में अखिल भारतीय प्रतिनिधि सभा ने शीर्ष वैचारिक निकाय ‘प्रज्ञा प्रवाह’ का दायित्व जे… Read more »

दिल्ली में चिकनगुनिया के 60 मामले

Posted On by & filed under मीडिया

राजधानी दिल्ली में इस साल अब तक चिकनगुनिया के 60 मामले सामने आ चुके हैं और उनमें से आधे इसी महीने दर्ज किये गये हैं। यह तब है जब वेक्टरजनित बीमारियों का सीजन दिसंबर में ही खत्म हो गया है। नगर निगम की तरफ से आज जारी एक रिपोर्ट के मुताबिक पिछले तीन महीनों के… Read more »

बस-ट्रक के बीच टक्कर में 11 की मौत

Posted On by & filed under मीडिया

पुणे सोलापुर राजमार्ग में श्रद्धालुओं को ले जा रही एक बस के ट्रक से टकरा जाने से आज 11 लोगों की मौत हो गई। पुलिस ने बताया कि घटना कोरेगांव के नजदीक की है जब श्रद्धालु सोलापुर जिले में स्थित एक मंदिर में पूजा अर्चना के लिए जा रहे थे। इस दुर्घटना में 10 श्रद्धालु… Read more »

जाते-जाते दिल्ली में फिर लौटी सर्दी

Posted On by & filed under मीडिया

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के निवासियों के लिए आज की सुबह काफी सर्द रही। हल्की बारिश के कारण पारे में गिरावट हुई। यहां का न्यूनतम तापमान 11.4 डिग्री सेल्सियस रहा जो कि सामान्य तापमान से तीन डिग्री सेल्सियस कम है। मौसम विभाग के अधिकारी के मुताबिक लोधी रोड, पालम और रिज के अंदर आने वाले क्षेत्रों… Read more »

भादेरवाह के पर्यावरण को खतरे में डाल रही पॉलीथीन, स्थानीय लोग परेशान

Posted On by & filed under मीडिया

जम्मू-कश्मीर में प्लास्टिक की थलियों पर प्रतिबंध लगा होने के बावजूद यहां लगातार फेंकी और जलाई जा रही पॉलीथीन खूबसूरत भादेरवाह घाटी के सामने एक खतरा पैदा कर रही है। भादेरवाह में धान के खेतों और आसपास के इलाकों में प्लास्टिक की कई थलियां फेंकी हुई देखी जा सकती हैं, जिसके कारण कई पर्यावरणविद और… Read more »

राजस्थान को वर्ष 2016 का नारी शक्ति पुरस्कार

Posted On by & filed under मीडिया

राजस्थान को वर्ष 2016 का नारी शक्ति पुरस्कार प्रदान किया जायेगा। यह पुरस्कार राज्य में बाल लिंगानुपात में वृद्धि के लिए दिया जाएगा । एक सरकारी विज्ञप्ति के अनुसार राजस्थान को यह पुरस्कार बाल लिंगानुपात में बढ़ोतरी के लिए दिया जा रहा है। प्रदेश में वर्ष 2011 में लिंगानुपात 888 था जो वर्ष 2015 में… Read more »

जम्मू-कश्मीर में मध्यम तीव्रता का भूकंप

Posted On by & filed under मीडिया

जम्मू और कश्मीर में आज 4.8 तीव्रता का भूकंप का झटका महसूस किया गया लेकिन इसमें जानमाल का कोई नुकसान नहीं हुआ। मौसम विभाग के एक अधिकारी ने बताया, ‘‘आज सुबह आठ बजकर 40 मिनट पर 4.8 की मध्यम तीव्रता का भूकंप का झटका महसूस किया गया। ’’ उन्होंने बताया कि भूकंप का केंद्र राज्य… Read more »