Posted On by &filed under आर्थिक.


चौहान ने अमेरिकी निवेशकों को मध्यप्रदेश में निवेश के लिये आमंत्रित किया

चौहान ने अमेरिकी निवेशकों को मध्यप्रदेश में निवेश के लिये आमंत्रित किया

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अमेरिकी निवेशकों को मध्यप्रदेश में निवेश के लिये आमंत्रित करते हुये उनके स्वागत में लाल कालीन बिछा दिया। उन्होंने उद्यमियों से राज्य के विभिन्न क्षेत्रों में निवेश कर राजस्व और रोजगार के अवसर बढ़ाने में मदद करने को कहा है।

अमेरिका की पांच दिन की यात्रा पर यहां पहुंचे चौहान ने कल यहां प्रमुख व्यवसायियों, कार्यकारियों और विश्लेषकों को संबोधित करते हुये भारत और अमेरिका के बीच व्यापक द्विपक्षीय आर्थिक संभावनाओं का जिक्र किया। उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश निवेश के लिये सबसे उपयुक्त स्थल है। वहां निवेश का बेहतर माहौल होने के साथ साथ निवेशक अनुकूल नीतियां हैं और लाल फीताशाही नहीं है।

चौहान ने कहा, ‘‘भारत और अमेरिका काफी घनिष्ठ मित्र हैं, राष्ट्रपति बराक ओबामा और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के बीच गहरी दोस्ती है। दोनों देश दुनिया के दो सबसे बड़े लोकतंत्र हैं।’’ मध्य प्रदेश सरकार के सहयोग से भारतीय उद्योग परिसंघ :सीआईआई: और अमेरिका-भारत व्यावसायिक परिषद द्वारा आयोजित संगोष्ठी को संबोधित करते हुये चौहान ने कहा, ‘‘अमेरिका के विकास और समृद्धि में भारतीय मूल के लोगों का उल्लेखनीय योगदान है और प्रवासी भारतीय लोग यहां अमेरिका और भारत के बीच संबंधों को मजबूत बनाने में काफी योगदान कर रहे हैं।’’

( Source – पीटीआई-भाषा )

Leave a Reply

Be the First to Comment!

Notify of
avatar
wpDiscuz