Posted On by &filed under खेल-जगत.


आत्मविश्वास से ओतप्रोत भारत का सामना वेस्टइंडीज की अनुभवहीन टीम से

आत्मविश्वास से ओतप्रोत भारत का सामना वेस्टइंडीज की अनुभवहीन टीम से

नये कोच के साथ आत्मविश्वास से ओतप्रोत भारतीय टीम कल से शुरू हो रहे पहले क्रिकेट टेस्ट मैच में जब अनुभवहीन वेस्टइंडीज टीम से खेलेगी तो उसका इरादा कैरेबियाई सरजमीं पर लगातार तीसरी टेस्ट श्रृंखला जीतने का होगा ।

भारतीय क्रिकेट के इतिहास में यह टेस्ट नया अध्याय लिखेगा क्योंकि अनिल कुंबले के मार्गदर्शन में टीम पहली बार खेलेगी । कुंबले को भारतीय टीम का कोच बने तीन सप्ताह से अधिक हो गया । इस दौरान अ5यास शिविर और दो अ5यास मैचों में टीम उनके मार्गदर्शन में खेली । उन्होंने ड्रेसिंग रूप में आपसी एकजुटता पर बल दिया और कई समूह गतिविधियों से टीम का मनोबल बढाया ।

अब पूरा फोकस मैदान पर होगा जिसमें भारतीय खिलाड़ी अपने नये कोच की रणनीति पर अमल करने की कोशिश करेंगे । कप्तान विराट कोहली की टीम कैरेबियाई सरजमीं पर जीत की हैट्रिक बनाना चाहेगी । इससे पहले 2007 में राहुल द्रविड़ और 2011 में महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में भारत ने यहां टेस्ट श्रृंखला जीती थी ।

कोहली की कप्तानी में भारत ने पिछले साल श्रीलंका को 2 . 1 और दक्षिण अफ्रीका को 3 . 0 से हराया था ।

इस बार हालांकि चुनौती उतनी आसान नहीं है । वेस्टइंडीज की पिचें धीमी हो गई हैं । सेंट किट्स में दो अ5यास मैचों की पिच में अच्छा उछाल था लेकिन स्पिनरों को टर्न मिली और तेज गेंदबाजों को कोई मदद नहीं मिल सकी ।

( Source – पीटीआई-भाषा )

Leave a Reply

Be the First to Comment!

Notify of
avatar
wpDiscuz