उरी हमले के बाद कश्मीर में घुसपैठ की दो कोशिशें नाकाम, 10 आतंकवादी ढेर
उरी हमले के बाद कश्मीर में घुसपैठ की दो कोशिशें नाकाम, 10 आतंकवादी ढेर

उरी में आतंकी हमले के महज दो दिन बाद आज कश्मीर में सीमापार से घुसपैठ की दो कोशिशें की गयीं लेकिन सेना ने एक मुठभेड़ के बाद उन्हें नाकाम कर दिया और 10 आतंकवादियों को ढेर कर दिया। इस दौरान एक जवान की भी मौत हो गयी। उधर पाकिस्तान के सैनिकों ने संघर्ष विराम का उल्लंघन किया और भारतीय चौकियों पर गोलीबारी की।

रविवार को सीमापार से हुए आतंकी हमले का जवाब देने के लिए सरकार कई विकल्पों पर विचार कर रही है। हमले में 18 जवान मारे गये थे। इस संबंध में कल सुरक्षा पर कैबिनेट समिति :सीसीएस: की महत्वपूर्ण बैठक बुलाई गयी है।

श्रीनगर में सेना के एक प्रवक्ता ने कहा, ‘‘उरी और नौगाम सेक्टरों में आज नियंत्रण रेखा से घुसपैठ की आतंकवादियों की दो कोशिशों को नाकाम कर दिया गया। दोनों ही जगहों पर अभियान जारी है।’’ प्रवक्ता ने अभी तक चलाये गये अभियानों में मारे गये आतंकवादियों की संख्या पर टिप्पणी करने से मना कर दिया और कहा कि उचित समय पर जानकारी सार्वजनिक की जाएगी।

हालांकि उन्होंने बताया कि नौगाम क्षेत्र में अभियान में एक जवान शहीद हो गया।

बहरहाल दिल्ली में सेना के सूत्रों ने बताया कि उरी सेक्टर में सेना के साथ मुठभेड़ में 10 आतंकवादी मारे गये। अभी तक उनके शव बरामद नहीं हुए हैं।

सूत्रों ने कहा कि 15 आतंकवादियों के एक समूह ने एलओसी के रास्ते भारतीय क्षेत्र में घुसपैठ की कोशिश की थी।

केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने उरी हमले के बाद राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल और विदेश सचिव एस जयशंकर समेत शीर्ष अधिकारियों के साथ बैठक में आज फिर से जम्मू कश्मीर की सुरक्षा स्थिति की समीक्षा की।

( Source – पीटीआई-भाषा )

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *