श्रीकांत सेमीफाइनल में, साइना व सिंधू आस्ट्रेलियाई ओपन से बाहर

Posted On by & filed under खेल, खेल-जगत

हाल में इंडोनेशिया ओपन खिताब जीतने वाले किदाम्बी श्रीकांत ने अपनी शानदार फार्म बरकरार रखते हुए आज यहां आस्ट्रेलियाई ओपन सुपर सीरीज के पुरूष एकल के सेमीफाइनल में प्रवेश किया लेकिन पीवी सिंधू और साइना नेहवाल महिला एकल से बाहर हो गयीं। क्वार्टर फाइनल में दो भारतीय खिलाड़ी श्रीकांत और बी साई प्रणीत आमने सामने… Read more »

कुंबले विवाद के बावजूद वेस्टइंडीज के खिलाफ टीम इंडिया प्रबल दावेदार

Posted On by & filed under खेल, खेल-जगत

कप्तान विराट कोहली कल यहां वेस्टइंडीज की कमजोर टीम के खिलाफ पहले एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच से पूर्व मुख्य कोच अनिल कुंबले के विवादास्पद हालात में टीम का साथ छोड़ने से मैदान के बाहर के विवादों को पीछे छोड़ना चाहेंगे। कुंबले का मुख्य कोच के रूप में सफर कैरेबियाई सरजमीं पर ही शुरू हुआ था लेकिन… Read more »

1956 के ओलंपियन अनंतराम जी का बिलासपुर में भावुक भाषण

Posted On by & filed under खेल, खेल-जगत, राष्ट्रीय

हिमाचल : शिमला से शुरू हुई मशाल यात्रा आज अपने निर्धारित गंतव्य बिलासपुर पहुँची, जोश से भरे युवाओं के साथ साथ शहर के कई नामचीन खिलाड़ी भी समारोह में शिरकत करने आये। इन्ही में से एक थे 1956 के ओलंपियन अनंतराम जी, जिन्होंने सेना में अपना योगदान देने के साथ देश के लिए जिमिनास्टिक में… Read more »

सरकार ने पाकिस्तान के साथ द्विपक्षीय श्रृंखला के लिये कहा ‘न’

Posted On by & filed under खेल, खेल-जगत

खेल मंत्री विजय गोयल ने आज स्पष्ट किया कि जब तक सीमा पार से आतंकवाद नहीं रूकता है तब तक सरकार भारत और पाकिस्तान के बीच द्विपक्षीय क्रिकेट श्रृंखला की अनुमति नहीं देगी। मंत्री का यह स्पष्ट बयान उस दिन आया है जबकि बीसीसीआई और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के बीच दुबई में द्विपक्षीय श्रृंखलाओं को… Read more »

आईपीएल फाइनल में रोहित के रणबांकुरों का सामना स्मिथ की सेना से

Posted On by & filed under खेल-जगत

खिताब की हैट्रिक पूरी करने की कोशिश में जुटी मुंबई इंडियंस का सामना इंडियन प्रीमियर लीग के दसवें फाइनल में कल राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स से होगा और इस ‘महाराष्ट्र डर्बी’ में दर्शकों को मनोरंजन की पूरी सौगात मिलेगी । यह मुकाबला सिर्फ महाराष्ट्र की दो दिग्गज टीमों के बीच नहीं है बल्कि इसमें कई बड़े… Read more »

इंग्लैंड के खिलाफ विश्व हाकी लीग सेमीफाइनल के लिये मनप्रीत भारतीय टीम के कप्तान

Posted On by & filed under खेल-जगत

हाफबैक मनप्रीत सिंह को इंग्लैंड में होने वाले विश्व लीग सेमीफाइनल और अगले महीने जर्मनी में होने वाले तीन देशों के आमंत्रण टूर्नामेंट के लिये भारतीय हाकी टीम का कप्तान चुना गया है । नियमित कप्तान पी आर श्रीजेश घुटने की चोट के कारण बाहर हैं । तीन देशों का आमंत्रण टूर्नामेंट जर्मनी के डसेलडोर्फ… Read more »

उत्तर प्रदेश रणजी टीम के कोच मनोज प्रभाकर ने इस्तीफा दिया

Posted On by & filed under उत्तर प्रदेश, खेल-जगत

उत्तर प्रदेश की रणजी टीम के कोच मनोज प्रभाकर ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। प्रभाकर का करार दो साल का था लेकिन उन्होंने एक साल बाद ही अपने पद से इस्तीफा दे दिया। प्रभाकर के मुख्य कोच रहते हुये इस बार उत्तर प्रदेश की रणजी टीम ने बहुत ही खराब प्रदर्शन किया… Read more »

दिल्ली ने बिगाड़ा पुणे का खेल, प्लेआफ के लिये बढ़ा संघर्ष

Posted On by & filed under खेल-जगत

सलामी बल्लेबाज करूण नायर की सधी हुई अर्धशतकीय पारी और कप्तान जहीर खान की कसी गेंदबाजी से दिल्ली डेयरडेविल्स ने आज यहां राइजिंग पुणे सुपरजाइंट को उतार चढ़ाव वाले मैच में सात रन से हराकर आईपीएल प्लेआफ के लिये चल रही जंग को रोचक बना दिया। बल्लेबाजी में दिल्ली की शुरूआत अच्छी नहीं रही लेकिन… Read more »

वर्चस्व के मुकाबले में मुंबई और कोलकाता आमने सामने

Posted On by & filed under खेल-जगत

दो दिग्गजों कोलकाता नाइट राइडर्स और मुंबई इंडियंस के बीच कल होने वाले आईपीएल के मुकाबले में शीर्ष दो में रहने वाली टीम का निर्धारण होगा । शानदार शुरूआत के बाद दोनों टीमें पिछले कुछ मैचों में लय से भटकी हैं । मुंबई को लगातार हार झेलनी पड़ी जबकि केकेआर पिछले चार में से तीन… Read more »

चैम्पियंस ट्राफी के लिए रोहित शर्मा की वापसी, पंत और रैना स्टैंडबाई

Posted On by & filed under खेल-जगत

गत चैम्पियन भारत ने चैम्पियंस ट्राफी के लिए अपनी 15 सदस्यीय टीम में अनुभवी और परखे हुए चेहरों को ही जगह दी है जिसमें फिट हो चुके रोहित शर्मा ने वापसी की है जबकि मनीष पांडे को भी जगह मिली है। जांघ की चोट से वापसी करने वाले रोहित ने वापसी की है क्योंकि चयनकर्ताओं… Read more »