श्रीनगर-जम्मू राजमार्ग भूस्खलन के कारण बाधित

Posted On by & filed under मीडिया

श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग पर आज लगातार दूसरे दिन भी वाहनों की आवाजाही बाधित रही क्योंकि हर मौसम में कश्मीर को देश के अन्य हिस्सांे से जोड़ने वाला यह एकमात्र राजमार्ग भूस्खलन के कारण कल से बंद है। यातायात नियंत्रण कक्ष के एक अधिकारी ने बताया कि कुछ स्थानों पर बारिश के बाद भूस्खलन के कारण… Read more »

दिल्ली के मौसम में बदलाव, चढ़ रहा है पारा

Posted On by & filed under मीडिया

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में आज की सुबह गरम रही। दिल्ली का न्यूनतम तापमान सुबह सामान्य से पांच डिग्री सेल्सियस अधिक दर्ज किया गया। मौसम विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि सुबह आठ बजकर 30 मिनट पर न्यूनतम तापमान 16.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो कि सामान्य से पांच डिग्री ज्यादा था। मौसम में… Read more »

मालगाड़ी से टकराई कालिंदी एक्सप्रेस

Posted On by & filed under मीडिया

दिल्ली जा रही कालिंदी एक्सप्रेस एक मालगाड़ी से टकराने के बाद पटरी से उतर गई। यह हादसा आज तड़के टुंडला जंक्शन पर हुआ। किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। रेलवे के सूत्रों ने बताया कि कानपुर से आ रही ट्रेन के चालक ने सिग्नल की अनदेखी की जिसके चलते यह एक मालगाड़ी से… Read more »

एडमिरल सुनील लाम्‍बा ने नोएडा शहीद स्‍मारक, नोएडा में शहीदों को श्रद्धांज‍लि दी

Posted On by & filed under मीडिया

नौसेना प्रमुख, पीवीएसएम, एवीएसएम, एडीसी एडमिरल सुनील लाम्‍बा ने नोएडा संस्‍था द्वारा आयोजित एक औपचारिक समारोह में आज सुबह ‘शहीद स्‍मारक’ पर श्रद्धांजलि एवं पुष्‍पांजलि अर्पित की। इस अवसर पर बोलते हुए नौसेना प्रमुख ने कहा कि स्‍थल सेना, वायु सेना एवं नौसेना के जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित करना उनके लिए एक सम्‍मान की बात… Read more »

भोपाल से दिल्ली के लिए ए-320 का होगा संचालन

Posted On by & filed under मीडिया

एयर इंडिया ने 20 फरवरी से दिल्ली-भोपाल-दिल्ली हवाई मार्ग पर 168 सीटों की क्षमता वाले हवाई जहाज ए-320 का संचालन शुरु करने का ऐलान किया है। एयर इंडिया के महाप्रबंधक :मप्र एवं छग: विश्रुत आचार्य ने आज बताया कि एयर इंडिया के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक :सीएमडी: अश्विनी लोहानी ने दिल्ली-भोपाल-दिल्ली हवाई मार्ग पर संचालित… Read more »

आरएसएस कार्यकर्ता अवस्थी का निधन

Posted On by & filed under मीडिया

प्रसिद्ध समाज सेवी एवं वरिष्ठ आरएसएस कार्यकर्ता गंगादयाल अवस्थी का यहां स्थित उनके आवास पर निधन हो गया। वह 100 साल के थे। पारिवारिक सूत्रों ने बताया कि उन्होंने कल अपनी अंतिम सांस ली। मूल रूप से उत्तर प्रदेश के निवासी अवस्थी करीब 30 साल पहले ठाणे आए थे। उन्हें आरएसएस नेता गुरू गोलवलकर, श्यामाप्रसाद… Read more »

आईएचजीएफ दिल्‍ली वसंतोत्‍सव 2017 के 43वें संस्‍करण का उद्घाटन

Posted On by & filed under मनोरंजन, मीडिया

वस्‍त्र सचिव श्रीमती रश्मि वर्मा ने आज ग्रेटर नोएडा स्‍थित इंडिया एक्‍सपो सेंटर एंड मार्ट में आयोजित रंगारंग समारोह के दौरान ‘आईएचजीएफ-दिल्‍ली वसंतोत्‍सव 2017’ के 43वें संस्‍करण का उद्घाटन किया। यह मेला ग्रेटर नोएडा स्‍थित अत्‍याधुनिक इंडिया एक्‍सपो सेंटर में 16 से लेकर 20 फरवरी, 2017 तक आयोजित किया जाएगा। इस मेले का उद्घाटन करते… Read more »

‘संदीप दास की उंगलियां स्कूल की मेज पर स्वत: थिरकती थीं’

Posted On by & filed under मीडिया

ग्रेमी अवार्ड विजेता तबला वादक संदीप दास का स्कूली समय से तबला वादन से लगाव था और एक अवसर पर स्कूल के एक शिक्षक ने उनके पिता से कक्षा में पढ़ाई के दौरान मेज पर उंगली थिरकाने को लेकर शिकायत की थी। गत रविवार को यो.यो मा के साथ संदीप दास के सिल्क रोड इंसेब्ल… Read more »

स्वामीनाथन को मिला एमआरएसआई-आईसीएससी पुरस्कार

Posted On by & filed under मीडिया

सेन्टर फॉर नैनोटेक्नॉलजी एंड एडवांस्ड बायोमिटीरियल :सीईएनटीएबी: के निदेशक एस स्वामीनाथन को वर्ष 2017 के लिए ‘एमआरएसआई-आईसीएससी सुपर कंडक्टिविटी एंड मटीरियल्स साइंस एनुअल प्राइज’ से नवाजा गया है। मटीरियल रिसर्च सोसायटी ऑफ इंडिया के अध्यक्ष सुरेश दास ने मंगलवार को आईआईटी बॉम्बे में सोसायटी की 28वीं वाषिर्क आम सभा में यह पुरस्कार दिया। स्वामीनाथन सस्त्रा… Read more »

विधानसभा चुनावों को देखने के लिए बांग्लादेश, मिस्र, किर्गिस्तान, नामीबिया और रूस के चुनाव प्रबंधन निकायों के प्रमुख और प्रतिनिधि उत्तराखंड राज्य का दौरा करेंगे

Posted On by & filed under मीडिया

रूस, नामीबिया, किर्गिस्तान, मिस्र और बांग्लादेश सहित 13 देशों के चुनाव प्रबंधन निकायों के प्रतिनिधि और प्रमुख भारत में चल रहे विधानसभा चुनावों को देखने के लिए आज नई दिल्ली पहुंच गये हैं। इस प्रतिनिधिमंडल में नामीबिया के निर्वाचन आयोग के अध्यक्ष एवं एक आयुक्त, मिस्र के सुप्रीम कोर्ट के दो सदस्य, रूसी संघ के… Read more »