Posted On by &filed under अपराध.


छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में मुठभेड़ में एक नक्सली ढेर

छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में मुठभेड़ में एक नक्सली ढेर

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित सुकमा जिले में पुलिस ने मुठभेड़ में एक नक्सली को मार गिराया है।

सुकमा जिले के पुलिस अधिकारियों ने आज भाषा को दूरभाष पर बताया कि जिले के मरईगुड़ा थाना क्षेत्र के अंतर्गत वीरपुरम गांव के जंगल में पुलिस ने मुठभेड़ में जनमिलिशिया कमांडर सोढ़ी गंगा को मार गिराया है।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि पुलिस को मरईगुड़ा थाना क्षेत्र में नक्सली गतिविधि की जानकारी मिली थी। जानकारी के बाद क्षेत्र में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल और जिला बल के संयुक्त दल को गश्त के लिए रवाना किया गया था। दल जब वीरपुरम गांव के जंगल में पहुंचा तब नक्सलियों ने पुलिस दल पर गोलीबारी शुरू कर दी। इसके बाद पुलिस दल ने भी जवाबी कार्रवाई की। कुछ देर तक दोनों ओर से गोलीबारी के बाद नक्सली वहां से भाग गए।

अधिकारियों ने बताया कि बाद में जब पुलिस दल ने घटनास्थल में खोजबीन की तब वहां एक नक्सली का शव, एक भरमार बंदूक, एक 315 बोर बंदूक, जिलेटिन, डेटोनेटर समेत अन्य सामान बरामद किया गया।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि मुठभेड़ में मारा गया नक्सली सोढ़ी गंगा क्षेत्र में बारूदी सुरंग बिछाने का कार्य करता था। नक्सल प्रभावित इस जिले के मरईगुड़ से गोलापल्ली मार्ग पर अनेकों बार बारूदी सुरंग में विस्फोट होने से जवान हताहत हुए हैं।

Leave a Reply

Be the First to Comment!

Notify of
avatar
wpDiscuz