भारत की निगाहें तीसरे वनडे में अजेय बढ़त बनाने पर
भारत की निगाहें तीसरे वनडे में अजेय बढ़त बनाने पर

आत्मविश्वास से लबरेज भारतीय टीम जब यहां पांच मैचों की मौजूदा वनडे सीरीज के तीसरे मुकाबले में कमजोर वेस्टइंडीज से भिड़ेगी तो उसका इरादा इसमें जीत दर्ज कर 3-0 से अजेय बढ़त हासिल करना होगा।

भारतीय टीम पोर्ट आफ स्पेन में दूसरे वनडे में 105 रन से जीत दर्ज कर 1-0 से आगे हो गयी क्योंकि शुरूआती मैच में बारिश के कारण केवल 39 ओवर ही खेल जा सके थे।

दुनिया की तीसरे नंबर की भारतीय टीम के गेंदबाजों ने दूसरे मैच में शीर्ष क््रम के तीन बल्लेबाजों अजिंक्य रहाणे, शिखर धवन और विराट कोहली की शानदार बल्लेबाजी के बाद अपनी बेहतरीन लाइन एवं लेंथ से काफी प्रभावित किया, जिससे टीम ने वेस्टइंडीज में अपनी सबसे बड़ी जीत दर्ज की।

रहाणे ने तीसरा वनडे शतक जमाया जबकि कोहली और धवन ने अर्धशतकीय पारियां खेली जिसकी बदौलत भारत ने पांच विकेट पर 310 रन का स्कोर खड़ा किया। अब तीनों इसी लय को जारी रखना चाहेंगे जबकि अनुभवी खिलाड़ी जैसे महेंद्र सिंह धोनी और युवराज सिंह भी मध्यक््रम में अच्छा करना चाहेंगे।

युवा आलराउंडर हादर्कि पंड्या और केदार जाधव की मौजूदगी से मेहमान टीम की बल्लेबाजी को मजबूती मिलेगी और आफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन की बल्लेबाजी प्रतिभा से सभी वाकिफ हैं।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *