बस पलटने से चार लोगों की मौत

Posted On by & filed under मीडिया

पुणे जिले की इंदापुर तहसील में आज एक निजी बस के पलट जाने से चार लोगों की मौत हो गयी और एक दर्जन से अधिक लोग घायल हो गये। घायलों में तीन की हालत गंभीर है। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने ‘पीटीआई भाषा’ को बताया कि यह हादसा तड़के साढ़े पांच बजे उस समय… Read more »

पंजाब, हरियाणा में ठंड का असर जारी

Posted On by & filed under मीडिया

पंजाब और हरियाणा के अधिकतर हिस्सों में आज ठंड का असर जारी रहा और कोहरे के कारण दोनों राज्यों में वायु, रेल और सड़क यातायात प्रभावित हुआ। मौसम विभाग के एक अधिकारी ने यहां बताया कि हरियाणा का हिसार दोनों राज्यों में सबसे ठंडा स्थान रहा और यहां का न्यूनतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री… Read more »

फिर से खुलने लगे बस्तर के बाजार

Posted On by & filed under मीडिया

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बस्तर क्षेत्र में लगने वाले हाट :साप्ताहिक बाजार: यहां की जीवन रेखा हंै। नक्सली हिंसा के कारण वषरें से बंद इन बाजारों को अब फिर से खोलने की कोशिश की जा रही है। छत्तीसगढ़ के आदिवासी बाहुल्य बस्तर क्षेत्र के लिए कहा जाता है कि यदि बस्तर को समझना है तब… Read more »

युवा शुरू से ही निवेश की आदत डालें : खरे

Posted On by & filed under मीडिया, राजनीति

झारखंड के अपर मुख्य सचिव एवं विकास आयुक्त अमित खरे ने युवाओं का आह्वान किया कि वे बदलते समय का महत्व समझें और प्रारंभ से ही निवेश की आदत डालें जिससे न केवल उनका भविष्य सुरक्षित होगा बल्कि देश की आर्थिक प्रगति में भी उनका योगदान महत्वपूर्ण होगा। भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड :सेबी: द्वारा… Read more »

राजस्थान में कड़ाके की सर्दी से राहत नहीं

Posted On by & filed under मीडिया

राजस्थान के न्यूनतम तापमान में वृद्धि के बावजूद सर्दी का प्रकोप जारी है, जबकि कोहरे के कारण रेल यातायात प्रभावित है। मौसम विभाग के प्रवक्ता के अनुसार पर्वतीय पर्यटक स्थल माउंट आबू में न्यूनतम तापमान 2.6 डिग्री सैल्सियस, वनस्थली में 3.3, फलौदी में 4, पिलानी-चूरू-श्रीगंगानगर में 4.6-4.6, सीकर में 5, अलवर में 6.4, जयपुर में… Read more »

गुलजार की कविता से दसवें जयपुर साहित्य उत्सव की शुरूआत

Posted On by & filed under मीडिया

जयपुर साहित्य उत्सव :जेएलएफ: की शुरूआत यहां के दिग्गी पैलेस में जाने..माने गीतकार गुलजार की कविता से हुई। मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने गुलजार, अमेरिकी कवि एन्ने वाल्डमैन और आध्यात्मिक लेखक साधगुरू की मौजूदगी में पांच दिनों तक चलने वाले समारोह की शुरूआत की जिसका विषय है — ‘‘द फ्रीडम टू ड्रीम : इंडिया एट 70’’… Read more »

उप्र में टूरिस्ट बस पलटी, चार की मौत, छह घायल

Posted On by & filed under मीडिया

फतेहपुर सीकरी इलाके में एक टूरिस्ट बस और ट्रैक्टर ट्रॉली की टक्कर में आज एक महिला समेत चार लोगों की मौत हो गयी और छह अन्य घायल हो गये। पुलिस ने बताया कि प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक टूरिस्ट बस ने ट्रैक्टर ट्रॉली को ओवरटेक करने की कोशिश की। इस दौरान बस फतेहपुर सीकरी इलाके में पलट… Read more »

वीरता पुरस्कार के लिए 12 बालिकाओं और 13 बालकों का चयन

Posted On by & filed under मीडिया

इस वर्ष राष्ट्रीय वीरता पुरस्कारों के लिए चयन किए गए बच्चों में दार्जिलिंग उच्च विद्यालय की दो बालिकाएं हैं जिनकी मदद से सीमा पार देह व्यापार के गिरोह का भांडाफोड़ हुआ था। इनके अलावा आठ वर्षीय अरूणाचल प्रदेश की बच्ची भी है जिसने नदी में से अपने दोस्त को बचाने के लिए अपनी जान गवां… Read more »

अमरनाथ यात्रा 29 जून से शुरू होगी

Posted On by & filed under मीडिया

चालीस दिन चलने वाली वाषिर्क पवित्र अमरनाथ यात्रा इस साल 29 जून से शुरू होगी। पिछले साल अमरनाथ यात्रा 48 दिन तक चली थी। एक आधिकारिक प्रवक्ता ने कहा, ‘‘तीर्थयात्रियों की सुरक्षा के मद्देनजर श्री अमरनाथ श्राइन बोर्ड :एसएएसबी: ने निर्णय लिया है कि यात्रा 29 जून से शुरू होगी और सात अगस्त को श्रावण… Read more »

राजस्थान में सर्दी ने फिर दिखाये तेवर

Posted On by & filed under मीडिया

राजस्थान में एक बार फिर सर्दी बढ़ गयी है। प्रदेश में आज माउंट आबू में तापमान जमाव बिन्दु पर दर्ज किया गया जबकि चूरू में न्यूनतम तापमान 0.8 डिग्री सेल्सियस रहा। मौसम विभाग के प्रवक्ता के अनुसार पिलानी में न्यूनतम तापमान 1.3 डिग्री सेल्सियस, सीकर में 2 डिग्री सेल्सियस, फलौदी में 2.5 डिग्री सेल्सियस, वनस्थली… Read more »