उच्चतम न्यायालय बीसीसीआई के प्रशासकों के नामों की 24 जनवरी को घोषणा करेगा

Posted On by & filed under क़ानून, खेल-जगत

उच्चतम न्यायालय ने आज कहा कि भारतीय क्रिकेट नियंत्रण बोर्ड :बीसीसीआई: के प्रशासकों के नामों की घोषणा 24 जनवरी को की जायेगी। इस बीच, न्यायालय ने अपने पहले के एक आदेश में सुधार भी किया जिसके तहत किसी भी राज्य संगठन और बीसीसीआई में नौ साल का कुल कार्यकाल करने वाला व्यक्ति क्रिकेट की इस… Read more »

विराट का विश्वास अहम था क्योंकि मैं रिटायर हो सकता था : युवराज

Posted On by & filed under खेल-जगत

कैंसर से संघर्ष के बाद युवराज सिंह ने एक समय क्रिकेट को अलविदा कहने के बारे में सोचा था लेकिन कप्तान विराट कोहली के विश्वास ने उसे ऐसा करने से रोका और उस विश्वास पर खरा उतरना इस धाकड़ बल्लेबाज के लिये लाजमी था । इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे वनडे में कैरियर की सर्वश्रेष्ठ 150… Read more »

केदार जाधव की पारी सर्वश्रेष्ठ रणनीतिक पारियों में से एक : कोहली

Posted On by & filed under खेल-जगत

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने अपने साथी बल्लेबाज केदार जाधव की इंग्लैंड के खिलाफ पहले वनडे में 76 गेंदों पर खेली गयी 120 रन की पारी की जमकर तारीफ करते हुए उसे सर्वश्रेष्ठ रणनीतिक पारियों में से एक करार दिया। कोहली ने 105 गेंदों पर 122 रन बनाये जबकि जाधव ने 120 रन की पारी… Read more »

युवा विराट कोहली की कप्तानी से वनडे में होगी नये युग की शुरूआत

Posted On by & filed under खेल-जगत

हाल में सीमित ओवरों की कप्तानी छोड़ने वाले दिग्गज महेंद्र सिंह धोनी की जगह पर कप्तान बने युवा विराट कोहली इंगलैंड के खिलाफ कल यहां जब पहले एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में टीम की अगुवाई करने के लिये उतरेंगे तो उसके साथ ही भारतीय क्रिकेट में नये युग की भी शुरूआत होगी। कोहली को एक… Read more »

आईओए ने कलमाड़ी, चौटाला की नियुक्तियों से जुड़ा फैसला वापस लिया

Posted On by & filed under खेल-जगत

दागी सुरेश कलमाड़ी और अभय सिंह चौटाला को आजीवन अध्यक्ष नियुक्त करने के लिए चौतरफा आलोचनाओं का सामना करने के बाद भारतीय ओलंपिक संघ :आईओए: को यह विवादास्पद फैसला वापस लेने को बाध्य होना पड़ा है। आईओए के एक शीर्ष अधिकारी ने पुष्टि की कि खेल मंत्रालय से फिर मान्यता हासिल करने और अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक… Read more »

धोनी की कप्तानी में अंतिम मैच, युवराज और नेहरा पर भी नजरें

Posted On by & filed under खेल-जगत

भारत की राष्ट्रीय क्रिकेट टीम के कप्तान के रूप में सफर खत्म होने के बाद महेंद्र सिंह धोनी के नाम के आगे कल यहां अंतिम बार कप्तान लिखा होगा जब वह इंग्लैंड के खिलाफ पहले अ5यास मैच में भारत ‘ए’ की अगुआई करेंगे। धोनी ने पिछले हफ्ते कप्तानी छोड़ने की घोषणा करके क्रिकेट जगत को… Read more »

विराट को वनडे, टी20 दोनों प्रारूपों में टीम की अगुवाई करने का जिम्मा

Posted On by & filed under खेल-जगत

भारतीय चयनकर्ता कल यहां जब इंग्लैंड के खिलाफ तीन एकदिवसीय और तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों के लिये टीम का चयन करने के लिये बैठेंगे तो यह लगभग तय है कि विराट कोहली को इन दोनों प्रारूपांे की कप्तानी भी सौंपी जाएगी जिससे भारत की सीमित ओवरों की क्रिकेट में नये युग की शुरूआत होगी। महेंद्र… Read more »

जयराम, प्रणय के जानदार प्रदर्शन से मुंबई का दिल्ली पर क्लीनस्वीप

Posted On by & filed under खेल-जगत

स्थानीय खिलाड़ी अजय जयराम और केरल में जन्में एच एस प्रणय की अगुवाई में मुंबई राकेट्स ने प्रीमियर बैडमिंटन लीग में दिल्ली एसेर्स के खिलाफ कल रात यहां सभी पांचों मैच में क्लीन स्वीप किया और 6-0 के स्कोर के साथ यह मुकाबला अपने नाम किया। मुंबई की टीम ने बेहतरीन प्रदर्शन किया और एनएससीआई… Read more »

बीसीसीआई प्रशासक मसला : न्यायालय ने नरीमन के स्थान पर दीवान को नियुक्त किया

Posted On by & filed under क़ानून, खेल-जगत

उच्चतम न्यायालय ने बीसीसीआई प्रशासकों के लिये नामों का सुझाव देने के मामले में अदालत की सहायता करने में असमर्थता जताने के बाद आज मशहूर अधिवक्ता एफ एस नरीमन के स्थान पर वरिष्ठ वकील अनिल दीवान को नियुक्त किया। नरीमन ने मुख्य न्यायाधीश टी एस ठाकुर की अगुवाई वाली पीठ को बताया कि उन्होंने 2009… Read more »

उच्चतम न्यायालय ने ठाकुर को बीसीसीआई अध्यक्ष और शिर्के को सचिव पद से हटाया

Posted On by & filed under क़ानून, खेल-जगत

बीसीसीआई के विद्रोही तेवरों के प्रति कड़ा रवैया अपनाते हुए उच्चतम न्यायालय ने आज उसके अध्यक्ष अनुराग ठाकुर और सचिव अजय शिर्के को उनके पदों से हटा दिया और कहा कि उन्हें तुरंत प्रभाव से बोर्ड का कामकाज करना बंद कर देना चाहिए। शीर्ष अदालत ने इसके साथ ही ठाकुर के खिलाफ अवमानना की कार्यवाही… Read more »