देश के 91 प्रमुख जलाशयों के जलस्तर में एक प्रतिशत की कमी

Posted On by & filed under मीडिया

08 दिसंबर, 2016 को समाप्तं सप्तांह के दौरान देश के 91 प्रमुख जलाशयों में 100.326 बीसीएम (अरब घन मीटर) जल का संग्रहण आंका गया। यह इन जलाशयों की कुल संग्रहण क्षमता का 64 प्रतिशत है। यह पिछले वर्ष की इसी अवधि के कुल संग्रहण का 126 प्रतिशत तथा पिछले दस वर्षों के औसत जल संग्रहण… Read more »

सड़क दुर्घटना में 13 शिक्षकों की मौत

Posted On by & filed under मीडिया

फाजिल्का-जलालाबाद सड़क पर सड़क हादसे में 13 शिक्षकों की मौत हो गई है जिनमें से चार महिलाए हैं। यह हादसा घने कोहरे के कारण हुआ। वह जिस वाहन में सवार थे, वह एक ट्रक से टकरा गया। पुलिस ने बताया कि शिक्षक अपनी ड्यूटी पर जा रहे थे तभी घने कोहरे के कारण दृश्यता कम… Read more »

दिलीप कुमार की सेहत में सुधार : सायरा बानो

Posted On by & filed under मीडिया

मशहूर अभिनेता दिलीप कुमार की पत्नी सायरा बानो ने बताया है कि अभिनेता की सेहत में सुधार हो रहा है। दिलीप कुमार :93 साल: को दाहिने पैर में सूजन की शिकायत के बाद मंगलवार की सुबह बांद्रा उपनगर के लीलावती अस्पताल में भर्ती कराया गया था। सायरा ने पीटीआई को बताया, ‘‘उनकी सेहत सुधर रही… Read more »

‘जम्मू और कश्मीर की भू-राजनीति’ विषय पर इंडियन मीडिया फोरम द्वारा संगोष्ठी का सफल आयोजन

Posted On by & filed under मीडिया

दिनांक 7 नवम्बर, बुधवार (नई दिल्ली) ‘इंडियन मीडिया फोरम ” के तत्वधान में कांस्टिट्यूशनल क्लब आफ इंडिया में “जम्मू और कश्मीर की भू-राजनीति ” विषय पर संगोष्ठी का आयोजन किया गया। संगोष्ठी के मुख्य वक्ता थे पद्मश्री एवम् इंदिरा गांधी नेशनल सेंटर फार आर्ट्स (IGNCA) के प्रेसिडेंट एवम् वरिष्ठ पत्रकार राम बहादुर राय जी और… Read more »

मिलाद उन्‍नबी अथवा ईद-ए-मिलाद के मद्देनजर अवकाश दिवस में परिवर्तन

Posted On by & filed under मीडिया

दिल्‍ली में अवस्‍थित केंद्र सरकार के समस्‍त प्रशासनिक कार्यालय मिलाद उन्‍नबी के अवसर पर 13 दिसंबर, 2016 के बजाय 12 दिसंबर, 2016 को बंद रहेंगे। ( Source – PTI )

अंडमान में भारी बारिश, 800 सैलानी फंसे

Posted On by & filed under मीडिया

अडंमान के हेवलॉक द्वीप में भारी बारिश की वजह से 800 से ज्यादा सैलानी फंस गए हैं। वहीं उन्हें निकालने के लिए आज नौसेना के चार पोतों को लगाया गया है। रातभर हुई बारिश ने द्वीप में जनजीवन को प्रभावित कर दिया है और अंडमान के उत्तरी और मध्य हिस्से में बाढ़ जैसे हालात हो… Read more »

कैपिटल एक्सप्रेस का इंजन, दो डिब्बे पटरी से उतरे, दो लोगों की मौत

Posted On by & filed under मीडिया

बिहार के राजेन्द्र नगर टर्मिनल से गुवाहाटी जाने वाली कैपिटल एक्सप्रेस ट्रेन का इंजन और दो डिब्बे कल रात पश्चिम बंगाल में पटरी से उतर गये जिससे दो लोगों की मौत हो गयी और छह अन्य लोग घायल हो गये। पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे :एनएफ: के अधिकारियों ने बताया कि कल रात करीब नौ बजे अलीपुरदुआर… Read more »

कार में लगी आग, सिविल इंजीनियर की जलकर मौत

Posted On by & filed under मीडिया

नोएडा एक्सप्रेसवे पर बीती रात एक बस और कार की जबरदस्त भिडंत में दोनों वाहनों में आग लग गयी और कार में सवार एक सिविल इंजीनियर की जलकर मौत हो गयी। थाना नॉलेज पार्क के प्रभारी निरीक्षक मनीष शर्मा ने बताया कि ग्रेटर नोएडा के डेल्टा सेक्टर में रहने वाले सिविल इंजीनियर दीपक उपाध्याय बीती… Read more »

खराब मौसम की चेतावनी

Posted On by & filed under मीडिया

भारत मौसम विज्ञान विभाग ने 5 और 6 दिसंबर को मौसम खराब रहने के बारे में निम्‍नलिखित चेतावनी जारी की है: निकोबार द्वीप में कुछ स्थानों पर भारी से बहुत भारी और निकोबार तथा अंडमान द्वीप के दूर दराज के इलाकों में बहुत भारी बारिश होने की संभावना है । मछुआरों को निकोबार द्वीप के… Read more »

तमिलनाडु के पुलिसकर्मियों को आज सुबह सात बजे रिपोर्ट करने को कहा गया

Posted On by & filed under मीडिया

तमिलनाडु के डीजीपी ने मुख्यमंत्री जे जयललिता को दिल का दौरा पड़ने के मद्देनजर सभी पुलिस अधिकारियों एवं कर्मियों को ड्यूटी के लिए आज सुबह रिपोर्ट करने का आदेश दिया है। डीजीपी के कार्यालय ने प्रवर्तन, सीबी-सीआईडी, आर्थिक अपराध शाखा एवं अपराध शाखाओं के एडीजीपी को आज आदेश दिया कि वे ‘‘प्रवर्तन, सीबीसीआईडी, ईओडब्ल्यू एवं… Read more »