Posted On by &filed under उत्तर प्रदेश, राजनीति, राज्य से.


केंद्र की तरह भ्रष्टाचार को समाप्त करके उत्तरप्रदेश को स्वावलंबी बनायेंगे : श्रीकांत शर्मा

केंद्र की तरह भ्रष्टाचार को समाप्त करके उत्तरप्रदेश को स्वावलंबी बनायेंगे : श्रीकांत शर्मा

उत्तर प्रदेश सरकार में कैबिनेट मंत्री श्रीकांत शर्मा ने कहा है कि केंद्र की मोदी सरकार ने देश से जाति आधारित राजनीति को समाप्त करने का काम किया है और राज्य की योगी सरकार इसका अनुसरण करते हुए भ्रष्टाचार को समाप्त करके प्रदेश को आर्थिक रूप से स्वावलंबी बनायेगी ।

शर्मा ने ‘भाषा’ से बातचीत में कहा, ‘‘ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार ने देश से जाति आधारित राजनीति को समाप्त करने का काम किया है और उत्तरप्रदेश की योगी सरकार समेत विभिन्न राज्यों में भाजपा सरकार इसका अनुसरण कर रही है। ’’ उन्होंने कहा कि उत्तरप्रदेश सरकार जनता की नजरों से नजरें मिलाकर काम कर रही है, नजरें चुरा कर नहीं । केंद्र सरकार का अनुसरण करते हुए उत्तर प्रदेश सरकार भ्रष्टाचार को कतई बर्दाश्त नहीं करने का रूख अख्तियार करते हुए कानून का शासन स्थापित कर रही है।

मंत्री ने कहा कि उत्तरप्रदेश सरकार के समक्ष कानून एवं व्यवस्था, महिला सुरक्षा, किसानों की समस्या जैसे अहम मुद्दे हैं । योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व वाली सरकार पूरी प्रतिबद्धता के साथ चुनाव के दौरान जारी किये गए ‘संकल्प पत्र’ पर अमल कर रही है।

शर्मा ने कहा, ‘‘ जब तक हम अपने बजट से लीकेज को नहीं समाप्त करेंगे तब तक हम राज्य को आर्थिक रूप से स्वावलंबी नहीं बना सकते । हम इस दिशा में पूरी प्रतिबद्धता के साथ पहल कर रहे हैं।’’ प्रदेश सरकार में बिजली मंत्री ने कहा कि सरकारी जमीन पर अवैध कब्जा प्रदेश की एक बड़ी समस्या रही है और हमने ऐसी सभी जमीनों की पहचान करने का कार्य शुरू किया है जिसे दो महीने में पूरा किया जायेगा ।

मथुरा की जवाहर बाग घटना के बारे में एक सवाल के जवाब में शर्मा ने कहा कि जवाहर बाग का मामला 300 एकड़ जमीन का है और इस मामले में सीबीआई जांच चल रही है।

( Source – PTI )

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

* Copy This Password *

* Type Or Paste Password Here *