मोदी सरकार नतीजे देने में विफल रही : राहुल गांधी

Posted On by & filed under राजनीति, राष्ट्रीय

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन सरकार के तीन वर्ष पूरा होने के अवसर पर उस पर हमला बोलते हुए आज कहा कि वह नतीजे देने में विफल रही है तथा उसके बजाय उसने लोगों को विभाजित किया और भरमाया है। राहुल ने यह भी कहा कि लोग जिन समस्याओं का सामना कर… Read more »

प्रधानमंत्री मोदी ने देश के सबसे लंबे नदी पुल का उद्घाटन किया

Posted On by & filed under राजनीति, राष्ट्रीय

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज देश के सबसे लंबे नदी पुल ढोला..सदिया सेतु का उद्घाटन किया । यह लोहित नदी के उपर बना है जिसका एक छोर अरणाचल प्रदेश के ढोला में और दूसरा छोर असम के सदिया में पड़ता है । असम में तिनसुकिया जिले के सदिया में 2,056 करोड़ रपये की लागत से… Read more »

फडणवीस का हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त, मुख्यमंत्री सुरक्षित

Posted On by & filed under राजनीति, राज्य से, राष्ट्रीय

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस का हेलीकॉप्टर लातूर जिले के निलंगा में तकनीकी खामी के बाद दुर्घटनाग्रस्त हो गया हालांकि मुख्यमंत्री सुरक्षित है। दुर्घटना के बाद फडणवीस ने ट्वीट किया, ‘‘हमारा हेलिकॉप्टर लातूर में दुर्घटनाग्रस्त हुआ लेकिन मैं और मेरी टीम एकदम सुरक्षित है और ठीक है। चिंता की कोई बात नहीं है।’’ डीजीसीए के… Read more »

आयकर विभाग ने बेनामी जमीन मामले में लालू की बेटी और उनके पति को तलब किया

Posted On by & filed under क़ानून, बिहार, राजनीति, राष्ट्रीय

आयकर विभाग ने एक हजार करोड़ रूपये के कथित बेनामी जमीन सौदे और कर चोरी के मामले की जांच के संबंध में राजद प्रमुख लालू प्रसाद की सांसद बेटी मीसा भारती और उनके पति को सम्मन जारी किये। यह घटनाक्रम ऐसे समय में हुआ जब प्रवर्तन निदेशालय ने 22 मई को चार्टर्ड एकाउंटेंट राजेश कुमार… Read more »

अदालत ने जेटली की ओर से दायर ताजा मानहानि मामले में केजरीवाल से जवाब मांगा

Posted On by & filed under राजनीति, राष्ट्रीय

दिल्ली उच्च न्यायालय ने केंद्रीय मंत्री अरण जेटली की ओर से दायर 10 करोड़ रपये के ताजा मानहानि मामले में आज मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल से जवाब मांगा । जेटली ने यह मामला केजरीवाल के वकील राम जेठमलानी द्वारा हाल में कथित आपत्तिजनक शब्द इस्तेमाल किए जाने को लेकर दायर किया है । संयुक्त रजिस्ट्रार पंकज… Read more »

आप ने 3700 मंडल अध्यक्षों की नियुक्ति कर रही

Posted On by & filed under राजनीति, राष्ट्रीय

आम आदमी पार्टी जमीनी स्तर पर पार्टी को मजबूत करने के प्रयास के तौर पर करीब 3,700 मंडल अध्यक्षों को नियुक्त कर रही है जो मतदान केंद्रों को देखेंगे। आप के दिल्ली संयोजक गोपाल राय ने कहा कि पार्टी ने 3,000 मंडल अध्यक्षों को पहले ही नियुक्त कर दिया और शेष 700 अध्यक्षों के नाम… Read more »

शांति भंग करने की कोशिश के मामले में कैराना से सपा विधायक के खिलाफ मामला दर्ज

Posted On by & filed under उत्तर प्रदेश, राजनीति, राज्य से

पुलिस ने शामली जिले के झुनझुनवाला शहर में शांति भंग करने की कथित कोशिश के मामले में कैराना विधानसभा क्षेत्र से समाजवादी पार्टी के विधायक नाहिद हसन के खिलाफ मामला दर्ज किया है। एसएसआई संदीप बाल्यान के अनुसार सोशल मीडिया पर पोस्ट किए गए धार्मिक भावनाएं आहत करने वाले एक ‘‘आपत्तिजनक संदेश’’ को लेकर जनसभा… Read more »

आय से अधिक संपत्ति मामले में पत्नी के साथ दिल्ली की अदालत में पेश हुए वीरभद्र सिंह

Posted On by & filed under क़ानून, राजनीति, राष्ट्रीय

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह और उनकी पत्नी करीब 10 करोड़ रूपये की आय से अधिक संपत्ति के मामले में आज यहां की एक विशेष अदालत में पेश हुए और जमानत के लिए आवेदन दिया। केंद्रीय जांच ब्यूरो :सीबीआई: ने सिंह, उनकी पत्नी प्रतिभा और इस मामले के अन्य आरोपियों द्वारा दायर जमानत याचिका… Read more »

हषर्वर्धन ने पर्यावरण मंत्रालय का प्रभार संभाला

Posted On by & filed under राजनीति, राष्ट्रीय

केंद्रीय मंत्री हषर्वर्धन ने आज पर्यावरण मंत्रालय का प्रभार ले लिया। पर्यावरण मंत्री अनिल माधव दवे के निधन के चलते यह पद रिक्त हो गया था। दवे का 60 वर्ष की आयु में दिल का दौरा पड़ने से गत 18 मई को निधन हो गया था। सरकार ने विज्ञान एवं तकनीक मंत्री हषर्वर्धन को पर्यावरण… Read more »

मिश्रा के आरोप जवाब के लायक नहीं : केजरीवाल

Posted On by & filed under राजनीति, राष्ट्रीय

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अपने मंत्रिमंडल से हटाए गए कपिल मिश्रा के आरोपों को खारिज करते हुए कहा कि उनके ‘वाहियात आरोप’ जवाब के लायक नहीं है और यहां तक कि उनके विरोधी भी उस पर विश्वास नहीं कर रहे हैं। मिश्रा का नाम लिए बिना उन पर निशाना साधते हुए केजरीवाल ने… Read more »