विराट की टीम के पास विदेशों के टेस्ट जीतने वाला गेंदबाजी आक्रमण: सहवाग

Posted On by & filed under खेल-जगत

test

पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग को विश्वास है कि विराट कोहली की अगुआई में खेलने वाली मौजूदा भारतीय टेस्ट के पास ऐसा तेज गेंदबाजी आक्रमण है जो उपमहाद्वीप के बाहर जीत दर्ज कर सकता है जैसा कि 2000-2004 में सौरव गांगुली की टीम के साथ था। कोहली की अगुआई में टीम इंडिया ने घरेलू… Read more »

साइना जीती, कश्यप और मनु-सुमित मकाउ ओपन में हारे

Posted On by & filed under खेल-जगत

saina2

शीर्ष वरीय साइना नेहवाल ने आज यहां इंडोनेशिया की दिनार दयाह अयुस्टीन पर करीबी जीत दर्ज करते हुए मकाउ ओपन ग्रां प्री गोल्ड बैडमिंटन टूर्नामेंट के क्वार्टरफाइनल में प्रवेश किया। दुनिया की पूर्व नंबर एक खिलाड़ी साइना ने एक गेम से पिछड़ने के बाद वापसी करते हुए एक घंटे तक चले महिला एकल मुकाबले में… Read more »

टीम इंडिया की 8 विकेटों से शानदार जीत

Posted On by & filed under खेल-जगत

test

भारत और इंग्लैंड के बीच पंजाब क्रिकेट संघ (पीसीए) स्टेडियम खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मुकाबले में गेंदबाज़ों के ज़ोरदार प्रदर्शन के बाद पार्थिव पटेल की कमबैक हाफ सेंचुरी मदद से टीम इंडिया ने तीसरा टेस्ट चौथे दिन ही 8 विकेट से जीतकर सीरीज़ में 2-0 की बढ़त बना ली है.

भारत तीसरे टेस्ट क्रिकेट मैच के तीसरे दिन ने इंग्लैंड पर अच्छी बढ़त बनाकर पलड़ा भारी किया

Posted On by & filed under खेल-जगत

test

भारत के निचले मध्यक्रम के बल्लेबाजों ने फिर से बेहतरीन खेल का नजारा पेश किया और इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट क्रिकेट मैच के तीसरे दिन आज यहां लंच तक टीम का स्कोर सात विकेट पर 354 रन पर पहुंचाकर उसे अच्छी स्थिति में पहुंचा दिया। भारत अब इंग्लैंड से 71 रन आगे है और… Read more »

इंग्लैंड को फिर फिरकी के फेर में फसाने उतरेगी टीम इंडिया

Posted On by & filed under खेल-जगत

test

पिछले मैच में शानदार जीत से उत्साहित भारतीय क्रिकेट टीम कल से यहां शुरू हो रहे दूसरे मैच में भी इंग्लैंड को स्पिन के जाल में फसाने के इरादे से उतरेगी । दूसरे टेस्ट में 246 रन से जीत के बाद विराट कोहली और टीम का आत्मविश्वास बढा है । कोहली को हालांकि टीम में… Read more »

आठ से 18 दिसंबर तक होने वाले जूनियर हाकी विश्व कप में भारत की कमान हरजीत को

Posted On by & filed under खेल-जगत

hockey-1-600x403

मिडफील्डर हरजीत सिंह आठ से 18 दिसंबर तक यहां होने वाले जूनियर विश्व कप में 18 सदस्यीय भारतीय पुरूष हाकी टीम की अगुआई करंेगे। डिफेंडर दिपसान टिर्की को टीम का उप कप्तान नियुक्त किया गया है। पंजाब के 20 वर्षीय हरजीत ने हाल के समय में जूनियर टीम की सफलता में अहम भूमिका निभाई है।… Read more »

आडवाणी विश्व स्नूकर चैम्पियनशिप के नाकआउट चरण में

Posted On by & filed under खेल-जगत

pankaj-advani

राउंड राबिन चरण में उम्दा प्रदर्शन के बाद गत चैम्पियन पंकज आडवाणी आईबीएसएफ विश्व स्नूकर चैम्पियनशिप के नाकआउट चरण में पहुंच गए हैं । आडवाणी ने ग्रुप चरण में चारों प्रतिद्वंद्वियों को हराया । अभी तक उन्होंने एक भी फ्रेम नहीं गंवाया है । उन्होंने ब्राजील के विक्टर सारकिस , लाटविया के मारिस वोलास, पोलैंड… Read more »

साहा बायीं जांघ में खिंचाव के कारण तीसरे टेस्ट से बाहर, पार्थिव टीम में

Posted On by & filed under खेल-जगत

test

भारत के विकेटकीपर रिधिमान साहा बायीं जांघ में खिंचाव के कारण इंग्लैंड के खिलाफ तीसरा टेस्ट नहीं खेल सकेंगे । शनिवार से शुरू हो रहे तीसरे टेस्ट में उनकी जगह पार्थिव पटेल लेंगे । बीसीसीआई की मेडिकल टीम ने पुष्टि की है कि साहा की बायीं जांघ में विशाखापत्तनम में दूसरे टेस्ट के दौरान खिंचाव… Read more »

विराट कोहली आईसीसी टेस्ट खिलाड़ियों की रैंकिंग में सर्वोच्च चौथे स्थान पर

Posted On by & filed under खेल-जगत

test

इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे क्रिकेट टेस्ट में मैन आफ द मैच रहे भारतीय कप्तान विराट कोहली आईसीसी टेस्ट बल्लेबाजों की रैंकिंग में चौथे स्थान पर पहुंच गए । कोहली टी20 अंतरराष्ट्रीय रैंकिंग में शीर्ष पर हैं और वनडे रैंकिंग में भी चोटी पर रहे लेकिन टेस्ट रैंकिंग में कभी 10वें स्थान से उपर नहीं जा… Read more »

भारत ने इंग्लैंड को 246 रन से हराकर श्रृंखला में 1 . 0 की बढत ली

Posted On by & filed under खेल-जगत

test

अपनी स्पिन तिकड़ी की उम्दा गेंदबाजी के दम पर भारत ने इंग्लैंड को दूसरे क्रिकेट टेस्ट में आज 246 रन से हराकर पांच मैचों की श्रृंखला में 1 . 0 से बढत बना ली । जीत के लिये 405 रन के मुश्किल लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड की टीम आज पांचवें दिन लंच के… Read more »