आप विधायक वेद प्रकाश ने दिया विधानसभा से इस्तीफा

Posted On by & filed under राजनीति

आम आदमी पार्टी :आप: के बवाना विधानसभा क्षेत्र से विधायक वेद प्रकाश ने आज विधायक पद से इस्तीफा दे दिया। विधानसभा अध्यक्ष रामनिवास गोयल को भेजे त्यागपत्र में इस्तीफे का कोई कारण नहीं बताया है। स्पीकर को उन्होंने इस्तीफा देने की सूचना देते हुए इसे 27 मार्च से ही प्रभावी मानकर स्वीकार करने का अनुरोध… Read more »

योगी ने किया गोमती रिवरफ्रण्ट परियोजना का निरीक्षण : प्रगति पर जताया असंतोष

Posted On by & filed under राजनीति

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी ने आज पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव का ‘ड्रीम प्रोजेक्ट’ रहे ‘गोमती रिवरफ्रण्ट विकास परियोजना’ का निरीक्षण किया और उसकी प्रगति पर असंतोष व्यक्त किया। योगी ने करीब 1500 करोड़ रुपये की अनुमानित लागत वाली गोमती रिवरफ्रण्ट परियोजना का निरीक्षण करते हुए कहा कि मई 2017 तक पूरी हो जाने… Read more »

राजस्थान बन रहा है मेडिकल हब : वसुंधरा राजे

Posted On by & filed under राजनीति

राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने कहा कि राजस्थान कौशल विकास एवं शिक्षा के साथ-साथ अब मेडिकल हब भी बनता जा रहा है। राजे ने आज झालावाड़ के एसआरजी चिकित्सालय एवं मेडिकल कॉलेज में 128 स्लाइस क्षमता की अत्याधुनिक सीटी स्कैन मशीन के लोकार्पण के दौरान यह बात कही। उन्होंने कहा कि प्रदेश में दिल… Read more »

लोकायुक्त विधेयक उत्तराखंड विधानसभा में पेश

Posted On by & filed under राजनीति

भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई के खिलाफ जंग छेड़ते हुए उत्तराखंड सरकार ने आज लोकायुक्त सहित दो महत्वपूर्ण विधेयक राज्य विधानसभा में पेश किये । प्रदेश के संसदीय कार्य मंत्री प्रकाश पंत ने विधेयक पटल पर रखने के बाद कहा कि सरकार भ्रष्टाचार के खिलाफ अपनी प्रतिबद्धता के लिये वचनबद्ध है । उत्तराखंड लोकायुक्त विधेयक-2017 उतना… Read more »

मधेपुरा के सासंद पप्पू यादव गिरफ्तार

Posted On by & filed under अपराध, राजनीति

पुलिस ने कानून व्यवस्था के लिए समस्या खड़ी करने से संबंधित दो महीने पुराने एक मामले में मधेपुरा के सांसद पप्पू यादव को आज गिरफ्तार कर लिया। पुलिस उपाधीक्षक कैलाश प्रसाद ने आज रात पीटीआई-भाषा को बताया कि मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट की अदालत से गिरफ्तारी वारंट हासिल करने के बाद सांसद को पटना के मंदिरी… Read more »

प्रधानमंत्री मोदी की पहल पर सारा को मिला एजुकेशन लोन

Posted On by & filed under दक्षिण भारत, राजनीति, राज्य से

प्रधानमंत्री मोदी की पहल पर सारा को मिला एजुकेशन लोन। कर्नाटक के मांड्या की छात्रा सारा को एमबीए की पढ़ाई के लिए एजुकेशन लोन चाहिए था। लेकिन बैंक उसे लोन नहीं दे रहे थे तो उसने पीएम मोदी को पत्र लिखकर मदद मांगी। जिसके बाद छात्रा को बैंक ने 1.5 लाख रुपए का लोन दे… Read more »

शिवसेना ने उस्मानाबाद बंद का आह्वान किया

Posted On by & filed under राजनीति

पिछले सप्ताह दिल्ली में एयर इंडिया के कर्मचारी से मारपीट करने वाले शिवसेना सांसद रवींद्र गायकवाड़ के समर्थकों ने उस्मानाबाद जिले में बंद का आह्वान किया है। गायकवाड़ के समर्थकों का मानना है कि इस घटना के चलते उनके नेता का ‘अपमान’ हुआ है। शिवसेना के जिला उपाध्यक्ष कमलाकर चव्हाण ने पीटीआई भाषा को फोन… Read more »

मातृत्व अवकाश 26 सप्ताह करने से 18 लाख महिलाओं को फायदा होगा : मोदी

Posted On by & filed under राजनीति

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज कहा कि सरकार ने कामकाजी महिलाओं के लिए मातृत्व अवकाश को 12 सप्ताह से बढ़ाकर 26 सप्ताह कर दिया है जिससे औपचारिक क्षेत्र में काम करने वाली करीब 18 लाख महिलाओं को इसका फायदा मिलेग। आकाशवाणी पर प्रसारित ‘मन की बात’ कार्यक्रम में अपने संबोधन में प्रधानमंत्री ने कहा कि… Read more »

उत्तर प्रदेश में योगी का गौ-रक्षा अभियान पूरे देश में मिसाल बनेगा : गोरखपीठ महंत

Posted On by & filed under राजनीति

देश की बड़ी एवं प्राचीन गोरखपीठों में से एक संजय वन दिल्ली स्थित गोरखपीठ के महंत योगी सरपंच नाथ का विश्वास है कि योगी आदित्यनाथ के देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश का मुख्यमंत्री बनने के बाद अब गौ-हत्या निषेध की दिशा में महत्वपूर्ण कदम उठाये जायेंगे और उनका गौ-रक्षा मॉडल पूरे देश के… Read more »

दिल्ली में आप और कांग्रेस का गणित बिगाड़ सकती है एआईएमआईएम, 50 सीटों पर लड़ेगी चुनाव

Posted On by & filed under राजनीति

महाराष्ट्र में हाल के निकाय चुनावों में अपनी उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन करने के बाद असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन :एआईएमआईएम: अब दिल्ली नगर निगम के चुनाव में भी कदम रखने जा रही है और वह 50 ऐसी सीटों पर अपने उम्मीदवार खड़े कर रही है जहां मुस्लिम आबादी अच्छीखासी है। एआईएमआईम… Read more »