Posted On by &filed under अपराध.


ट्रेन में बम की अफवाह फैलाने वाला धरा गया

ट्रेन में बम की अफवाह फैलाने वाला धरा गया

जम्मू से पटना जाने वाली अर्चना एक्सप्रेस में बम होने की गलत सूचना देने वाले युवक को पुलिस ने आज जिले के आदमपुर इलाके से गिरफ्तार कर लिया है और उससे यह पता लगाया जा रहा है कि उसने यह काल क्यों की थी ।

जालंधर के पुलिस उपायुक्त :अनुसंधान: संदीप शर्मा ने बताया कि मंगलवार को जम्मू से पटना जा रही अर्चना एक्सप्रेस में बम की झूठी सूचना देने वाले युवक को पुलिस ने जिले के अलावलपुर इलाके से गिरफ्तार कर लिया है और उससे पूछताछ की जा रही है ।

शर्मा ने बताया, ‘‘पकडे गए युवक की पहचान रईस के रूप में की गयी है । मूल रूप से वह बिहार के अररिया जिले का रहने वाला है और वर्तमान में जालंधर के अलावलपुर क्षेत्र में रहता है । राजकीय रेल पुलिस की टीम उससे पूछताछ कर रही है । यह पता लगाया जा रहा है कि उसने यह झूठी सूचना क्यों दी थी।’’ अधिकारी ने बताया कि प्राथमिक पूछताछ में यह पता चला है कि उसने अपनी आदत के अनुसार यह झूठी सूचना दी थी । फर्जी काल कर लोगांे को परेशान करने की उसकी पुरानी आदत है । उसने अर्चना एक्सप्रेस को देख कर पहले आरपीएफ नियंत्रण कक्ष में फोन किया जब वहां बात नहीं बनी तो उसने हेल्पलाइन नंबर 138 पर सूचना दी कि गाडी में बम है ।

उन्होंने बताया कि सूचना के बाद लगभग चार घंटे तक जीआरपी, कमिश्नरेट पुलिस तथा सेना ने जांच पड़ताल की लेकिन कुछ नहीं मिला । रईस को उसके फोन नंबर के आधार पर ट्रेस कर पकडा गया है तथा जीआरपी थाने में विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है ।

( Source – PTI )

Leave a Reply

1 Comment on "ट्रेन में बम की अफवाह फैलाने वाला धरा गया"

Notify of
avatar
Sort by:   newest | oldest | most voted
insaaniyat@indiatimes.com
Guest
insaaniyat@indiatimes.com
जलंधर जिले में स्थित इस छोटे से गाँव (इसे अब शहर कहते हैं) के बारे में प्रायः कहा जाता था कि “ਅਲਾਵਲਪੁਰ ਪਿੰਡ ਨਗੀਨਾ, ਆਵੇ ਇਕ ਦਿਨ ਰਵੇ ਮਹੀਨਾ!” (अलावलपुर गाँव नगीना, आये एक दिन रहे महीना!) जहां घर की छत पर से दूर क्षितिज तक खेत-खलिहानों के अतिरिक्त कुछ नहीं दिखाई देता था वहां ऐसे लोग आ बस गए हैं विश्वास नहीं होता| बचपन में प्रातः मेरी नींद मुर्गे की बांग से नहीं, मोर की पुकार से खुलती थी! समय बीतते लोगों ने उन्हें अपने मुंह का ग्रास बना अलावलपुर से मोर को विलुप्त कर दिया है| मैं तो… Read more »
wpDiscuz