Posted On by &filed under अपराध.


थार एक्सप्रेस में अतिरिक्त सुरक्षा बल तैनात

थार एक्सप्रेस में अतिरिक्त सुरक्षा बल तैनात

उरी हमले के बाद भारत और पाकिस्तान के बीच चलने वाली थार एक्सप्रेस में :भारतीय सीमा में: अतिरिक्त सुरक्षा बल तैनात किया गया है। बहरहाल, थार एक्सप्रेस से आने और जाने वाले यात्रियों की संख्या में विशेष असर नहीं पड़ा है।

पुलिस अधीक्षक :राजकीय रेलवे पुलिस, जोधपुर: ललित माहेश्वरी ने आज यहां बताया कि उरी हमले के बाद भगत की कोठी से जाने वाली और वापसी में आने वाली थार एक्सप्रेस में एक पुलिस निरीक्षक और सात कॉन्स्टेबल का दल पहले से तैनात सुरक्षा बल के अतिरिक्त तैनात किया गया है।

उन्होंने कहा कि हालांकि थार एक्सप्रेस में पहले से ही राजकीय रेलवे पुलिस, रेलवे पुलिस और अन्य एजेंसियों के कर्मी सुरक्षा के तैनात हैं लेकिन उरी हमले के बाद आठ पुलिसकर्मियों का अतिरिक्त दस्ता तैनात किया गया है।

रेलवे प्रवक्ता गोपाल शर्मा के अनुसार, थार एक्सप्रेस से आने और जाने वाले यात्री भार में विशेष असर नहीं पडा है। 27 अगस्त को थार एक्सप्रेस से पांच सौ एक यात्री पाकिस्तान गये थे और चार सौ ग्यारह यात्री पाकिस्तान से भारत आये थे।

उन्हांने बताया कि थार एक्सप्रेस के अगले फेरे में 3 सितम्बर को 466, 10 सितम्बर को 350, 17 सितम्बर को 370 और 24 सितम्बर को 291 यात्री पाकिस्तान गये थे जबकि आलोच्य तिथियों 3 सितम्बर को 494, 10 सितम्बर को 342, 17 सितम्बर को 454 और 24 सितम्बर को 505 यात्री पाकिस्तान से भारत आये थे।

( Source – पीटीआई-भाषा )

Leave a Reply

Be the First to Comment!

Notify of
avatar
wpDiscuz