गोवा में राज्यसभा सीट के लिए मतदान जारी

Posted On by & filed under राजनीति, राष्ट्रीय

गोवा से राज्यसभा की एकल सीट के लिए मतदान जारी है। यहां गोवा भाजपा अध्यक्ष विनय तेंदुलकर और राज्य कांग्रेस प्रमुख शांताराम नाइक के बीच सीधी टक्कर है। नाइक राज्यसभा के मौजूदा सदस्य हैं जो लगातार तीसरी बार चुनाव लड़ रहे हैं। पोरवोरिम स्थित विधानसभा इमारत में आज सुबह 10 बजे मतदान शुरू होने के… Read more »

जेलियांग शक्ति परीक्षण के लिए तैयार

Posted On by & filed under राजनीति, राष्ट्रीय

नगालैंड में नाटकीय घटनाक्रम के बीच फिर से मुख्यमंत्री बनाए गए टी आर जेलियांग विधानसभा में  अपना बहुमत साबित करने के लिए शक्ति परीक्षण का सामना करने को तैयार हैं। जेलियांग के गुट के प्रवक्ता टोखेहो येपथो ने बताया कि कल नगा पीपुल्स फ्रंट के विधायक के तौर पर विधानसभा में विश्वास प्रस्ताव पेश करेंगे,… Read more »

रामनाथ कोविंद देश के नये राष्ट्रपति निर्वाचित

Posted On by & filed under राजनीति, राष्ट्रीय

राजग उम्मीदवार रामनाथ कोविंद देश के अगले राष्ट्रपति निर्वाचित हो गए हैं ।आज भारी बहुमत से उन्हें देश का 14वां राष्ट्रपति निर्वाचित घोषित किया गया। राष्ट्रपति चुनाव के लिये निर्वाचन अधिकारी अनूप मिश्रा ने बताया कि कोविंद ने विपक्ष की उम्मीदवार एवं पूर्व लोकसभा अध्यक्ष मीरा कुमार को पराजित किया । कोविंद को निर्वाचक मंडल… Read more »

बंगाल का दिल जीतने के लिए मछली, संगीत, खेल का सहारा लेगी भाजपा

Posted On by & filed under पश्चिम बंगाल, राजनीति, राज्य से, राष्ट्रीय

वर्ष 2019 में होने वाले महा-मुकाबले से पूर्व अगले साल होने वाले पंचायत चुनाव में तृणमूल कांग्रेस को गंभीर चुनौती देने के उद्देश्य से भाजपा लोगों का दिल जीतने के लिए एक अनोखा तरीका अपना रही है। ऐसे में भला बंगाल का दिल जीतने के लिए मछली, संगीत और खेल से बेहतर भला और क्या… Read more »

केजरीवाल ने सिसोदिया के विभागों में फेरबदल किया

Posted On by & filed under दिल्ली, राजनीति, राष्ट्रीय

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के विभागों में फेरबदल किया है। ऐसा आप सरकार की प्राथमिकताओं पर ध्यान को और केन्द्रित करने के इरादे से किया गया है। सूत्रों ने आज बताया कि जल संसाधन मंत्री राजेन्द्र गौतम से पर्यटन मंत्रालय लेकर सिसोदिया को दे दिया गया। उनसे राजस्व विभाग और… Read more »

विपक्ष का योगी सरकार पर धमकी देने का आरोप, विधानसभा से बहिर्गमन

Posted On by & filed under उत्तर प्रदेश, राजनीति, राज्य से, राष्ट्रीय

उत्तर प्रदेश सरकार पर विपक्ष को धमकी देने और असंसदीय भाषा का इस्तेमाल करने का आरोप लगाते हुए सपा, बसपा और कांग्रेस के सदस्य आज विधानसभा से बहिर्गमन कर गये। सदन की बैठक शुरू होते ही नेता प्रतिपक्ष राम गोविन्द चौधरी ने आरोप लगाया कि सरकार विपक्ष को धमका रही है और चाहती है कि… Read more »

नाराज मायावती बोलीं, ‘‘मैं राज्यसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दूंगी’’

Posted On by & filed under राजनीति, राष्ट्रीय

उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में कथित दलित विरोधी हिंसा को लेकर अपनी बात जल्द खत्म करने को कहे जाने पर नाराजगी जाहिर करते हुए बसपा प्रमुख मायावती ने आज उच्च सदन में कहा, ‘‘मैं राज्यसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दूंगी।’’ उपसभापति पी जे कुरियन ने उन्हें अपनी बात तीन मिनट में खत्म करने को… Read more »

उपराष्ट्रपति चुनाव : वेंकैया नायडू ने नामांकन दाखिल किया

Posted On by & filed under राजनीति, राष्ट्रीय

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और भाजपा के वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण आडवाणी की मौजदगी में पूर्व केन्द्रीय मंत्री एम. वेंकैया नायडू ने उपराष्ट्रपति चुनाव के लिए आज नामांकन पत्र दाखिल किया। नामांकन के दौरान भाजपा अध्यक्ष अमित शाह, वरिष्ठ नेता मुरली मनोहर जोशी के साथ भाजपा के सहयोगी दल और अन्य क्षेत्रीय दलों जैसे अन्नाद्रमुक और… Read more »

गोवा विधानसभा सत्र कल से शुरू होगा

Posted On by & filed under राजनीति, राज्य से, राष्ट्रीय

गोवा विधानसभा का 15 दिनों का सत्र यहां कल से शुरू होने जा रहा है। पिछले सत्र में पेश किया गया राज्य का बजट इस सत्र में पारित होगा। स्पीकर प्रमोद सावंत ने आज संवाददाताओं को बताया कि गोवा विधानसभा का मॉनसून सत्र कल से शुरू होगा और सात अगस्त को संपन्न होगा। सावंत ने… Read more »

फारूक अब्दुल्ला, पी के कुन्हालीकुट्टी ने लोकसभा सदस्य के रूप में शपथ ली

Posted On by & filed under राजनीति, राष्ट्रीय

नेशनल कांफ्रेंस के नेता और जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला और इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग के नेता पी के कुन्हालीकुट्टी ने आज लोकसभा सदस्य के रूप में शपथ ली । मानसून सत्र के पहले दिन आज सुबह सदन की कार्यवाही शुरू होने पर फारूक अब्दुल्ला ने सदन में कश्मीरी भाषा में शपथ ली… Read more »