खेलरत्न , अर्जुन पुरस्कार सूची में कोई बदलाव नहीं, द्रोणाचार्य पुरस्कार से राजू का नाम हटा

Posted On by & filed under खेल, खेल-जगत

खेल मंत्रालय ने पैरा खेलों के कोच सत्यनारायण राजू का नाम इस साल द्रोणाचार्य पुरस्कार की सूची से हटा दिया है चूंकि उनके खिलाफ आपराधिक मामला लंबित है जबकि अर्जुन पुरस्कार और खेल रत्न पुरस्कार की सूची में कोई बदलाव नहीं किया गया है । इसके मायने है कि टेनिस खिलाड़ी रोहन बोपन्ना और भारोत्तोलक… Read more »

बीसीसीआई ने एशिया कप की मेजबानी के लिए सरकार की स्वीकृति मांगी

Posted On by & filed under खेल, खेल-जगत

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) की आपत्ति के कारण अंडर 19 महाद्वीपीय प्रतियोगिता की मेजबानी का अधिकार गंवाने के बाद बीसीसीआई एशिया कप 2018 की मेजबानी के लिए सरकार की स्वीकृति मांगेगा। इस टूर्नामेंट में पाकिस्तान की टीम भी हिस्सा लेगी। बीसीसीआई के एक अधिकारी ने नाम जाहिर नहीं करने की शर्त पर पीटीआई को बताया,… Read more »

भारतीय पुरुष हाकी टीम ने नीदरलैंड को 2-1 से हराया, श्रृंखला जीती

Posted On by & filed under खेल, खेल-जगत

गुरजांत सिंह और मनदीप सिंह के गोलों की बदौलत भारतीय पुरुष हाकी टीम ने यहां रोमांचक मुकाबले में दुनिया की चौथे नंबर की टीम नीदरलैंड को 2-1 से हरा दिया। मनप्रीत सिंह की अगुआई वाली टीम में भारत ने कल नौ जूनियर खिलाड़ियों को मौका दिया लेकिन इसके बावजूद नीदरलैंड की अनुभवी टीम को गुरजांत… Read more »

रूइदास को राहत, एआईएफएफ ने आईएफए का निर्देश पलटा

Posted On by & filed under खेल, खेल-जगत

अबिनाश रूइदास को राहत देते हुए एआईएफएफ ने ईस्ट बंगाल के लिये खेलने का भारतीय फुटबाल संघ का निर्देश बदल दिया जिससे स्पष्ट भी हो गया कि विवादित मसलों पर अंतिम फैसला लेने का अधिकार सिर्फ एआईएफएफ के पास है । आईएफए सचिव उत्पल गांगुली ने 27 जुलाई को कहा था कि रूइदास का ईस्ट… Read more »

भारत ने फिर पार किया 600 रन का आंकड़ा, श्रीलंका को दो झटके

Posted On by & filed under खेल, खेल-जगत

भारत ने बल्लेबाजों के शानदार प्रदर्शन की बदौलत आठ महीने में छठी बार 600 रन के आंकड़े को पार करने के बाद पहली पारी में 50 रन तक श्रीलंका को दो झटके देकर दूसरे क्रिकेट टेस्ट के दूसरे दिन अपना पलड़ा भारी रखा। भारत ने चेतेश्वर पुजारा (133) और अजिंक्य रहाणे (132) के शतकों के… Read more »

सलामी जोड़ी के चयन की दुविधा के बीच भारत की नजरें श्रृंखला जीतने पर

Posted On by & filed under खेल, खेल-जगत

शानदार फार्म में चल रही भारतीय क्रिकेट टीम श्रीलंका के खिलाफ कल से शुरू हो रहे दूसरे टेस्ट के जरिये श्रृंखला अपने नाम करने के इरादे से उतरेगी लेकिन कप्तान विराट कोहली के सामने सलामी जोड़ी के चयन की दुविधा जरूर होगी । नियमित सलामी बल्लेबाज केएल राहुल वाइरल बुखार की चपेट में आने के… Read more »

भारत ने पहले क्रिकेट टेस्ट में श्रीलंका को 304 रन से हराया

Posted On by & filed under खेल, खेल-जगत

खेल के हर विभाग में श्रीलंका को उन्नीस साबित करने वाली भारतीय टीम ने अपेक्षा के अनुरूप मेजबान श्रीलंका को पहले क्रिकेट टेस्ट में आज 304 रन से हराकर दो साल पहले इसी मैदान पर मिली शर्मनाक हार का बदला चुकता कर दिया । भारत ने इस श्रृंखला में 1 . 0 की बढत बना… Read more »

कोहली का शतक, श्रीलंका को 550 रन का लक्ष्य

Posted On by & filed under खेल, खेल-जगत

कप्तान विराट कोहली के 17वें टेस्ट शतक से श्रीलंका को 550 रन का लक्ष्य देने के बाद भारत ने चौथे दिन लंच तक मेजबान टीम का स्कोर दो विकेट पर 85 रन करके पहले टेस्ट में जीत की ओर कदम बढ़ाए। भारत को जीत के लिए आठ और विकेट की दरकार है जबकि मेजबान टीम… Read more »

भारत ने पहली पारी में 600 रन बनाये

Posted On by & filed under खेल, खेल-जगत

भारत ने श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट क्रिकेट मैच के दूसरे दिन आज यहां अपनी पहली पारी में 600 रन बनाये। भारत की तरफ से शिखर धवन ने 190, चेतेश्वर पुजारा ने 153, अजिंक्य रहाणे ने 57 और अपना पहला टेस्ट मैच खेल रहे हार्दिक पड्या ने 50 रन बनाये। श्रीलंका के लिये नुवान प्रदीप… Read more »

अब महिला आईपीएल वास्तविकता बन सकता है : मिताली

Posted On by & filed under खेल, खेल-जगत

दो साल पहले तक इसकी कोई संभावना नहीं थी लेकिन भारतीय महिला टीम की कप्तान मिताली ने आज कहा कि विश्व कप में उनकी टीम के शानदार प्रदर्शन के बाद महिला इंडियन प्रीमियर लीग जल्द ही वास्तविकता बन सकता है। मिताली से पूछा गया कि क्या वह जल्द ही महिला आईपीएल की उम्मीद करती हैं,… Read more »