श्रीकांत सेमीफाइनल में, साइना व सिंधू आस्ट्रेलियाई ओपन से बाहर
श्रीकांत सेमीफाइनल में, साइना व सिंधू आस्ट्रेलियाई ओपन से बाहर

हाल में इंडोनेशिया ओपन खिताब जीतने वाले किदाम्बी श्रीकांत ने अपनी शानदार फार्म बरकरार रखते हुए आज यहां आस्ट्रेलियाई ओपन सुपर सीरीज के पुरूष एकल के सेमीफाइनल में प्रवेश किया लेकिन पीवी सिंधू और साइना नेहवाल महिला एकल से बाहर हो गयीं।

क्वार्टर फाइनल में दो भारतीय खिलाड़ी श्रीकांत और बी साई प्रणीत आमने सामने थे। श्रीकांत ने यह मैच 43 मिनट में 25-23, 21-17 से जीतकर अंतिम चार में जगह बनायी। यह दूसरी बार है जब दो भारतीय खिलाड़ी एक दूसरे के आमने सामने थे। दोनों सिंगापुर ओपन के भी फाइनल्स में एक दूसरे के आमने सामने थे जिसमें प्रणीत ने जीत दर्ज की थी।

इससे पहले विश्व के नंबर एक कोरियाई खिलाड़ी सोन वान हो को हराने वाले श्रीकांत का अगला मुकाबला आल इंग्लैंड के फाइनल में पहुंचने वाले चीन के युकी शी से होगा। श्रीकांत इस साल सिंगापुर ओपन में 2016 फ्रेंच सुपर सीरीज के विजेता युकी शी को हरा चुके हैं।

हालांकि भारत के लिए महिला एकल में दिन निराशाजनक रहा क्योंकि रियो ओलंपिक की रजत पदक विजेता सिंधू और गत चैम्पियन साइना तीन गेम के रोमांचक मैच में हार गयीं।

सिंधू विश्व की नंबर एक खिलाड़ी और शीर्ष वरीयता प्राप्त ताइ जु यिंग से पार पाने में नाकाम रही। यह सातवां अवसर है जबकि चीनी ताइपै की इस खिलाड़ी ने भारतीय खिलाड़ी को हराया। वहीं साइना पिछले साल फाइनल में पहुंचने वाली सुन यू से एक घंटे 19 मिनट में पराजित हो गयीं।

सिंधू ने पहला गेम जीता लेकिन वह इसका फायदा नहीं उठा पायी और महिला एकल के क्वार्टर फाइनल के एक रोचक मुकाबले में एक घंटे में 21-10, 20-22, 16-21 से हार गयी जबकि साइना को सुन से 17-21 21-10 17-21 से शिकस्त मिली।

( Source – PTI )

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *